Latest :
सचिन तेंदुलकर के नाम जुड़ा एक और रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप की जीत का वो पल बन गया सबसे यादगार'बिग बॉस 13' विनर सिद्धार्थ शुक्ला पर प्रिंस नरूला ने साधा निशाना, सलमान खान को भी नहीं बख्शादुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस जलवायु परिवर्तन पर खर्च करेंगे 71 हजार करोड़ रुपयेशाहीन बाग: वकीलों की बात मानेंगे प्रदर्शनकारी? संजय हेगड़े से मिलने पहुंचे अन्य वार्ताकारटोल पर टॉयलेट गई महिला को चाकू की नोंक पर किया अगवा, रेप कर फरार हुए आरोपीराेज फेस्ट में शहरवासी 1700 रु. में हेलीकॉप्टर में 7 से 10 मिनट की उड़ान का आनंद लेंगेSA vs ENG T20 Series: तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इयोन मोर्गन ने जड़ी तेज तर्रार फिफ्टी, अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कीकोरोना का असर: पेट्रोल हो सकता है 4 रुपये तक सस्ता, पिछले एक महीने में 20 फीसद गिरा कच्चा तेलगोवंश से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर मंदिर में घुसी, 4 गोवंश की मौत; 2 गौ तस्कर घायलफाइटर पायलट के रूप में नजर आईं कंगना रनोट, इंडियन एयरफोर्स की बहादुर महिलाओं की कहानी होगी 'तेजस'
Chandigarh

जीरकपुर में आफत की बारिश : घरों में भरा पानी, अगले दो दिन के लिए अलर्ट

August 19, 2019 11:42 AM

Star Khabre, Faridabad; 19th August : मानसून ने अब अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। अगले दो दिन क्षेत्र में भारी बरसात की संभावना है, जिसको लेकर राज्य सरकार ने हाई अलर्ट भी जारी किया है। वहीं, शहर में शनिवार देर रात से हो लगातार बारिश से कई इलाके पानी में डूबे नजर आए। शहर के एमएस एन्कलेव ढकोली, पीरमुछल्ला, किशनपुरा, गोविंद विहार बलटाना, हेम विहार बलटाना, ट्रिब्यून कॉलोनी, बादल कॉलोनी, दशमेश कॉलोनी, ग्रीन एन्कलेव, शिवालिक विहार, सावित्री एन्कलेव, जमुना एन्कलेव, एकेएस कॉलोनी, मेट्रो माल के सामने, सिंघपुरा चौक आदि क्षेत्रों में पानी की सही निकासी न होने के कारण कारण घरों और दुकानों में एक एक फीट पानी भर गया। 

भाखड़ा बांध से पानी छोड़े जाने वाले मैसेज से लोग टेंशन में बरसात ने गर्मी से राहत तो दिलाई पर शहर में सीवरेज और ड्रेनेज व्यवस्था ठीक न होने के चलते शहर के निचले इलाकों और बंद सड़क वाले रास्तों वाले मोहल्लों में लोगों के घरों में रात डेढ़ बजे से पानी घुस गया जिस वजह से लोगों को रात जाग कर काटनी पड़ी। वहीं सोशल मीडिया भाखड़ा बांध से पानी छोड़े जाने वाले मेसेज ने भी लोगों कों टेंशन में डाला हुआ है। हालांकि जीरकपुर में भाखड़ा का पानी पहुंचने की अफवाह का अधिकारियों ने खंडन किया। घग्घर नदी के किनारे से हटाई झुगियां मौसम विभाग चंडीगढ़ की तरफ से भारी बरसात की चेतावनी दी गई है, जिसको देखते हुए पंजाब सरकार नें अगले 48 से 72 घंटों के लिए हाई अलर्ट जारी किया हुआ है। यदि मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित होती है तो अगले दो दिन शहर के लिए आफत भरा हो सकते हैं। 

वहीं घग्घर नदी भी पूरे उफान पर है। नदी किनारे झुग्गियों में भी जलभराव हो गया है। प्रशासन ने उक्त जगह को खाली करवाया है। जीरकपुर मुबारकपुर काजवे सड़क को भी आम लोगों के लिए बंद करवा दिया। काउंसिल नहीं करती लोगों की समस्या का हल क्षेत्र के लोगों का कहना है कि हर बारिश उनके लिए सजा बन चुकी है क्योंकि दुकानों अंदर पानी भरने से काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से शहर के सीवरेज और ड्रेनों की सफाई नहीं हुई, जिसका खामियाजा लोग भुगत रहे हैं। इस संबंधित दर्जनों बार नगर काउंसिल को शिकायत की गई पर समस्या तस की मस बनी हुई है। लोगों ने कहा कि बीते 10 साल से वह यह सब झेल रहे हैं। मजबूरन अब उन्हें संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

राेज फेस्ट में शहरवासी 1700 रु. में हेलीकॉप्टर में 7 से 10 मिनट की उड़ान का आनंद लेंगे

पूर्व हॉकी कप्तान और अर्जुन अवार्डी के साथ घरेलू हिंसा, बोलीं- फर्श पर घसीटा, पैर बांधकर पीटा

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते 19 व 20 को बादल छाने के साथ हल्की बौछारों के आसार

विद्यार्थी ध्यान दें! पंजाब बोर्ड ने 12वीं के दो पेपरों की डेट शीट बदली, वेबसाइट पर अपलोड देखें

सड़क हादसे में पंजाब के एक ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की मौत, दूसरे गंभीर रूप से घायल

जेपी प्रबंधन को एनजीटी की फटकार, कहा-तुम्हारी वजह से हाे रहा एयर पाॅल्यूशन

दोनों आंखों से देख नहीं सकती दिव्या, नॉर्मल एथलीट्स को हराकर जीता गोल्ड

54 साल बाद चंडीगढ़ को मिला सेक्टर-13, आखिर मनीमाजरा काे मिला नया नाम

जेसीबी ऑपरेटर की मौत के लिए अंबिका कंपनी मालिक और ठेकेदार जिम्मेदार

नशे में धुत कार चालक ने सड़क किनारे खड़े लोगों पर चढ़ाई कार, एक की मौत, एक घायल

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech