Latest :
सोनल गोयल ने किया शाखाओं का औचक निरीक्षण, 6 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारीपार्कों में लगने वाले धौलपुर स्टोन का भूमि पूजन।शेयर बाजार फिर गिरावट की ओर, 250 से ज्यादा अंक लुढ़का सेंसेक्सक्रिकेट के बाद अब कपिल देव शुरू करेंगे नई पारी चैम्पियंस गोल्फ टूर्नामेंट में लेंगे भागपेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का आरोप, चंडीगढ़ के डीलर्स अवैध तरीके से कर रहे पेट्रोल की सप्लाईढाई साल की अंजलि को बेल्जियम के परिवार ने लिया गोद, कहा- अब कंप्लीट हुआ परिवारसलमान खान के पीछे-पीछे सेरेमनी में पहुंचा कुत्ता, सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे मजेदार रिएक्शनप्रदेश में अलगे दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौमस विभाग ने जारी किया येलो अलर्टक्लर्क पद की परीक्षा के मद्देनजर धारा- 144 मनोहर लाल ने जो कहा उसे पूरा किया : कृष्ण पाल
National

सागौन माफिया ने वनकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा, 16 गिरफ्तार

August 07, 2019 12:17 PM

Star Khabre, Faridabad; 07th August : खालवा ब्लाक के सुंदरदेव वन क्षेत्र में मंगलवार सुबह सागौन माफिया और वन रक्षकों में भिड़ंत हो गई। माफिया ने वनरक्षकों व चौकीदार को बंधक बनाकर पिटाई कर दी। सूचना पर विभाग के अफसरों ने ग्रामीणों के साथ घेराबंदी की तो आरोपियों ने हवाई फायर से धमकाया। हालांकि ग्रामीणों ने घेरकर उनकी पिटाई की और डायल 100 बुलाकर सभी 16 आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया। आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। 


जानकारी के अनुसार सुबह 5 बजे वनरक्षक पंकज कुमार, आशुतोष पांडे चौकीदार के साथ सुंदरदेव-गोगईपुर मार्ग पर निकले थे। उन्होंने बाइक सवार तीन लोगों को रुकने का इशारा किया तो वे तेजी से भाग निकले। उसी ओर से एक डंपर आ रहा था। डंपर से 8-10 लोग उतरे और वन रक्षक पंकज कुमार, आशुतोष पांडे व चौकीदार पर लकड़ियों से हमला कर दिया।

पांडे जैसे-तैसे भाग निकले लेकिन पंकज और चौकीदार को आरोपियों ने पिस्टल दिखाकर बंधक बना लिया। दोनों को बांधकर पटक दिया और बाइक लेकर डंपर सहित भाग गए। पांडे ने सुबह 6 बजे एसडीओ व रेंजर को घटना की जानकारी दी। रेंजर उत्तम सिंह सस्तिया टीम के साथ कुम्हारखेड़ा वन चौकी पहुंचे। एक खेत पर 20-22 लोग मिले। पूछताछ करने पर वे भागने लगे। इसकी सूचना उन्होंने कुम्हारखेड़ा, सांवलीखेड़ा व ढकोची के ग्रामीणों को दी। कुछ देर बाद ग्रामीण पहुंचे। घेराबंदी की तो एक आरोपी ने पिस्टल से चौकीदार रेम सिंह पर हवाई फायर कर दिया। चौकीदार ने जमीन पर लेटकर जान बचाई। एक फायर हवा में भी किया गया। ग्रामीणों की मदद से 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी आसपास के गांवों के हैं। 

एसटीएफ की टीम को बुलाया 

आरोपी आदतन अपराधी हैं। कई के खिलाफ पहले से भी लकड़ी तस्करी के मामले दर्ज हैं। पहले ही यह वन कर्मियों पर हमले करते रहे हैं। इनके रिकार्ड को देखते हुए एसटीएफ को बुलाया है।'

 

 
Have something to say? Post your comment
More National

प्रदेश में अलगे दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौमस विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

पीड़िता बोली- बच्चों की तरह बीमारी का बहाना बना रहे चिन्मयानंद, एसआईटी पर भरोसा नहीं रहा

आवास बोर्ड की जमीन-मकान के लीजधारी अब बनेंगे मालिक, अवैध छोटे निर्माण भी हो जाएंगे वैध

कोटा-झालावाड़ में बाढ़ से हालात, मुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे

80% फसलें बर्बाद लेकिन सर्वे में बरती जा रही लापरवाही, नुकसान का आकलन करने के लिए नहीं गई टीम

मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर सुबह जनअदालत में नक्सलियों ने ग्रामीण को मुखबिरी के शक में मार डाला

बादाम के 250 पौधे खाने पर पुलिस ने दो बकरियों को पकड़ा

आफत बनी बारिश, अधिकांश बांधों के गेट खुले, नदी-नाले उफान पर, सागर में बिजली गिरने से 28 गायों की मौत

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अटकलें तेज, नहीं हो पाई सिंधिया की सोनिया गांधी से मुलाकात

कलेक्टर को हटाने के लिए पांचों विधायकों ने सीएम को लिखा पत्र, समस्याओं का समाधान नहीं करने का आरोप

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech