Latest :
फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूकधार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान? नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशानारोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई
Sports

विराट कोहली ने रचा इतिहास, ये मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

August 12, 2019 11:04 AM

Star Khabre, Faridabad; 12th August : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 रन बनाते ही वनडे इतिहास की एक नई कामयाबी की कहानी लिख दी। विराट कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कमाल का रिकॉर्ड रहा है और उन्होंने इस टीम के खिलाफ एक और कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) को पीछे छोड़ दिया। 

वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन

वनडे क्रिकेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक नया इतिहास रचा और वो वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। विराट ने दूसरे वनडे मैच में कैरेबियाई टीम के खिलाफ 19 रन बनाते ही ये कामयाबी अपने नाम कर ली। विराट कोहली अब वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट से पहले ये रिकॉर्ड जावेद मियांदाद के नाम पर था। 

जावेद मियांदाद ने अपने वनडे करियर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 पारियों में कुल 1930 रन बनाए थे। अब विराट कोहली उनसे आगे निकल गए हैं। विराट अब वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन अपने नाम कर लिया है। विराट ने ये कमाल सिर्फ 34 पारियों में किया। 

Most ODI runs vs West Indies:

-2024*VIRAT KOHLI

-1930 Javed Miandad

-1708 Mark Waugh

-1666 Jack Kallis

-1624 Rameez Raja

-1573 Sachin Tendulkar

वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट हैं बेमिसाल

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ बेमिसाल है। टीम इंडिया का ये बल्लेबाज इस टीम के खिलाफ अब तक 35 मैचों की 34 पारियों में कुल 2024 रन बना चुका है। विराट का औसत इस टीम के खिलाफ 74.96 का रहा है। उन्होंने कैरेबियाई टीम के विरुद्ध कुल 8 शतक व 10 अर्धशतक लगाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर इस टीम के खिलाफ नाबाद 157 रन रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 39 मैचों में 1573 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने वनडे में कैरेबियाई टीम के खिलाफ 27 मैचों में 1237 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इनके नाम पर दो शतक हैं और बेस्ट स्कोर 162 रन है। 

 

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नाम

इंग्लैंड जा रही पाकिस्तान की टीम, कब खेले जाएंगे मुकाबले पता नहीं, कोई कार्यक्रम नहीं हुआ जारी

गौतम गंभीर बोले- सचिन की परछाई में खेलता रहा ये खिलाड़ी, लेकिन प्रभाव रहा एक जैसा

आईसीसी ने कहा- मैच फिक्सिंग रोकने के लिए भारत में इसे अपराध घोषित करना जरूरी, कड़ा कानून न होने से पुलिस के हाथ भी बंधे

पीसीबी ने कहा- इस साल एशिया कप होकर रहेगा, आईपीएल के लिए इसे नहीं टाला जा सकता

अगर चाइनीज कंपनी के बिना हुआ आईपीएल तो कहां से आएगा पैसा?

वर्ल्ड नंबर-19 दिमित्रोव की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एड्रिया टूर चैरिटी टूर्नामेंट कैंसिल, इसके फाइनल में जोकोविच खेलने वाले थे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया एहसान मनी नहीं बनना चाहते ICC के बॉस, बताई वजह

एलिस पैरी बोलीं- बड़े संकट के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया है फीमेल CEO के लिए तैयार

7 साल के बैन के बाद टीम में हुई श्रीसंत की वापसी, सितंबर के बाद खेल सकेंगे रणजी ट्रॉफी

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech