Latest :
13 साल की सौतेली बेटी संग पिता ने किया दुष्कर्म, करंट लगाकर मारने की धमकी दीसप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में बढ़त, 12,000 के ऊपर निफ्टी8500 निजी स्कूल संचालकों को राहत, शिक्षा विभाग का यू-टर्न, चलती रहेंगी नर्सरी से यूकेजी कक्षाएंहैदराबाद केस के चारों आरोपियों के एनकाउंटर पर बोले कुमार विश्वास- शुक्रिया हैदराबाद पुलिसभारत-वेस्टइंडीज शृंखला में फ्रंट फुट नो बॉल का फैसला थर्ड अंपायर करेगाशर्टलेस फोटो शेयर कर किच्चा सुदीप किया खुलासा, सलमान ने खुद लिखा है यह डायलॉगचंडीगढ़ में महंगी हुई बिजली, लेकिन सस्ता प्याज बेचने की तैयारी, जानें- जेब पर कितना पड़ेगा बोझदिल्ली-एनसीआर में आज से फिर दमघोंटू होगी हवा, कल हो सकती है गंभीरदुकान के अंदर महिला पर बरसाए डंडे, विडियो हुआ वायरलडायरेक्टर शूजित सरकार ने दी बॉलीवुड को सलाह- पहले हम तो सुधर जाएं फिर दुनिया को ज्ञान दें
Faridabad

कांग्रेस में अंर्तकलह : कांग्रेस में प्रदेशाध्यक्ष की होगी जल्द बदली, जाने किसे मिलेगा प्रदेशाध्यक्ष का ताज

June 19, 2019 02:23 PM

Shikha Raghav (Star Khabre), Faridabad; 19th June : हरियाणा कांग्रेस में पिछले पांच साल से अंर्तकलह चल रहा है लेकिन अब कांग्रेस हाईकमान ने इसे सुलझाने के लिए एक फार्मूला अपनाया है। हरियाणा कांग्रेस के दिग्गजों की जंग को समाप्त में कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद की अहम भूमिका है। उन्होंने ही पार्टी हाईकमान को यह फार्मूला बताया है।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच काफी समय से आपसी खींचतान चल रही है। माना जा रहा है कि इसी खींचतान के चलते प्रदेश में पिछले पांच साल के दौरान हुए सभी चुनाव कांग्रेस पार्टी हारी है। हाईकमान के कई प्रयासों के बावजूद भी तंवर और हुड्डा में सुलह नहीं हो सकी है। अब लोकसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस हाईकमान पूरी तरह से गंभीर हो गई है। हालांकि चुनाव के बाद हाईकमान की हरियाणा के नेताओं के साथ दो बैठकें हो चुकी हैं लेकिन आपसी विवाद समाप्त नहीं हुआ है।

अब कांग्रेस हाईकमान ने यह विवाद सुलझाने की तैयारी कर ली है। हाईकमान ने जो फार्मूला तैयार किया है उसमें मुख्यमंत्री के दावेदार सभी नेताओं को एड्जस्ट किया जाएगा।

यह भी सच है कि पार्टी अशोक तंवर को अध्यक्ष पद से हटाकर दलितों की नाराजगी मोल नहीं लेना चाहती जिसके चलते कुमारी सैलजा को हरियाणा कांग्रेस की बागडोर दिए जाने की तैयारी की जा रही है। पांच साल से अलग गुट का संचालन कर रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा को शांत करने के लिए पार्टी ने उन्हें विधायक दल का नेता बनाने की तैयारी की है।

इसके अलावा कांग्रेस हाईकमान ने तीन कार्यकारी अध्यक्ष भी लगाने का भी फैसला किया है जिसमें कैप्टन अजय सिंह यादव को दक्षिण हरियाणा की कमान दिए जाने की तैयारी है। रोहतक के पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में जाटलैंड में पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे। इसके अलावा हाईकमान ने कुलदीप बिश्नोई को कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर गैर जाटों को लुभाने की तैयारी कर ली है। इसके अलावा अभी तक विधायक दल की नेता रही किरण चौधरी को हरियाणा में संगठन की अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। हाईकमान ने हरियाणा के बिखरे कांग्रेसियों को एकजुट करने के लिए यह प्लान तैयार कर लिया है जिसे बहुत जल्द अमली रूप दिया जाएगा।

अशोक तंवर होंगे राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल

हरियाणा में लंबे समय से हुड्डा गुट की राह में रोड़ा बने अशोक तंवर को पार्टी भले ही अध्यक्ष पद से हटाकर सभी नेताओं को एकजुट करने की तैयारी में है लेकिन पार्टी उन्हें भी नाराज नहीं करेगी। अशोक तंवर हरियाणा कांग्रेस के पहले ऐसे अध्यक्ष हैं जो अपने पूरे कार्यकाल के दौरान ब्लाक व जिला स्तर पर कार्यकारिणी का गठन नहीं कर सके हैं। गुलाम नबी आजाद ने हाईकमान को जो फार्मूला भेजा है उसके अनुसार तंवर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

तुंरत प्रभाव से रद्द हो साध्वी प्रज्ञा की संसद से सदस्यता : कृष्ण अत्री

टायर पेंचर लगाने वाले व्यक्ति के मर्डर केस का क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने किया खुलासा, डेढ़ लाख रुपए सुपारी देकर कराई हत्या।

भाजपा द्वारा आतंकियों को फंडिंग करने वाली कंपनी से चंदा लेने के विरोध में एनएसयूआई ने फूँका प्रधानमंत्री मोदी का पुतला

तेज तर्रार और निडर होकर फैसले लेने वाली पहली महिला प्रधानमंत्री थी स्व. इंदिरा गांधी जी : कृष्ण अत्री

बाल दिवस पर संस्कृत महाविद्यालय में प्रतियोगिता आयोजित

एचटेट परीक्षा के सफल संचालन के लिए डीसी ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

प्रदूषण की रोकथाम के लिए निगम प्रशासन का अभियान जारी

नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल ने अधिकारियों व कर्मचारियों को हिदायत

15 नवंबर को होगा 20वां सर्वजातीय सामुहिक विवाह समारोह : ब्रह्रप्रकाश गोयल

आखिर कचौरी बचने वाले व्यक्ति ने क्यों लगाई फांसी, किसने और कितने देने थे पैसे

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech