Latest :
जल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीशलोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नामपहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमानभगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलकपहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदानहम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोलेसभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना
Faridabad

बिजली निगम : शहर में पहली बार सुरक्षा को लेकर हुई बैठक

October 13, 2018 05:58 PM

Star Khabre, Faridabad; 13th October : शहर में पहली बार दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) ने अपने सभी लाइनमैन, असिस्टेंट लाइनमैन, फोरमैन और जेई स्तर के कर्मचारियों को हादसे से निपटने के लिए सेफ्टी किट इस्तेमाल करने को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का मुख्य उद्देश्य बिजली कर्मियों को सुरक्षा के बारे में टिप्स देना था। सुरक्षा को लेकर बिजली निगम की शहर में पहली बार एक बैठक आयोजित हुई जिसमें एससी से लेकर जिले के सभी एक्सईन, एसडीओ, जेई, एलएम, एएलएम मौजूद रहे। बैठक में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने सुरक्षा को लेकर अपने-अपने अनुभव सबके साथ बांटे। बैठक में बिजली कर्मियों की सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई और उन्हें सेफ्टी किट का इस्तेमाल करने को कहा गया।

सेफ्टी किट में ये होते हैं उपकरण

सेफ्टी किट में सेफ्टी दस्ताने, टेस्टर, प्लास, पेचकस, बेल्ट, सेफ्टी चेन, जूते, हेलमेट, रात में काम करने के लिए टॉर्च होगी। स्पेशल लाइव टेस्टर भी होगा, जो हाइटेंशन और लो टेंशन तारों के संपर्क में आने पर डेढ़ फीट दूर से ही इंडिकेशन देने लगेगा कि लाइन में करंट प्रवाहित हो रहा है।

बिजली कर्मियों ने ली शपथ

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) के फरीदाबाद जिले के सभी लाइनमैन, असिस्टेंट लाइनमैन, फोरमैन और जेई स्तर के कर्मचारियों ने सेफ्टी किट इस्तेमाल करने की शपथ ग्रहण की। उन्होंने शपथ लेते हुए कहा कि वह किसी भी प्रकार का कोई भी काम बिना सेफ्टी किट के नहीं करेंगे और आए दिन लापरवाही के कारण हो रहे हादसों को नहीं होने देंगे।

क्या कहते हैं एससी पीके चौहान

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम फरीदाबाद सर्कल के एससी पीके चौहान ने बैठक में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सुरक्षा को लेकर इस प्रकार की बैठक शहर में पहली बार हो रही है जिसमें जिले के सभी अधिकारी, लाइनमैन, अस्सिटेंट लाइनमैन मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि बिजली कर्मियों की सुरक्षा एक अह्म और गंभीर मुद्दा है लेकिन बिजली कर्मी अपनी थोड़ी सी लापरवाही के कारण हादसे का शिकार हो जाते हैं। उन्होंने बिजली कर्मियों को सेफ्टी किट इस्तेमाल करने के निर्देश दिए।

क्या कहते हैं एक्सईन

बिजली निगम एनआईटी जोन के एक्सईन जितेन्द्र ढुल ने कहा कि सेफ्टी किट इस्तेमाल करना बिजली कर्मियों की ही सुरक्षा है। सेफ्टी किट का प्रयोग न करने पर आए दिन बिजली कर्मी हादसों का शिकार हो जाते हैं। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बिजली कर्मियों को सेफ्टी किट प्रयोग करने के लिए दी गई है।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

जल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीश

लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी

श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी

सभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना

21 अप्रैल को आयोजित होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार : राजेश भाटिया

लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों की सहुलियत के लिए बनाया सुविधा पोर्टल

विकसित भारत का रोडमैप है, भाजपा का संकल्प पत्र : कृष्णपाल गुर्जर

मोदी के नेतृत्व में महिलाओं को मिली नई दिशा : नायब सैनी

श्री सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech