Latest :
फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूकधार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान? नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशानारोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई
Haryana

चौटाला परिवार को फिर एक करने के अधूरे सपने संग विदा हो गईं स्‍नेहलता

August 12, 2019 11:17 AM

Star Khabre, Faridabad; 12th August : पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की पत्नी स्नेहलता चौटाला परिवार को फिर एक करने का अधूरा सपना लिए अलविदा हाे गई। 81 साल की स्‍नेहलता दोनों बेटों अजय सिंह चौटाला और अभय सिंह चौटाला के परिवारों में अलगाव से बेहद दुखी थीं। उन्‍होंने रविवार रात 8:25 बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्‍कार आज साढ़े तीन बजे दिन में तेजाखेड़ा में किया जाएगा। तिहाड़ जेल में बंद ओमप्रकाश चौटाला और उनके बड़े पुत्र अजय सिंह चौटाला को अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए पेरोल मिल सकती है।

स्‍नेहलता को उन्हें पेट में संक्रमण और सांस लेने में परेशानी के बाद शनिवार रात को अस्पताल में दाखिल कराया गया था। स्नेहलता को उनके पौत्र करण चौटाला (अभय चौटाला के पुत्र) अस्पताल लेकर आए थे। रविवार सुबह उनकी हालत अधिक खराब हुई तो उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

पेट में संक्रमण और सांस लेने में परेशानी के बाद शनिवार रात को लाया गया था अस्पताल

शाम करीब साढ़े चार बजे उनके छोटे पुत्र इनेलो नेता अभय चौटाला अस्पताल पहुंचे। कुछ देर बाद भी स्नेहलता के बड़े बेटे अजय चौटाला के पुत्र दिग्विजय चौटाला (जननायक जनता पार्टी के नेता) अस्पताल पहुंचे। सभी ने डॉक्टरों से स्वास्थ्य संबंधित भी ली। उनका इलाज वरिष्ठ फिजिशियन डॉक्टर सुशीला कटारिया की देख-रेख में चल रहा था। इससे पहले भी सांस लेने की परेशानी के कारण स्नेहलता को कई बार मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया जाता रहा है, लेकिन दो से चार दिन में वह ठीक होकर घर चली जाती थीं।

बता दें कि पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला था उनके बड़े बेटे अभय चौटाला जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं। अभय व उनके भतीजे दुष्यंत चौटाला के बीच पार्टी को लेकर लड़ाई शुरू हुई थी तो उस समय भी स्नेहलता चौटाला मेदांता में दाखिल थी। अस्पताल से ही उनका एक विडियो वायरल हुआ था जिसमें वह दुष्यंत व दिग्विजय पर कई आरोप लगाते नजर आईं थीं।

तेजाखेड़ा में दोपहर तीन बजे होगा अंतिम संस्कार

स्नेहलता चौटाला के पार्थिव शरीर को सोमवार सुबह तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर दर्शनों के लिए रखा जाएगा। दोपहर बाद तीन बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला की पेरोल के लिए भी परिवार प्रयास कर रहा है। इस संबंध में जेल प्रशासन को सूचना भेज दी गई है।

चाहती थीं फिर एक हो जाए परिवार

स्नेहलता चौटाला परिवार में आए राजनीतिक बिखराव से वह दुखी रहती थीं। चौ. देवीलाल के परिवार में राजनीतिक मतभेद हुए तब भी उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की। लेकिन, अपने दोनों बेटों अजय सिंह चौटाला और अभय सिंह चौटाला के अलगाव के बाद उनके चेहरे पर चिंता दिखीं। वह इस बिखराव को अच्छा न मानकर परिवार के एकजुट होने पर जोर देती रहीं। अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनका एक वीडियो जरूर आया जिसमें उन्होंने अपनी मन की पीड़ा को जुबान पर सुना दिया।

सुचित्रा की मां कहकर पुकारते रहे ओमप्रकाश चौटाला

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला पत्नी स्नेहलता उर्फ केसर को नाम से नहीं पुकारते थे। वह उनको सुचित्रा या अजय की मां कहकर संबोधित करते थे। सुचित्रा उनकी सबसे बड़ी बेटी का नाम है जो मुंढाल में विवाहित है और इन दिनों दिल्ली में रहती हैं। ओमप्रकाश चौटाला को उनके हाथ का सूजी का हलवा बेहद पसंद रहा

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

रोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नाम

भ्रष्टाचार मामले में JJP नेता दुष्यंत पर अब मनोहर वार, सीएम सैनी और अभय चौटाला पहले ही दे चुके हैं बयान

हरियाणा के लिए कांग्रेस की लिस्‍ट जारी, रोहतक से आशा हु्ड्डा उम्‍मीदवार

हरियाणा में पशु चारा जलकर राख, खराब गाड़ियों के सहारे आग बुझाने पहुंचा दमकल विभाग, लाखों का हुआ नुकसान

हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची तय, सब कमेटी ने रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी

पहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक

हम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले

आचार संहिता में तस्करी कर लाई शराब के साथ रुपये भी बरामद, खरखौदा में पकड़ा गया शराब का जखीरा

प्रदेश के आठ शहरों में ओलावृष्टि के आसार, सभी जिलों में बारिश की संभावना

हरियाणा कांग्रेस आज करेगी प्रत्याशियों के नाम फाइनल, भूपेंद्र हुड्‌डा नहीं लड़ेंगे चुनाव; सैलजा-श्रुति रण के लिए तैयार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech