Latest :
प्रत्‍यर्पण विधेयक को लेकर बैकफुट पर हांगकांग सरकार, ड्रैगन ने ली राहत की सांसजानिए क्या हैं Gratuity के नियम और कैसे करते हैं इसका कैलकुलेशनइस खिलाड़ी को बोर्ड ने एक साल के लिए किया बैन, वर्ल्ड कप में तोड़ा था अनुशासनहाथों में तिरंगा थामे Hina Khan ने 'India Day Parade' में ऐसे चलाया जादू,जीरकपुर में आफत की बारिश : घरों में भरा पानी, अगले दो दिन के लिए अलर्ट कांग्रेस को बडा़ झटका, हुड्डा ने पकड़ी अलग राह, बोले- अतीत से हुआ मुक्‍त, पहले वाली कांग्रेस नहीं रही, भटकी राहकई रातें जागकर श्रद्धा ने सीखे अपने तेलुगु डायलॉग्स, प्रभास ने भी की मददतेज बारिश से अजमेर में ढहा मकान, पुष्कर के डूब क्षेत्र में खाली कराए होटलइंग्लैंड के लिए बुरी खबर, टीम को पहला विश्व कप जिताने वाले मॉर्गन छोड़ेंगे कप्तानी !ढाई माह के बाद शुरू हुआ मत्स्य आखेट, पहले दिन पकड़ी गई 22 मीट्रिक टन मछली
National

फिर संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी, 12.13 करोड़ वोटरों को कहा धन्यवाद

June 01, 2019 01:49 PM

फिर संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी, 12.13 करोड़ वोटरों को कहा धन्यवाद

Star Khabre,1St June:संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की बैठक में सोनिया गांधी एक बार फिर कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गई हैं. इस बैठक में राहुल गांधी और मनमोहन सिंह भी शामिल थे.

संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की बैठक हुई जिसमें सोनिया गांधी एक बार फिर संसदीय दल की नेता चुनी गईं. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. फिर से नेता चुने जाने पर सोनिया गांधी ने कांग्रेस को वोट करने वालों का धन्यवाद किया.

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना गया है. सोनिया गांधी की तरफ से उन्होंने बताया कि हम उन 12.13 करोड़ वोटरों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने कांग्रेस पार्टी पर विश्वास जताया.

संसद सत्र शुरू होने से पहले राहुल गांधी ने भी अपने तेवर साफ कर दिए. उन्होंने बैठक में कहा, हम 52 सांसद हैं. मैं गारंटी देता हूं कि ये 52 सांसद बीजेपी से हर इंच पर लड़ेंगे. हम बीजेपी को हर दिन नचाने के लिए काफी हैं. वे हमसे लड़ाई लड़ने के लिए गालियां देंगे, नफरत करेंगे, गुस्सा दिखाएंगे. आप इसका लुत्फ लीजिए. आपको भी आक्रामक होना होगा. वक्त आत्मनिरीक्षण और कायाकल्प करने का है. 

पिछले हफ्ते कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक के बाद यह मीटिंग हुई है, जिसमें राहुल गांधी ने पार्टी की शर्मनाक हार के बाद इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था. कांग्रेस के लिए मुश्किल यह है कि लोकसभा में उसके सिर्फ 52 सांसद हैं. विपक्ष का दर्जा पाने के लिए एक पार्टी के पास कम से कम 55 सांसद होने जरूरी हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के सिर्फ 44 संसद पहुंचे थे. 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी के हाथों करारी मात मिली है. इस चुनाव में भाजपा को अपने दम पर 303 सीटें मिलीं, जो उसके इतिहास में सबसे ज्यादा है.

एक तरफ राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के फैसले पर अड़े हैं. वहीं कांग्रेस नेता उनसे अपना फैसला बदलने की मांग कर रहे हैं. कई प्रदेश अध्यक्षों के इस्तीफे पर भी अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस शर्मनाक हार के बाद पार्टी स्तर पर आमूल-चूल बदलाव करेगी ताकि लोगों के बीच संदेश जाए कि वह भी समय-समय पर बड़े बदलाव कर सकती है.  

सोमवार को राहुल गांधी ने सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी. दो दिन बाद ट्विटर पर एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें राहुल एसयूवी चला रहे हैं और उनका डॉगी पिडी कार की पिछली सीट पर बैठा है. 30 मई को राहुल गांधी पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुए थे. फिलहाल, कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी चुनी गई हैं, लेकिन अब देखना यह है कि कांग्रेस से नेता विपक्ष किसे चुना जाता है.

 

 
Have something to say? Post your comment
More National

प्रत्‍यर्पण विधेयक को लेकर बैकफुट पर हांगकांग सरकार, ड्रैगन ने ली राहत की सांस

तेज बारिश से अजमेर में ढहा मकान, पुष्कर के डूब क्षेत्र में खाली कराए होटल

फैसले के खिलाफ दायर अर्जी पर चीफ जस्टिस बोले- आधे घंटे पढ़ी, समझ नहीं आया कहना क्या चाहते हो

मध्य प्रदेश समेत 23 राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना, केरल और कर्नाटक में 5 दिन में 145 की मौत

शांति और हर्षोल्लास से मनाई जा रही ईद-उल-जुहा, प्रधानमंत्री मोदी ने मुबारकबाद

रजनीकांत ने मोदी और शाह को कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी बताया, कहा- अब लोग जानेंगे वे कौन हैं

भारी बारिश के चलते बड़वानी, उज्जैन, मंदसौर और झाबुआ में आज नहीं खुले स्कूल

बीजापुर में बाढ़ में फंसे सभी 13 ग्रामीणों का रेस्क्यू, रायपुर और बिलासपुर संभाग में आज भी भारी बारिश

पाक विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को मिल सकता है वीर चक्र

सागौन माफिया ने वनकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा, 16 गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech