Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Business

नवरात्र से पहले सोने-चांदी की कीमतों में दिखी बड़ी गिरावट, 1580 रुपये तक गिरा भाव

September 27, 2019 12:37 PM

Star Khabre, Faridabad; 27th September : नवरात्र शुरू होने से पहले गुरुवार को सराफा बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली। कमजोर वैश्विक रुख के चलते दिल्ली सराफा बाजार में गुरुवार को पीली धातु का भाव 497 रुपये की गिरावट के साथ 38,685 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया।

यह रहा सोने का भाव

सोना स्टैंडर्ड 400 रुपये टूटकर 38,270 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया जो 14 अगस्त के बाद का निचला स्तर है। सोना बिटुर भी इतनी ही गिरावट के साथ 38,100 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव बिका। आठ ग्राम वाली गिन्नी 100 रुपये फिसलकर 30,100 रुपये रह गई। बुधवार को सराफा बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव 39,182 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के (परामर्श प्रमुख- पीसीजी) देवर्ष वकील ने कहा त्योहारी मौसम के शुरु होने के पहले सोने की कीमतों में तकनीकी सुधार आया है जिसके कारण मांग में तेजी आ सकती है।

यह रहा चांदी का भाव

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार चांदी की कीमत भी 1,580 रुपये लुढ़ककर 47,235 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई। बुधवार को यह 48,815 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था।चांदी हाजिर 1,530 रुपये लुढ़ककर 20 सितंबर के बाद के निचले स्तर 47,120 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। चांदी वायदा भी 1,443 रुपये की भारी गिरावट के साथ 46,542 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी। सिक्का लिवाली और बिकवाली 10-10 रुपये टूटकर क्रमश: 940 रुपये और 950 रुपये प्रति इकाई बिके।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी गिरावट

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना नरम रुख के साथ 1,508 डॉलर प्रति औंस तथा चांदी गिरावट के साथ 17.90 डॉलर प्रति औंस बोली गई। लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध जल्द समाप्त होने की उम्मीद में सोना हाजिर बुधवार को 1.8 फीसदी टूट गया था। हालाँकि, दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के कमजोर पड़ने से आज यह 0.3 फीसदी चढ़कर 1,508.61 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गया।

दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा 2.60 डॉलर की बढ़त में 1,514.90 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान से कि चीन के साथ व्यापार युद्ध का हल उम्मीद से पहले निकल सकता है, सोने पर दबाव रहा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी हाजिर लगभग स्थिर रही।

 
Have something to say? Post your comment
More Business

Coca Cola अगले 30 दिन तक सोशल मीडिया पर नहीं देगी विज्ञापन, जानें क्या है इस फैसले की वजह

पिछले दिनों में हुए Income Tax से जुड़े ये 6 बदलाव, जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी

ब्राजील से ठुकराए जाने के बाद अब भारत में वाट्सऐप पे लॉन्च करने का रास्ता साफ!

जानिए प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए अब क्या-क्या पापड़ बेल रही हैं कंपनियां

सोने-चांदी के वायदा भाव में गिरावट, वैश्विक कीमतें भी लुढ़कीं, जानिए क्या हैं दाम

केवल नारे से नहीं चलेगा काम, डोकलाम के बाद चीन से दवा आयात 28% बढ़ा

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 14वें दिन बढ़ोत्तरी, जानें आपके शहर में क्या हो गए हैं रेट

चांदी की कीमतों में गिरावट, साेना और हुआ महंगा, जानें 19 जून का ताजा भाव

PM Modi ने लॉन्‍च की कोयला खानों की नीलामी, बोले- भारत COVID संकट को अवसर में बदलेगा

ट्रेन में किसी ने छोड़ दीं 14.48 करोड़ रुपये के सोने की ईंटें, नौ महीने से नहीं आया कोई दावेदार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech