Latest :
जिला उपायुक्त छात्रों को आश्वासन देकर मुकरे, एनएसयूआई ने फूंका पुतलादुखद : पत्नी पर जानलेवा हमला करके झाडिय़ों में फैंकाStar असर : एनआईटी-1 स्थित oyo होटल सील, कई और संस्थान सीलफरीदाबाद के 6 मुक्केबाजों ने हरियाणा ओपन स्टेट बाक्सिंग चैंपियनशिप में लिया भागHappy Eid 2019: बॉलीवुड सेलेब्स ने ट्विट कर दी Eid की बधाईIndia Vs South Africa: क्या बारिश मैच में डालेगी खलल? ऐसा रहेगा मौसम का मिजाजहरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने मनोहर लाल खट्टर के कामकाज पर उठाया सवालप्रेमी जोड़े को देख युवक चिल्लाया, इन्हें रोको, फिर हुआ हाई वोल्टेज ड्रामाइजरायल के राष्‍ट्रपति की पत्‍नी का निधनDelhi-Chandigarh Highway पर चलती कार पर गिरी मौत, कट गई गर्दन
Sports

CWC-2019: आज कीवियों का मुकाबला कर पाएगा 'कमजोर श्रीलंका'?

June 01, 2019 01:58 PM

CWC-2019: आज कीवियों का मुकाबला कर पाएगा 'कमजोर श्रीलंका'?

वर्ल्ड कप के तीसरे मैच में शनिवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर न्यूजीलैंड का सामना श्रीलंका से होगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

Star Khabre,1St june:आईसीसी वर्ल्ड कप के तीसरे मैच में शनिवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर न्यूजीलैंड का सामना श्रीलंका से होगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा. वर्ल्ड कप में अब तक दोनों टीमें के बीच 10 मुकाबले हो चुके हैं. जिनमें से न्यूजीलैंड ने 4 मैच जीते हैं, जबकि 6 मुकाबले श्रीलंका के नाम रहे.

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पहली बार वर्ल्ड कप में मजबूत टीमों में शुमार नहीं की जा रही है. इस साल उसे सारे 8 वनडे मैचों में पराजय झेलनी पड़ी है. मौजूदा वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड ने अपने पहले अभ्यास मैच में भारत को मात दी थी. इस मैच में उसकी गेंदबाजी बेहतरीन रही थी साथ ही बल्लेबाजों ने भी कमाल दिखाया था. हालांकि दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने कीवी टीम की धज्जियां उधेड़ दी थीं. टीम के गेंदबाज इंडीज को 400 के पार जाने से नहीं रोक पाए थे.

श्रीलंका की टीम में वेस्टइंडीज की तरह पावर हिटर्स नहीं है और यह न्यूजीलैंड के लिए राहत की बात है. अगर श्रीलंकाई बल्लेबाजी ही देखी जाए तो उसके पास कोई मजबूत बल्लेबाजी क्रम नजर नहीं आता है.

टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को चार साल बाद टीम का कप्तान बनाकर इंग्लैंड भेजा गया है. करुणारत्ने को जब टीम की कमान सौंपी गई थी, तब उन्होंने चार साल पहले अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. इसके बाद स्कॉटलैंड के खिलाफ मई में उन्होंने श्रीलंका वनडे टीम की जर्सी पहनी.

करुणारत्ने कप्तानी के साथ बल्लेबाजी के भार को संभाल पाते हैं या नहीं यह तो विश्व कप के बाद ही पता चलेगा. बल्लेबाजी में टीम के पास एंजेलो मैथ्यूज जैसा अनुभवी बल्लेबाज है, लेकिन वह चोट के कारण अंदर-बाहर होने से फॉर्म से जूझते रहे हैं.

बल्लेबाजी में लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, अविश्का फर्नाडो, धनंजय डी सिल्वा कुछ अन्य नाम हैं. कीवी टीम की स्विंग के सामने टिकना इन सभी के लिए चुनौती होगा.

गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा जैसा नाम तो है, लेकिन उम्र के साथ यह गेंदबाज अपनी धार खो बैठे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हालांकि अच्छा किया था लेकिन वो टी-20 था और यह वनडे.

श्रीलंका की तुलना में कीवी टीम हर क्षेत्र में उससे आगे है. बल्लेबाजी की मुख्य धुरी कप्तान विलियमसन हैं. उनका साथ देने के लिए मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कॉनिल मुनरो, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर हैं. यह सभी बड़ी पारियां खेलने का दम रखते हैं.

गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट टीम के मुख्य हथियार हैं. इंग्लैंड की परिस्थतियों में वह कितने खतरनाक हो सकते हैं यह उन्होंने भारत के साथ अभ्यास मैच में ही बता दिया था. उनका साथ देने के लिए टिम साउदी, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन हैं, तो स्पिन में मिशेल सैंटनर और ईश सोढ़ी हैं.

टीमें- न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और रॉस टेलर.

श्रीलंका

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, थिसारा परेरा, कुशल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, कुशल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंदा सिरिवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, जैफरी वेंडरसे, नुवान प्रदीप, सुरंगा लकमल.

 

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

India Vs South Africa: क्या बारिश मैच में डालेगी खलल? ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

ICC World Cup 2019 Sri Lanka Squad: इन खिलाड़ियों पर होगा जीत का दारोमदार

KKR के इस खिलाड़ी ने किया कुछ ऐसा कि BCCI को करना पड़ा सस्पेंड!

शाहिद अफरीदी ने उगला था जहर, अब गौतम गंभीर ने यूं दिया करारा जवाब

न्यूजीलैंड पुलिस का मजेदार कमेंट- कोहली और टीम इंडिया की मार से बचना

IPL 2018: विराट कोहली ने सनराइजर्स टीम की इस अंदाज में तारीफ कर लोगों का दिल जीता...

IPL 2018, SRH vs KKR: सनराइजर्स ने केकेआर को 5 विकेट से हराया, विलियमसन ने बनाए 50 रन

IPL 2018: ड्वेन ब्रावो की तूफानी पारी ने MI से जीत छीनी, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 1 विकेट से जीता

और अब मोहम्मद शमी की यहां भी हो गई वापसी!

विश्‍वनाथन आनंद ने ताल मेमोरियल रैपिड शतरंज खिताब जीता..

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech