Latest :
जिला उपायुक्त छात्रों को आश्वासन देकर मुकरे, एनएसयूआई ने फूंका पुतलादुखद : पत्नी पर जानलेवा हमला करके झाडिय़ों में फैंकाStar असर : एनआईटी-1 स्थित oyo होटल सील, कई और संस्थान सीलफरीदाबाद के 6 मुक्केबाजों ने हरियाणा ओपन स्टेट बाक्सिंग चैंपियनशिप में लिया भागHappy Eid 2019: बॉलीवुड सेलेब्स ने ट्विट कर दी Eid की बधाईIndia Vs South Africa: क्या बारिश मैच में डालेगी खलल? ऐसा रहेगा मौसम का मिजाजहरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने मनोहर लाल खट्टर के कामकाज पर उठाया सवालप्रेमी जोड़े को देख युवक चिल्लाया, इन्हें रोको, फिर हुआ हाई वोल्टेज ड्रामाइजरायल के राष्‍ट्रपति की पत्‍नी का निधनDelhi-Chandigarh Highway पर चलती कार पर गिरी मौत, कट गई गर्दन
National

फिर संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी, 12.13 करोड़ वोटरों को कहा धन्यवाद

June 01, 2019 01:49 PM

फिर संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी, 12.13 करोड़ वोटरों को कहा धन्यवाद

Star Khabre,1St June:संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की बैठक में सोनिया गांधी एक बार फिर कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गई हैं. इस बैठक में राहुल गांधी और मनमोहन सिंह भी शामिल थे.

संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की बैठक हुई जिसमें सोनिया गांधी एक बार फिर संसदीय दल की नेता चुनी गईं. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. फिर से नेता चुने जाने पर सोनिया गांधी ने कांग्रेस को वोट करने वालों का धन्यवाद किया.

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना गया है. सोनिया गांधी की तरफ से उन्होंने बताया कि हम उन 12.13 करोड़ वोटरों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने कांग्रेस पार्टी पर विश्वास जताया.

संसद सत्र शुरू होने से पहले राहुल गांधी ने भी अपने तेवर साफ कर दिए. उन्होंने बैठक में कहा, हम 52 सांसद हैं. मैं गारंटी देता हूं कि ये 52 सांसद बीजेपी से हर इंच पर लड़ेंगे. हम बीजेपी को हर दिन नचाने के लिए काफी हैं. वे हमसे लड़ाई लड़ने के लिए गालियां देंगे, नफरत करेंगे, गुस्सा दिखाएंगे. आप इसका लुत्फ लीजिए. आपको भी आक्रामक होना होगा. वक्त आत्मनिरीक्षण और कायाकल्प करने का है. 

पिछले हफ्ते कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक के बाद यह मीटिंग हुई है, जिसमें राहुल गांधी ने पार्टी की शर्मनाक हार के बाद इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था. कांग्रेस के लिए मुश्किल यह है कि लोकसभा में उसके सिर्फ 52 सांसद हैं. विपक्ष का दर्जा पाने के लिए एक पार्टी के पास कम से कम 55 सांसद होने जरूरी हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के सिर्फ 44 संसद पहुंचे थे. 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी के हाथों करारी मात मिली है. इस चुनाव में भाजपा को अपने दम पर 303 सीटें मिलीं, जो उसके इतिहास में सबसे ज्यादा है.

एक तरफ राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के फैसले पर अड़े हैं. वहीं कांग्रेस नेता उनसे अपना फैसला बदलने की मांग कर रहे हैं. कई प्रदेश अध्यक्षों के इस्तीफे पर भी अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस शर्मनाक हार के बाद पार्टी स्तर पर आमूल-चूल बदलाव करेगी ताकि लोगों के बीच संदेश जाए कि वह भी समय-समय पर बड़े बदलाव कर सकती है.  

सोमवार को राहुल गांधी ने सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी. दो दिन बाद ट्विटर पर एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें राहुल एसयूवी चला रहे हैं और उनका डॉगी पिडी कार की पिछली सीट पर बैठा है. 30 मई को राहुल गांधी पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुए थे. फिलहाल, कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी चुनी गई हैं, लेकिन अब देखना यह है कि कांग्रेस से नेता विपक्ष किसे चुना जाता है.

 

 
Have something to say? Post your comment
More National

हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने मनोहर लाल खट्टर के कामकाज पर उठाया सवाल

इजरायल के राष्‍ट्रपति की पत्‍नी का निधन

मोदी सरकार-2 : प्रधानमंत्री के साथ 57 अन्य मंत्रियों ने ली शपथ, 21 नए चेहरे मंत्रिमंडल में

फ्रंट फुट पर शिवपाल यादव, लोकसभा चुनाव में भतीजे से करेंगे हिसाब बराबर!

अमृतसर ब्लास्ट : पंजाब के अमृतसर में निरंकारी भवन में धमाका, 3 की मौत 8 गंभीर घायल...??

UP और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का निधन

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि का निधन

दर्दनिवारक वोवेरान इंजेक्शन बैन, किडनी पर पड़ रहा था असर

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में आंधी-बारिश का कहर, 56 लोगों की मौत, 27 फ्लाइट डायवर्ट

शववाहन नहीं दिया गया, कंधे पर उठाकर अस्पताल से घर ले जाना पड़ा पत्नी का शव

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech