Latest :
रिद्धिमा ने शेयर की पिता की यादें, कभी कन्यादान करते तो कभी नातिन समारा के साथ खेलते दिखे ऋषि कपूरआडवाणी, उमा, कल्याण की नहीं हो पाई गवाही, वकील की दलील- लॉकडाउन की वजह से सबसे नहीं हो पाया संपर्क; अगली सुनवाई 4 जून को होगीसोने के वायदा भाव में गिरावट, चांदी भी टूटी, जानिए क्या चल रही हैं कीमतेंसमझ नहीं आता सारे लोग धौनी के पीछे क्यों पड़े हैं, जब संन्यास लेना हुआ तो बताएंगे'1 दिन में 75 नए केस; 64 फरीदाबाद, गुड़गांव, सोनीपत व पलवल से, मास्क न पहनने और सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर 500 रु. जुर्मानाहाईवे पर कंपनी ने सर्विस रोड का काम तेज किया, जल्द मिलेगी राहतविद्या बालन की अबतक की सबसे बोल्ड तस्वीर हुई वायरल, देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होशमिचेल स्टार्क बोले- IPL में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कोई समस्या नहीं हैसरकार और आरबीआई की यह कोशिश है की डांवाडोल हो रही अर्थव्यवस्था को पटरी पर फिर से कैसे लाया जाए- एसबीआई एमडीराजस्थान, मध्यप्रदेश समेत पूरे मध्य भारत में गर्मी का टॉर्चर, इस बार भी नाैतपा में बूंदाबांदी के आसार
Sports

19 दिसंबर को कोलकाता में नीलामी होगी, इसके लिए फ्रैंचाइजियों को कुल 85 करोड़ रु. मिलेंगे

October 01, 2019 11:03 AM

Star Khabre, Faridabad; 1st October : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। पहली बार नीलामी की प्रक्रिया यहां होगी। खिलाड़ियों की ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को बंद हो जाएगी। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, आठों फ्रैंचाइजियों को ट्रेडिंग विंडो की जानकारी दे दी गई है। इस साल नीलामी के लिए कुल 85 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। ये पिछले साल से 3 करोड़ रुपए ज्यादा है।

पिछले साल नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स के पास सबसे ज्यादा 8.2 करोड़ रुपए बचे थे। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खाते में सबसे कम 1.8 करोड़ रुपए ही बचे। इस बार फ्रैंचाइजियों को 3 करोड़ रुपए अतिरिक्त मिलेंगे। पिछले साल मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम फाइनल में पहुंची थी। तब मुंबई जीता था।

किस टीम के पास नीलामी के लिए बैलेंस में कितने रुपए

टीम

बैलेंस में रुपए

दिल्ली कैपिटल्स

8.2 करोड़

राजस्थान रॉयल्स

7.15 करोड़

कोलकाता नाइटराइडर्स

6.05 करोड़

सनराइजर्स हैदराबाद

5.3 करोड़

किंग्स इलेवन पंजाब

3.7 करोड़

चेन्नई सुपरकिंग्स

3.2 करोड़

मुंबई इंडियंस

3.05 करोड़

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

1.8 करोड़

इस बार छोटी नीलामी होगी

आईपीएल-2021 के लिए सभी खिलाड़ियों को नीलामी की प्रक्रिया से गुजरनी होगी। ऐसे में इस बार की नीलामी अपेक्षाकृत छोटी होगी। पिछली बार बड़ी नीलामी जनवरी 2018 में हुई थी। तब टीमों को सिर्फ 5 खिलाड़ी रिटेन करने की छूट दी गई थी।

दिल्ली ने रदरफोर्ड की जगह मार्कंडे को मुंबई से अपनी टीम में लिया

दिल्ली के पास सबसे ज्यादा पैसे बचे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वे इस बड़े खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगे। दिल्ली की टीम ट्रेडिंग विंडो में अन्य टीमों के मुकाबले ज्यादा सक्रिय रही। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम ने वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड को मुंबई को दे दिया। उनके स्थान पर स्पिनर मयंक मार्कंडे को अपनी टीम में लिया।

गांगुली ने कहा- अश्विन को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं

दिल्ली की टीम पंजाब से रविचंद्रन अश्विन को भी अपनी टीम में शामिल करना चाह रही है। अश्विन को पंजाब ने 2018 में 7.6 करोड़ में खरीदा था। उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्होंने पिछले साल 15 विकेट लिए थे। टीम के मेंटर सौरव गांगुली भी अश्विन को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘हम पंजाब अश्विन को हमारी टीम में आने देती है, तो हम बहुत खुश होंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

समझ नहीं आता सारे लोग धौनी के पीछे क्यों पड़े हैं, जब संन्यास लेना हुआ तो बताएंगे'

मिचेल स्टार्क बोले- IPL में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कोई समस्या नहीं है

पूर्व कीवी कोच ने मुंबई की खाली सड़कें देख जताई हैरानी, पीएम मोदी बोले- जनता तैयार है

कैसे तय समय पर होंगे ओलंपिक जब ज्यादातर क्वालिफाइंग टूर्नामेंट हो चुके हैं रद्द

कोरोना के साये के बीच हनुमा ने ठोका दोहरा शतक, काउंटी खेलने के लिए शुरू की तैयारी

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच टी-20 विश्व कप समय पर होने की उम्मीद

कोरोना वायरसः अजरबैजान में फंसी भारतीय कुश्ती टीम, होटल में बंद हैं खिलाड़ी

क्रिकेटरों को अर्जुन अवार्ड लेने की फुरसत नहीं, ढाई साल से पुजारा तो एक वर्ष से जडेजा ने लटकाया

न्यूजीलैंड और KKR के तेज गेंदबाज फर्ग्यूसन ने दर्ज कराई शिकायत, होगी कोरोना की जांच

AUSvNZ: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन की हुई कोरोना की जांच, हो सकते हैं सीरीज और IPL से बाहर

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech