Latest :
जल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीशलोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नामपहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमानभगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलकपहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदानहम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोलेसभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना
Sports

रोहित शर्मा की तूफानी पारी, भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदकर सीरीज में की बराबरी

November 08, 2019 10:26 AM

Star khabre, faridabad ; 8th november : रोहित शर्मा (85) की ताबड़तोड़ शतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जवाब में भारत ने 15.4 ओवर में ही दो विकेट खोकर यह मुकाबला जीत लिया। श्रेयस अय्यर (24) के साथ केएल राहुल आठ रन बनाकर नाबाद लौटे।

इस मैच में बेहतरीन पारी खेलने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ मैच चुना गया। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा व निर्णायक मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। बता दें कि भारत को दिल्ली में वायु प्रदूषण के बीच रविवार को पहले टी-20 मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के स्कोर को 100 के पार पहुंचा। मगर 10.5 ओवर में भारत को शिखर धवन (31) के रूप में पहला झटका लगा। धवन को अमीनुल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया। धवन और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए 118 रन की शतकीय साझेदारी हुई।

इसके कुछ ही देर बाद भारत को कप्तान रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका। 23 गेंदों में ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोकने वाले रोहित अपने पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए। उन्हें अमीमुल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया। रोहित ने 43 गेंदों में छह चौके और छह छक्के की मदद से 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

इससे पहले इस मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत के सामने जीत के लिए 154 रन का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद नईम (36), लिटन दास (29), सौम्या सरकार (30) और कप्तान महमूदुल्लाह ने 30 रनों का योगदान दिया। वहीं, भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 28 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट झटके।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को लिटन दास और मोहम्म्द नईम की सलामी जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। इस जोड़ी ने बांग्लादेश के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर लिटन दास रनआउट हो गए। पंत ने शानदार डायरेक्ट थ्रो कर दास को पवेलियन भेजा। लिटन दास ने 21 गेंदों में चार चौके की मदद से 29 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई।

इसके बाद 10.3 ओवर में बांग्लादेश को मोहम्मद नईम के रूप में दूसरा झटका लगा। वॉशिंगटन सुंदर ने नईम को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। नईम ने 31 गेंदों में पांच चौके की मदद से 36 रन की पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने सौम्या सरकार के साथ 23 रन की साझेदारी की। इसके ठीक बाद चहल ने टीम इंडिया को बड़ी और तीसरी सफलता दिलाई। पिछले मुकाबले में नाबाद 60 रन की शानदार पारी खेलने वाले मुश्फिकुर रहीम (4) को चहल ने क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

12.6 ओवर में चहल ने बांग्लादेश को एक और झटका दिया। चहल ने सौम्या सरकार को स्टंप आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। सरकार ने 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 30 रनों का अहम योगदान दिया। 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर खलील ने अफीफ हुसैन (6) को कप्तान रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। हुसैन के रूप में बांग्लादेश को पांचवा झटका लगा।

इसके बाद 19वें ओवर में टीम इंडिया को एक और सफलता मिली। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस ओवर की तीसरी गेंद पर बांग्लादेशी कप्तान महमूदुल्लाह (30) को शिवम दूबे के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। चहल के अलावा खलील, चाहर और वॉशिंगटन सुंदर ने संयुक्त रूप से एक-एक विकेट चटकाए।

इससे पहले इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया दबाव में तो जरूर है। रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मैच में जीत के साथ सीरीज बराबर करने पर टिकी हुई हैं।

भारत1 रोहित शर्मा (कप्तान), 2 शिखर धवन, 3 केएल राहुल, 4 श्रेयस अय्यर, 5 ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 6 शिवम दूबे, 7 क्रुणाल पांड्या, 8 वाशिंगटन सुंदर, 9 युजवेंद्र चहल, 10 दीपक चाहर, 11 खलील अहमद।

बांग्लादेश1 लिटन दास, 2 सौम्या सरकार, 3 मोहम्मद नईम, 4 मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर) 5 महमूदुल्लाह (कप्तान) 6 मोसादेक हुसैन, 7 अफसीन हुसैन, 8 अमीनुल इस्लाम, 9 मुस्ताफिजुर रहमान, 10 अल-अमीन हुसैन, 11 शफीउल इस्लाम।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नाम

इंग्लैंड जा रही पाकिस्तान की टीम, कब खेले जाएंगे मुकाबले पता नहीं, कोई कार्यक्रम नहीं हुआ जारी

गौतम गंभीर बोले- सचिन की परछाई में खेलता रहा ये खिलाड़ी, लेकिन प्रभाव रहा एक जैसा

आईसीसी ने कहा- मैच फिक्सिंग रोकने के लिए भारत में इसे अपराध घोषित करना जरूरी, कड़ा कानून न होने से पुलिस के हाथ भी बंधे

पीसीबी ने कहा- इस साल एशिया कप होकर रहेगा, आईपीएल के लिए इसे नहीं टाला जा सकता

अगर चाइनीज कंपनी के बिना हुआ आईपीएल तो कहां से आएगा पैसा?

वर्ल्ड नंबर-19 दिमित्रोव की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एड्रिया टूर चैरिटी टूर्नामेंट कैंसिल, इसके फाइनल में जोकोविच खेलने वाले थे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया एहसान मनी नहीं बनना चाहते ICC के बॉस, बताई वजह

एलिस पैरी बोलीं- बड़े संकट के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया है फीमेल CEO के लिए तैयार

7 साल के बैन के बाद टीम में हुई श्रीसंत की वापसी, सितंबर के बाद खेल सकेंगे रणजी ट्रॉफी

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech