Latest :
तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की ये एक्ट्रेस बनने वाली हैं मां, बेबी शावर Photos वायरलजानें योगी आदित्यनाथ क्यों बोले- अंग्रेजों की देन नहीं है वर्तमान भारतIND vs SA: तीसरा टेस्ट मैच रांची में लेकिन धोनी कहां हैं?PMC बैंक में 6500 करोड़ से ज्यादा का घोटाला, रिकॉर्ड से 10.5 करोड़ कैश गायब: जांच टीमकैप्टन की सबसे ज्यादा 93 करोड़ संपत्ति बढ़ी तो किरण चौधरी की दौलत में 19 करोड़ की आई कमीसिर150 टांके और 4 जगह से टूटी थी हड्‌डी, 7 महीने कोमा में रहे, पत्नी की सेवा से फिर पैरों पर खड़े हुए ब्लॉक फॉरेस्ट ऑफिसरवॉर ने बनाया कमाई का एक और रिकॉर्ड सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में हुई शामिलसेंसेक्स 104 अंक चढ़कर 38700 के ऊपर, निफ्टी 11480 पर पहुंचाकरतारपुर कॉरिडोर जाने वालों के लिए चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में लगेंगे पासपोर्ट मेलेपानीपत और बहादुरगढ़ में अमित शाह बोले- देश में कांग्रेस का मतलब है दरबारी, दामाद और दलाल
Faridabad

तीन दिवसीय पीडिलाइट की आर्ट एंड क्राफ्ट वर्कशाप का समापन

June 26, 2019 04:26 PM

Star Khabre, Faridabad; 26th June : सेक्टर-19 स्थित देवकी एजुकेशनल सोशल फाउंडेशन में तीन दिवसीय पीडिलाइट की आर्ट एंड क्राफ्ट वर्कशॉप का समापन हुआ। इस वर्कशॉप में 60 से अधिक छात्राओं ने भाग लिया और सुंदर-सुंदर रचनात्मक चीजें बनाई। वर्कशॉप के समापन के दिन पीडिलाइट की अनुभवी टीचर नीता मित्तल, देवकी एजुकेशनल सोशल फाउंडेशन संस्था की संस्थापक रीना मलिक, जवाहर बंसल, टीचर भावना सेठ ने छात्राओं द्वारा बनाई गई कलाकृतियों में बेस्ट कलाकृत्तियों का चयन कर 12 बेस्ट स्टूडेंट्स को चयनित किया। 12 बेस्ट स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट और प्राइज देकर सम्मानित किया गया।

देवकी एजुकेशनल सोशल फाउंडेशन संस्था का संस्थापक रीना मालिक और जवाहर बंसल ने बताया कि वह इस संस्था को वर्ष 2012 से चला रहे हैं। उन्होने बताया कि उनका मुख्य उद्देश्य महिला सशत्तिकरण है। वह महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनानी चाहते हैं। उन्होंने बताया कि देवकी एजुकेशनल सोशल फाउंडेशन संस्था अब तक फरीदाबाद के अनेक गांव जैसे कि मुझेड़ी, चंदावली, सीही, संतनगर, बुढेना, सेक्टर 19, इंदिरा नगर इत्यादि में वोकेशनल एजुकेशन और स्किल डेवलपमेन्ट ट्रेनिंग सेंटर्स स्टार्ट करके महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में काम किया है। रीना मलिक ने बताया कि संस्था अब तक 10000 से अधिक महिलाओं को स्वावलंबी बनाने में सफल रही है और आगे भी निरंतर इसी तरह प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था के तहत महिलाओं को ब्यूटी कल्चर, कटिंग एंड टेलरिंग, ड्रेस डिजाइनिंग, फ़ैशन डिजाइनिंग व आर्ट एंड क्राफ्ट के कोर्स कराए जाते हैं। सभी कोर्स निशुल्क करवाए जाते हैं और उन्हें कंप्लीट स्किल एजुकेशन दी जाती है जिससे महिलाएं व लड़कियां अपने खुद का कोई काम या जॉब प्राप्त करबे में कामयाब हो जाती है। स्किल एजुकेशन के साथ-साथ पारिवारिक एजुकेशन और सोशल एजुकेशन में भी निपुण करना संस्था का उद्देश्य है।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

तिगांव विधानसभा : भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर को मिल रहा जनता का अपार समर्थन

फिर चला कृष्ण का चक्र, क्यों कटी टिकट-क्या बिठाए समीकरण?

निगमायुक्त के आदेश का असर : सड़क किनारे से उठाई मिट्टी

कृष्ण अत्री की हुई पदोन्नति, बने एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव

श्री श्रद्धा रामलीला : रामलीला का आगाज, वेदवती ने दिया रावण को श्राप

अमित शाह ने धरा 370 हटाकर देश को एकता के सूत्र में बांधा : विपुल गोयल

मोटर व्हीकल एक्ट के नाम पर जनता को लूट रही भाजपा सरकार : कृष्ण अत्री

निग्मायुक्त ने कूड़ा न उठाये जाने पर इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार

अधिवक्ता न्यायालय में विचाराधीन केसों की धूरी होता है : प्रमोद गोयल

रेप आरोपी चिन्मयानंद ने किया मानवता को शर्मसार, मिले फांसी की सजा : कृष्ण अत्री

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech