Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Entertainment

वेब सीरीज के सुपरस्टार्स की फीस चार गुना तक बढ़ी, 100 से ज्यादा नए शो जल्द आएंगे

September 15, 2019 12:33 PM

Star Khabre, Faridabad; 15th September : नेटफ्लिक्स, अमेजन और हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म (ओवर द टॉप) की पहुंच देश में तेजी से बढ़ रही है। हाल ही में मो-मैजिक द्वारा किए गए सर्वे में बताया गया है कि देश में 55 फीसदी लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखते हैं। वहीं दूसरी तरफ इन प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाली वेब सीरीज के सितारों की फीस में भी लगातार वृद्धि हो रही है। 

नए शो पर चल रहा काम : 100 से ज्यादा नए शो पर काम भी चल रहा है। जो अगले 6 से 8 माह में आएंगे। अभिनेता सैफ अली खान ने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स के लिए करीब 8 करोड़ रुपए लिए थे, जबकि हाल ही में आए इसके दूसरे सीजन में उन्होंने अपनी फीस 20 फीसदी बढ़ा दी थी। नवाजुद्दीन ने भी सेक्रेड गेम्स के पहले सीजन के लिए 2 करोड़ रुपए लिए थे लेकिन दूसरे सीजन में उन्होंने 3.5 करोड़ रुपए फीस ली।

चार गुना बढ़ गई फीस - राजेश : वेबसीरीज र्मिजापुर में गुड्डू भइया के वकील पिता के रोल से मशहूर हो चुके राजेश तैलंग कहते हैं- "वेब सीरीज पर बड़े सितारों को छोड़कर जो पॉपुलर एक्टर्स हैं, जो मेन लीड प्ले करते हैं, उन्हें 50 लाख से 1 करोड़ रुपए एक वेब शो के मिलते ही हैं। खुद मेरी बात करें तो पिछले दो-तीन सालों में मेरी फीस में चार गुना का इजाफा हो चुका है।"

पैसे से ज्यादा कॉन्सेप्ट महत्वपूर्ण- राधिका: अलग-अलग वेब सीरीज में अपनी एक्टिंग से खूब तारीफ बटोर रही राधिका आप्टे कहती हैं- "मुझे लगता है कि हम ऐसी सीरीज बनाते हैं जिसकी यूनिवर्सल अपील है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि दुनिया भर के लोग इसे देखें। कम से कम कला की दुनिया में, आर्ट कहीं-ना-कहीं गायब होता नज़र आ रहा हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही सही कदम है। हालांकि मेरे लिए पैसे से ज्यादा वेब सीरीज का कांसेप्ट मायने रखता है। इतना ज़रूर कहूंगी की एक एक्टर के तौर पर मैं काफी संतुष्ट हूँ।" 

3 करोड़ पहुंची पंकज की फीस : बॉलीवुड और वेब सीरीज में अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में धाक जमाने वाले पंकज त्रिपाठी 'मिर्जापुर' के दूसरे सीजन में बिजी हैं। सूत्रों की माने तो पंकज ने जब एक्टिंग शुरू की थी तब वे 5 लाख में फिल्म साइन कर लिया करते थे और अब वे 3 करोड़ से नीचे अपनी फीस नहीं ले रहे हैं। 'सेक्रेड गेम्स' के लिए उन्हें 1 करोड़ की फीस ली थी और वही 'क्रिमिनल जस्टिस' के लिए उन्होंने अपनी फीस दोगुनी कर दी है। पंकज बताते हैं, 'आज जब लोग मेरे काम की तारीफ़ करते हैं तो अच्छा लगता है। मुझे इस इंडस्ट्री में 15 साल हो गए हैं और इस सफर में मैंने काफी संघर्ष किया है। जाहिर है आज जो भी मुझे मिल रहा हैं वह मैं उसके काबिल हूं।"

100 से जयादा इंडियन वेब सीरीज: कबीर खान, अली अब्बास जफर, एकता कपूर, एक्सेल समेत कई मेकर्स 100 से ज्यादा वेब शो लाने वाले हैं। नेटफ्लिक्स 16 ओरिजनल वेब सीरीज ला रही है। अमेजॉन करीब 12 वेब सीरीज पर काम कर रही है। अकेले एपलौज एंटरटेनमेंट 45 वेब शोज़ बना रहा है। एक दर्जन से ज्यादा पर एकता कपूर काम कर रहीं काम। 20 पर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर की कंपनी एक्सेल काम शुरू करेगी। एपलौज एंटरटेनमेंट के प्रमुख समीर नायर ने बताया कि "8-10 तो प्रोडक्शन में हैं। 6-8 तुरंत प्रोडक्शन में जा रहे हैं। गोल्डी बहल ने 'स्ट्रेन्जर्स' बनाया है। सुधीर मिश्रा की 'हौस्टेजेस' और तिग्मान्शु धुलिया की 'क्रिमिनल जस्टिस' शूट हो चुकी है। स्वरा भास्कर की 'रसभरी' और रणवीर शौरी वाले वेब शो भी डिलीवरी को तैयार हैं'।

इन्हें अभी सबसे ज्यादा फीस मिल रही है 

नाम

वेबसीरीज

फीस

अक्षय कुमार

द एंड

90 करोड़

सैफ अली

सेक्रेड गेम्स-2

10 करोड़

नवाजुद्दीन

सेक्रेड गेम्स-2

3.5 करोड़

जिम सर्ब

हाउस अरेस्ट

20 लाख

पंकज त्रिपाठी

क्रिमनल जस्टिस

2 करोड़

राधिका आप्टे

घोल

75 लाख

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment

सिंगर ने कहा- एकता ने सुशांत को ब्रेक दिया था, उन्हें टार्गेट कैसे किया जा सकता है?

अर्जुन कपूर के बर्थडे पर मलाइका अरोड़ा ने स्पेशल अंदाज में दी बधाई

सोनू निगम के आरोपों पर दिव्या कुमार का पलटवार, बोलीं- भूल गए क्या 5 रुपए में दिल्ली की रामलीला में गाना गाते थे

इरफान खान के बेटे बाबिल ने कहा, 'नेपोटिज्म के खिलाफ आवाज उठाइए लेकिन सुशांत के नाम का इस्तेमाल मत कीजिए'

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर राखी सावंत ने कह दिया कुछ ऐसा, यूजर्स ने कहा- थोड़ी तो शर्म करो

मोगैंबो के किरदार के लिए अमरीश पुरी ने खुद डिजाइन की थी कॉस्ट्यूम, डायरेक्टर बोनी कपूर ने इम्प्रेस होकर दिए थे 10 हजार रुपए

सुशांत सिंह राजपूत से ब्रेकअप के बाद भी अपने प्यार की निशानी को सहेज कर रख रखी थीं अंकिता लोखंडे, एक्टर के निधन के बाद सच्चाई आई सामने

विद्युत जामवाल ने दिया ट्रोलर को जवाब- दिवंगत आत्मा और उसका परिवार ट्वीट्स नहीं पढ़ रहा है, तो किसके लिए लिखना है

सुशांत स‍िंह राजपूत के निधन पर कंगना रनौत के वीडियो पर उठा सवाल, तो उनकी टीम ने दिया करारा जवाब

'दबंग' डायरेक्टर अभिनव सिंह कश्यप के आरोप पर सलीम खान ने दिया करारा जवाब, बोले- 'कल के आए हुए लोग सवाल करते हैं'

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech