Latest :
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर डेढ़ महीने तक डायवर्ट रहेगा ट्रैफिकफरीदाबाद की मोहना मंडी में किसानों ने जड़ा ताला, सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटमजल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीशलोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नामपहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमानभगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलकपहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदान
Haryana

वॉट्सएप व टेलीग्राम जैसे एप पर 60 से ज्यादा ग्रुप बने, फ्लाइंग की लोकेशन शेयर कर कर रहे बेटिकट यात्रा

September 05, 2019 11:53 AM

Star Khabre, Faridabad; 5th September : रोडवेज बसों में रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के वॉट्सएप व टेलीग्राम जैसे एप पर 60 से ज्यादा ऐसे ग्रुप बने हुए हैं, जिनके जरिए यात्री एक-दूसरे को रूट पर फ्लाइंग टीम की अपडेट देते हैं। रोडवेज अधिकारी बताते हैं कि प्रदेश में ऐसा कोई रूट नहीं है, जिसका बेटिकट यात्रियों ने ग्रुप न बना रखा हो। इन ग्रुप में सुबह से शाम तक फ्लाइंग और रूट क्लियर होने की पल-पल की अपडेट जानकारी डाली जाती रहती है। ऐसे में रोडवेज को रोज लाखों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है। 

वॉट्सएप ग्रुप की सूचना अधिकारियों के पास होते हुए भी कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। पहली बार मई 2018 में इस तरह का वॉट्सएप ग्रुप हिसार में पकड़ा गया था। इसमें 239 सदस्यों को जोड़ रखा था। इसमें कई सरकारी विभागों, अस्पताल व अन्य कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारी पाए गए थे। जब यह पता चल जाता कि फ्लाइंग रूट पर नहीं है तो टिकट नहीं कटवाई जाती थी।

रोहतक में पहले 36 हजार लोग बनवाते थे मंथली पास, अब 20 हजार ही रहे
रोहतक से दिल्ली, सांपला, खरखौदा, सिरसा, जींद, हिसार, भिवानी, बहादुरगढ़, महम, हांसी, फतेहाबाद, उकलाना, कुरुक्षेत्र रूट पर 60 से ज्यादा वॉट्सएप ग्रुप सामने आए हैं। टेलीग्राम एप्लीकेशन पर भी इसी तरह से ग्रुप बने हुए हैं। टेलीग्राम से जुड़ने का कारण स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा होना भी है। चूंकि टेलीग्राम ग्रुप में एक साथ दो लाख लोगों को जोड़ा जा सकता है, जबकि वॉट्सएप ग्रुप की क्षमता मात्र 256 तक ही सीमित हैं। पिछले साल रोहतक जिले में करीब 36 हजार पास बनाए गए थे, लेकिन इन ग्रुप के कारण मार्च से अब तक करीब 20 हजार पास ही बन पाए हैं।

मुफ्तखोरों ने ग्रुप के नाम भी खास रखे हैं

इन ग्रुप के नाम भी कुछ खास हैं। जैसे- सुहाना सफर, फ्लाइंग के बाप, रोहतक रॉयल अपडेट, रोडवेज जेटपैक, सुपर हरियाणा, स्टूडेंट यूनियन, रोड की रानी, एचआर रोडवेज फ्लाइंग ग्रुप, मंगल यात्रा, 1, 2 और 3, फ्री सेवा रोहतक टू हिसार, हरियाणा शान, शुभ यात्रा-2, अॉल इनफॉरमेशन इन हरियाणा, हरियाणा आले अलबादी, जैसे तमाम ग्रुप बने हुए हैं और रोजाना इनमें सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक अपडेट जानकारी रहती है।

साइबर टीम की मदद से कराएंगे केस: मंत्री

परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार का कहना है कि वॉट्सएप ग्रुप बनाकर फ्लाइंग की सूचनाएं लीक करने व राजस्व को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ एफआईआर कराई जाएगी। पुलिस की साइबर टीम की भी मदद ली जाएगी। जीएम को निर्देश दिए हैं कि समय-समय पर खुद भी जांच करें। 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

पहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक

हम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले

आचार संहिता में तस्करी कर लाई शराब के साथ रुपये भी बरामद, खरखौदा में पकड़ा गया शराब का जखीरा

प्रदेश के आठ शहरों में ओलावृष्टि के आसार, सभी जिलों में बारिश की संभावना

हरियाणा कांग्रेस आज करेगी प्रत्याशियों के नाम फाइनल, भूपेंद्र हुड्‌डा नहीं लड़ेंगे चुनाव; सैलजा-श्रुति रण के लिए तैयार

पीजीआई में दो नवजात बच्चियों को छोड़ गई मां, गुरुग्राम से तबीयत बिगड़ने पर आई थी रोहतक

दस साल पहले नौकरी गई और अब टिकट भी...', भाजपा नेता सुनीता दुग्गल का छलका दर्द

इनेलो-जजपा के एक होने के सवाल पर दिग्विजय बोले- हमें वापस बुलाने का फैसला OP चौटाला करेंगे

स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की गई जान, शराब के नशे में था ड्राइवर, छुट्टी के दिन भी खुला था स्कूल

करनाल बलड़ी बाईपास के समीप गुरुग्राम डिपो की बस लगी आग, ब्रेक को लेकर आ रही थी दिक्कत

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech