Latest :
प्रत्‍यर्पण विधेयक को लेकर बैकफुट पर हांगकांग सरकार, ड्रैगन ने ली राहत की सांसजानिए क्या हैं Gratuity के नियम और कैसे करते हैं इसका कैलकुलेशनइस खिलाड़ी को बोर्ड ने एक साल के लिए किया बैन, वर्ल्ड कप में तोड़ा था अनुशासनहाथों में तिरंगा थामे Hina Khan ने 'India Day Parade' में ऐसे चलाया जादू,जीरकपुर में आफत की बारिश : घरों में भरा पानी, अगले दो दिन के लिए अलर्ट कांग्रेस को बडा़ झटका, हुड्डा ने पकड़ी अलग राह, बोले- अतीत से हुआ मुक्‍त, पहले वाली कांग्रेस नहीं रही, भटकी राहकई रातें जागकर श्रद्धा ने सीखे अपने तेलुगु डायलॉग्स, प्रभास ने भी की मददतेज बारिश से अजमेर में ढहा मकान, पुष्कर के डूब क्षेत्र में खाली कराए होटलइंग्लैंड के लिए बुरी खबर, टीम को पहला विश्व कप जिताने वाले मॉर्गन छोड़ेंगे कप्तानी !ढाई माह के बाद शुरू हुआ मत्स्य आखेट, पहले दिन पकड़ी गई 22 मीट्रिक टन मछली
Faridabad

बीजेपी का "बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ" नारा महज एक जुमला, दाखिले को लेकर बेटियां परेशान : कृष्ण अत्री

August 02, 2019 04:41 PM

Star Khabre, Faridabad; 02Nd July : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं एवं छात्रों ने सभी सरकारी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20% सीट बढ़ोतरी करवाने के लिए प्रदर्शन की कड़ी में एक और प्रदर्शन जोड़ते हुए विधायक मूलचंद शर्मा के सेक्टर 8 स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन करके उनकी अनुपस्थिति में उनके भाई टिप्परचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया।

इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि सीट बढ़ोतरी की जायज मांग को लेकर एनएसयूआई 18 जुलाई से संघर्षरत है लेकिन खट्टर सरकार ने अभी तक सीट बढ़ोतरी की मांग को पूरा नही किया है। उन्होंने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर 18 जुलाई को पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया था तथा 22 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर सैंकड़ो बच्चो ने प्रदर्शन करके प्राचार्या को शिक्षा मंत्री और डीएचई के डायरेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था। उसके बाद 24 जुलाई को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा था लेकिन जब कॉलेज प्रशासन से जिला प्रशासन तक किसी ने नही सुनी तो छात्रों ने 26 जुलाई को उद्योग मंत्री विपुल गोयल के समक्ष अपनी मांग रखी थी। उसके बाद जब 29 जुलाई हो जाने तक भी माँग पूरी नही की गई थी तो छात्रों ने पुतला फूंक कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था और आज छात्रों ने बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग से अवगत करवाया है।

अत्री ने बताया कि एक तरफ तो बीजेपी सरकार "बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ" का नारा देती है और वही दूसरी तरफ बेटियों को दाखिला लेने के लिए कॉलेजों के चक्कर काटने पड़ रहे है। खट्टर सरकार सीट ना बढ़ाकर छात्रों के धैर्य का इम्तिहान ले रही है।

उन्होंने बताया कि बहुत से छात्र है जिनके 70%-80% अंक है लेकिन दाखिले के बिना कॉलेजो में धक्के खा रहे है। ऐसे में स्नातक कक्षाओं (बी.एससी, बी.कॉम, बी.ए, बीबीए, बीसीए) व परास्नातक कक्षाओं (एम.कॉम, एम.एससी, एम.ए) में 20% सीटें बढ़ाने की जरूरत है और सरकार को बिना विलंब के सीट बढ़ा देनी चाहिए।

इस दौरान आरिफ खान, विक्रम यादव, दुर्गेश दुग्गल, मोहित भाटी, शिवम, अमन गौतम, राहुल वर्मा, रमेश कुमार, अमन पंडित, विनय, संदीप नरवत, कपिल, रोहित, चिंटू, आकाश, पिंटू, रितिक, दीपांशु, राहुल यादव, खुशबू चौधरी, प्रियंका, प्रिया मिश्रा, रजनी, नीलम सिंह, खुशबू राठौड़, काजल झा, अंजलि, वर्षा, पूनम, पिंकी आदि मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

फरीदाबाद के सांप्रदायिक सौहार्द की पहचान है पंखा मेला- विपुल गोयल

हितेश हत्याकांड मामला : मामूली कहासुनी ने लिया विकराल रूप, एक आरोपी गिरफ्तार

शिक्षा का बंटाधार करने में खट्टर सरकार ने हांसिल किया प्रथम स्थान : कृष्ण अत्री

युवा कांग्रेस अध्यक्ष नितिन सिंगला का जन्मदिन मना रहे युवा

भाजपा की वायदा खिलाफी का छात्र विधानसभा चुनावों में देंगे जवाब : कृष्ण अत्री

फ़रीदाबाद की अनीशा ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जीता प्रथम पुरस्कार

विपुल गोयल लंदन के लिए रवाना

उन्नाव रेप केस में शामिल आरोपियों को मिले फाँसी की सजा : कृष्ण अत्री

12वीं श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ का आयोजन

डीएवी शताब्दी कॉलेज के छात्र, "राहुल चौधरी ने" 50 मीटर प्रोन राइफल शूटिंग मे किया उम्दा प्रदर्शन "

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech