Latest :
भारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाईMDH, एवरेस्ट मसालों पर बैन के बाद भारत सरकार सख्त, FSSAI ने शुरू की जांचभ्रष्टाचार मामले में JJP नेता दुष्यंत पर अब मनोहर वार, सीएम सैनी और अभय चौटाला पहले ही दे चुके हैं बयानरिवाल्वर व जिंदारोंद सहित आरोपी को अपराध शाखा सेक्टर-17 की टीम ने किया गिरफ्तारवाहन चोरी करने वाले आरोपी को अपराध शाखा उंचा गांव की टीम ने मोटरसाइकिल सहित किया गिरफ्तारहरियाणा के लिए कांग्रेस की लिस्‍ट जारी, रोहतक से आशा हु्ड्डा उम्‍मीदवारहरियाणा में पशु चारा जलकर राख, खराब गाड़ियों के सहारे आग बुझाने पहुंचा दमकल विभाग, लाखों का हुआ नुकसानचुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान : राजेश भाटिया
National

ब्रिटेन, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया ने एडवायजरी जारी की, अपने लोगों को कश्मीर जाने से मना किया

August 04, 2019 12:41 PM

Star Khabre, Faridabad; 4Th August : जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने को कहा है। वहीं ब्रिटेन, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया की सरकारों ने भी शनिवार को एडवायजरी जारी की। इसमें अपने लोगों को कश्मीर नहीं जाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

ब्रिटेन ने अपने नागरिकों से सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों की सलाह मानने के लिए कहा है। नई दिल्ली में ब्रिटिश दूतावास भी घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है। ब्रिटेन के विदेश विभाग के मुताबिक, घाटी में बमबारी, ग्रेनेड हमले, गोलीबारी और अपहरण समेत हिंसा का खतरा है। लिहाजा ब्रिटिश नागरिक जम्मू-कश्मीर की यात्रा न करें।

जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया ने भी यात्रियों को सतर्क रहने के लिए कहा 

जर्मनी ने भी अपने नागरिकों को इसी तरह की एडवायजरी जारी की है। सरकार ने नागरिकों से कहा है कि ऐसे समय में घाटी की यात्रा करना ठीक नहीं है। साथ ही यात्रियों से जम्मू-कश्मीर की परिस्थितियों से अवगत रहने के लिए कहा है। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भी नागरिकों को कश्मीर जाते समय सतर्क रहने के लिए कहा है।

सेना ने शुक्रवार को अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास आतंकियों के ठिकाने से पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग (लैंडमाइन) और अमेरिकी स्नाइपर गन मिलने का खुलासा किया था। गृह विभाग के प्रमुख सचिव शालीन काबरा ने नोटिस जारी करते हुए शनिवार को कहा था कि आतंकवादियों की धमकी और वर्तमान स्थिति को देखते हुए श्रद्धालु और पर्यटकों से कहा गया है कि वे अपनी यात्रा अवधि में कटौती करके घाटी से चले जाएं।

खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा 4 अगस्त तक रोकी गई थी

इससे पहले पहले खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा 4 अगस्त तक रोक दी गई थी। शुक्रवार को भारतीय सेना ने यात्रियों पर आतंकी हमले की आशंका जताई थी। पाकिस्तानी सेना और आतंकी अमरनाथ यात्रा के दौरान लोन वुल्फ अटैक की तैयारी में थे। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को कश्मीर से जल्द वापस लौटने की सलाह दी थी।

कश्मीर में पर्यटक फंसे

जम्मू-कश्मीर में मौजूद अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए कश्मीर से जल्द से जल्द लौट जाने की एडवाइजरी जारी की गई है। इसके बाद हजारों पर्यटक और अमरनाथ यात्री घाटी से बाहर निकलने की कोशिश में लगे हैं। कश्मीर गए लोगों के परिजन परेशान हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक, घाटी से बाहर जाने के लिए शनिवार को 6,126 यात्री श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। इनमें से 5829 यात्री 32 शेड्यूल फ्लाइट से रवाना हो गए। वहीं, श्रीनगर से दिल्ली का हवाई किराया 22 हजार रु. तक पहुंच गया है। श्रीनगर से जम्मू की फ्लाइट का टिकट 10 हजार रु से ज्यादा में मिल रहा है।

 
Have something to say? Post your comment
More National

भारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमत

MDH, एवरेस्ट मसालों पर बैन के बाद भारत सरकार सख्त, FSSAI ने शुरू की जांच

छा गईं म्हारी बेटियां... विनेश फोगाट, अंशु मलिक और रितिका ने देश को दिलाया ओलंपिक कोटा

Mahindra XUV 3XO का नया Teaser जारी हुआ, अब किस फीचर जानकारी सामने आई, जानें डिटेल

मोदी सरकार के इन नए कानूनों से CJI भी खुश, बोले- भारत अब बड़े बदलाव के लिए तैयार

दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमान

भगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलक

पहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदान

नशे के 11 इंजेक्शन सहित आरोपी गिरफ्तार

आईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाला आरोपी गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech