Latest :
लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों की सहुलियत के लिए बनाया सुविधा पोर्टलविकसित भारत का रोडमैप है, भाजपा का संकल्प पत्र : कृष्णपाल गुर्जरमोदी के नेतृत्व में महिलाओं को मिली नई दिशा : नायब सैनीश्री सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला250 से ज्यादा कांग्रेस एवं जे.जे.पी के कार्यकर्ताओं और समाजसेवियों ने थामा भाजपा का दामनफरीदाबाद से दिल्ली जा रही 17 किलोग्राम गांजे की खेप को ने पकड़ाअवकाश के दिन खोला स्कूल तो होगी मान्यता रद्द, स्कूल बसों के संबंध में भी कर सकते हैं हेल्पलाइन पर शिकायतचुनाव में जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश की अनदेखी करने पर ईएसआईसी के उप निदेशक (प्रशासन) के खिलाफ दर्ज एफआईआरमतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए तमाम मूलभूत सुविधाओं का होगा इंतजामआचार संहिता में तस्करी कर लाई शराब के साथ रुपये भी बरामद, खरखौदा में पकड़ा गया शराब का जखीरा
Entertainment

बर्थडे स्पेशल: धर्मेंद्र के प्यार में पागल हेमा ने बदल लिया था धर्म, चार बच्चों के पिता से रचाई थी शादी

October 16, 2019 12:00 PM

Star Khabre, Faridabad; 16th October : बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी का नाम बॉलीवुड की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शुमार है जिन्होंने सिर्फ 70mm की स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि राजनीतिक पटल पर भी सफलता का परचम लहराया है. लेकिन अगर उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो बॉलीवुड में अपने डेब्यू से लेकर अपने लव अफेयर तक अक्सर सुर्खियों में रहीं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको हेमा और धर्मेंद्र की कहानी से जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं...

आसान नहीं था डेब्यू

साल 1964 में हेमा मालिनी को तमिल डायरेक्ट सीवी श्रीधर ने रिजेक्ट कर दिया था. उनका मानना था कि हेमा मालिनी में हीरोइन बनने वाली बात नहीं हैं. इस फिल्म में ये रोल बाद में जयललिता को दिया गया था. हेमा मालिनी को पहली बार फिल्म में काम 1965 में मिला था. फिल्म 'पांडवा वनवासम' में उन्होंने एक छोटा सा किरदार निभाया था.

इसके बाद हेमा मालिनी ने साल 1968 में राज कपूर के साथ फिल्म 'सपनों का सौदागर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म ने को कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन हेमा मालिनी को उनके किरदार और अभिनय के लिए काफी तारीफें मिली थीं. इसके बाद उन्हें फिल्म 'जॉनी मेरा नाम' में देव आनंद और 'तुम हसीन मैं जवान' में धर्मेंद्र के अपोजिट कास्ट कर लिया गया था. दोनों ही फिल्म सुपरहिट साबित हुईं.

धर्मेंद्र के लिए धड़का हेमा का दिल

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर हुई थी. इस बाद इस जोड़ी ने 40 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया. जब धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हुआ था तब वो पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे.

अपनी ऑटोबायोग्राफी 'हेमा मालिनी: द ऑथोराइजड बायोग्राफी' में हेमा मालिनी ने खुलासा किया है कि अपने समय के दो सुपरस्टार जितेंद्र, संजीव कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. लेकिन वो धर्मेंद्र थे जिन्होंने हेमा मालिनी का दिल जीता था.

ये किस्सा है फिल्म 'शोले' के सेट का जब धर्मेंद्र (वीरू) हेमा मालिनी (बसंती) को पिस्तौल सीखाने वाले सीन की शूटिंग कर रहे थे. हेमा मालिनी के साथ उस सीन को बार बार शूट करने के लिए धर्मेंद्र ने लाइट संभालने वाले लड़कों को कुछ पैसे दिए थे. उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि वो बार-बार कुछ गलती करें और सीन सही से शूट ना हो पाए और वो बार-बार उस सीन को शूट करते रहें जिसमें हेमा मालिनी को बाहों में लेने का मौके मिली.

धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ा और इन दोनों ने शादी का फैसला किया. लेकिन धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे, ऐसे में हेमा मालिनी से शादी करने के लिए दोनों ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया था. धर्म परिवर्तन के वक्त हेमा मालिनी ने अपना नाम आयशा बी रखा और धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया था.

हेमा मालिनी धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं ये बात तो सभी जानते हैं लेकिन दिलचस्प बात ये हैं कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बड़े बेटे और अभिनेता सनी देओल से सिर्फ 8 साल बड़ी हैं.

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment

सिंगर ने कहा- एकता ने सुशांत को ब्रेक दिया था, उन्हें टार्गेट कैसे किया जा सकता है?

अर्जुन कपूर के बर्थडे पर मलाइका अरोड़ा ने स्पेशल अंदाज में दी बधाई

सोनू निगम के आरोपों पर दिव्या कुमार का पलटवार, बोलीं- भूल गए क्या 5 रुपए में दिल्ली की रामलीला में गाना गाते थे

इरफान खान के बेटे बाबिल ने कहा, 'नेपोटिज्म के खिलाफ आवाज उठाइए लेकिन सुशांत के नाम का इस्तेमाल मत कीजिए'

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर राखी सावंत ने कह दिया कुछ ऐसा, यूजर्स ने कहा- थोड़ी तो शर्म करो

मोगैंबो के किरदार के लिए अमरीश पुरी ने खुद डिजाइन की थी कॉस्ट्यूम, डायरेक्टर बोनी कपूर ने इम्प्रेस होकर दिए थे 10 हजार रुपए

सुशांत सिंह राजपूत से ब्रेकअप के बाद भी अपने प्यार की निशानी को सहेज कर रख रखी थीं अंकिता लोखंडे, एक्टर के निधन के बाद सच्चाई आई सामने

विद्युत जामवाल ने दिया ट्रोलर को जवाब- दिवंगत आत्मा और उसका परिवार ट्वीट्स नहीं पढ़ रहा है, तो किसके लिए लिखना है

सुशांत स‍िंह राजपूत के निधन पर कंगना रनौत के वीडियो पर उठा सवाल, तो उनकी टीम ने दिया करारा जवाब

'दबंग' डायरेक्टर अभिनव सिंह कश्यप के आरोप पर सलीम खान ने दिया करारा जवाब, बोले- 'कल के आए हुए लोग सवाल करते हैं'

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech