Latest :
सोनल गोयल ने किया शाखाओं का औचक निरीक्षण, 6 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारीपार्कों में लगने वाले धौलपुर स्टोन का भूमि पूजन।शेयर बाजार फिर गिरावट की ओर, 250 से ज्यादा अंक लुढ़का सेंसेक्सक्रिकेट के बाद अब कपिल देव शुरू करेंगे नई पारी चैम्पियंस गोल्फ टूर्नामेंट में लेंगे भागपेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का आरोप, चंडीगढ़ के डीलर्स अवैध तरीके से कर रहे पेट्रोल की सप्लाईढाई साल की अंजलि को बेल्जियम के परिवार ने लिया गोद, कहा- अब कंप्लीट हुआ परिवारसलमान खान के पीछे-पीछे सेरेमनी में पहुंचा कुत्ता, सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे मजेदार रिएक्शनप्रदेश में अलगे दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौमस विभाग ने जारी किया येलो अलर्टक्लर्क पद की परीक्षा के मद्देनजर धारा- 144 मनोहर लाल ने जो कहा उसे पूरा किया : कृष्ण पाल
Chandigarh

जीरकपुर में आफत की बारिश : घरों में भरा पानी, अगले दो दिन के लिए अलर्ट

August 19, 2019 11:42 AM

Star Khabre, Faridabad; 19th August : मानसून ने अब अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। अगले दो दिन क्षेत्र में भारी बरसात की संभावना है, जिसको लेकर राज्य सरकार ने हाई अलर्ट भी जारी किया है। वहीं, शहर में शनिवार देर रात से हो लगातार बारिश से कई इलाके पानी में डूबे नजर आए। शहर के एमएस एन्कलेव ढकोली, पीरमुछल्ला, किशनपुरा, गोविंद विहार बलटाना, हेम विहार बलटाना, ट्रिब्यून कॉलोनी, बादल कॉलोनी, दशमेश कॉलोनी, ग्रीन एन्कलेव, शिवालिक विहार, सावित्री एन्कलेव, जमुना एन्कलेव, एकेएस कॉलोनी, मेट्रो माल के सामने, सिंघपुरा चौक आदि क्षेत्रों में पानी की सही निकासी न होने के कारण कारण घरों और दुकानों में एक एक फीट पानी भर गया। 

भाखड़ा बांध से पानी छोड़े जाने वाले मैसेज से लोग टेंशन में बरसात ने गर्मी से राहत तो दिलाई पर शहर में सीवरेज और ड्रेनेज व्यवस्था ठीक न होने के चलते शहर के निचले इलाकों और बंद सड़क वाले रास्तों वाले मोहल्लों में लोगों के घरों में रात डेढ़ बजे से पानी घुस गया जिस वजह से लोगों को रात जाग कर काटनी पड़ी। वहीं सोशल मीडिया भाखड़ा बांध से पानी छोड़े जाने वाले मेसेज ने भी लोगों कों टेंशन में डाला हुआ है। हालांकि जीरकपुर में भाखड़ा का पानी पहुंचने की अफवाह का अधिकारियों ने खंडन किया। घग्घर नदी के किनारे से हटाई झुगियां मौसम विभाग चंडीगढ़ की तरफ से भारी बरसात की चेतावनी दी गई है, जिसको देखते हुए पंजाब सरकार नें अगले 48 से 72 घंटों के लिए हाई अलर्ट जारी किया हुआ है। यदि मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित होती है तो अगले दो दिन शहर के लिए आफत भरा हो सकते हैं। 

वहीं घग्घर नदी भी पूरे उफान पर है। नदी किनारे झुग्गियों में भी जलभराव हो गया है। प्रशासन ने उक्त जगह को खाली करवाया है। जीरकपुर मुबारकपुर काजवे सड़क को भी आम लोगों के लिए बंद करवा दिया। काउंसिल नहीं करती लोगों की समस्या का हल क्षेत्र के लोगों का कहना है कि हर बारिश उनके लिए सजा बन चुकी है क्योंकि दुकानों अंदर पानी भरने से काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से शहर के सीवरेज और ड्रेनों की सफाई नहीं हुई, जिसका खामियाजा लोग भुगत रहे हैं। इस संबंधित दर्जनों बार नगर काउंसिल को शिकायत की गई पर समस्या तस की मस बनी हुई है। लोगों ने कहा कि बीते 10 साल से वह यह सब झेल रहे हैं। मजबूरन अब उन्हें संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का आरोप, चंडीगढ़ के डीलर्स अवैध तरीके से कर रहे पेट्रोल की सप्लाई

14 साल की नाबालिग को अगवा करने वाले 18 साल बाद गिरफ्तार

बुडैल जेल अधिकारियों ने कहा, अच्छे व्यवहार वाले कैदियों से ही बनवाया जाता है खाना

सुल्तानपुर लोधी को हरा-भरा बनाने के लिए जीरकपुर से भेजे गए 550 पौधे

योगराज सिंह ने इसी मैदान में युवराज को तैयार किया,अब और युवी करेंगे तैयार

महिला की संदिग्ध हालात में मौत, मायकेवालों का आरोप-ससुरालवालों ने गला दबाकर मारा

मोहाली के पीसीए स्टेडियम में साउथ अफ्रीका से टी-20 मुकाबला 18 को, ऑन लाइन टिकटों की बिक्री शुरू

एग्जीबिशन में लोग जानेंगे, नोबेल विजेताओं ने कैसे दुनिया की बेहतरी के लिए किया काम

चंडीगढ़ में टोल प्लाजा पर रौब झाड़कर पैसे ठगने वाला 'डीएसपी' गिरफ्तार, मैनेजर ने ऐसे खोली पोल

चंडीगढ़ को प्लास्टिक फ्री करने के लिए तीन फेज में चलेगी कैंपेन, 2 अक्टूबर को विशेष श्रमदान करवाया जाएगा

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech