Latest :
जेवर एयरपोर्ट के लिए काटे जाएंगे 6000 पेड़वर्ल्ड टूर के पहले दौर में ही हारीं पीवी सिंधु, जापान की यामागुची ने 68 मिनट में जीता मैचहाईकोर्ट ने निपटाई सपना चौधरी के खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करने की याचिका, जानें मामलाराहुल द्रविड़ की फैन हैं दीपिका पादुकोण, कहा- वो मेरे ऑल टाइम फेवरेट क्रिकेटर हैंजेल में बंद गैंगस्टर जग्गू ने कहा- मेरा एनकाउंटर कर देगी पुलिस अमृतसर जेल में करा दें शिफ्टसेंसेक्स में 149 अंक की तेजी, निफ्टी 42 प्वाइंट चढ़कर 11950 के ऊपर पहुंचाNSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन और छात्रों पर लाठीचार्ज करना निंदनीय :- कृष्ण अत्रीलखनऊः सुबह चार बजे विधानसभा घेरने पहुंचे किसान, पानी की बौछारों से किया तितर-बितर, कई हिरासत मेंफास्टैग अनिवार्यता पर रोक से हाईकोर्ट का इनकार, कहा- मुश्किल होना रोक लगाने का आधार नहींबढ़त के साथ खुला बााजार, डॉलर के मुकाबले 70.89 के स्तर पर हुई रुपये की शुरुआत
Faridabad

नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल ने अधिकारियों व कर्मचारियों को हिदायत

November 14, 2019 06:45 PM

 Star Khabre, Faridabad; 14th November : फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने निगम के  सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को समय का पूर्ण रूप से पाबंद होते हुए ठीक 9 बजे कार्यालय में आने और 5 बजे से पूर्व कार्यालय न छोड़ने की हिदायत देेते हुए भोजनावकाश 1.30 दोपहर से लेकर 2.00 बजे तक करने की हिदायतें दी है। निगमायुक्त के द्वारा आज जारी किये गये आदेशों के अनुसार अवकाश स्वीकृत करवाये बिना अवकाश पर जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को डयूटी से अनुपस्थित माना जाएगा और नो वर्क-नो पे के सिद्धांत पर उनका वेतन काटा जाएगा। अधिकारी व कर्मचारियों को कोर्ट केस या निगम के किसी कार्य के लिए कार्यालय से बाहर जाने से पूर्व अपने से वरिष्ठ अधिकारी को सूचना देनी होगी। 

निग्मायुक्त ने तुरंत प्रभाव से फाईल ट्रैकिंग सिस्टम व्यवस्था लागू करने के निर्देश भी दिए है, जिससे कि फाईलों की मूवमेंट सुगतमता से पता चल सके।  उन्होंने निगम मुख्यालय सहित निगम के सभी कार्यालयों व फील्ड में स्थित परिसरों की समुचित साफ-सफाई करने के आदेश भी निगम के सफाई विभाग को दिए हंै। जारी किए गए उक्त आदेशों के अनुसार निगम के सभी विभागाध्यक्षों के द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उनके विभागों व शाखाओं से संबंधित सभी सूचनाएं निगम की वेबसाईट पर अपडेटिड हो। निगम के सभी विभाग व शाखाएं विकास कार्यों से संबंधित वर्क आर्डर, सार्वजनिक सूचनाएं और अधिकारी व कर्मचारियों केे स्थानान्तरण आदेशों की प्रतियां निगम के आई0टी0 विंग को व्यापक जनहित में निगम की वेबसाईट पर डालने के लिए भेजेंगे।

इन आदेशों के अनुसार एक अत्यधिक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए निग्मायुक्त ने यह कड़े निर्देश दिए हैं कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी कार्यालय प्रस्तावों पर केवल हस्ताक्षर करने की बजाय अधीनस्थ कर्मचारी या अधिकारी के द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव के संबंध में अपनी टिप्पणी आवश्यक रूप से दर्ज करेंगे और हस्ताक्षर करने के बाद अपने नाम व पदनाम वाली मोहर भी हस्ताक्षर के नीचे लगाएंगे। निग्मायुक्त ने आम नागरिकों से संबंधित सभी प्रकार के कार्यालय आदेश या सार्वजनिक सूचना निगम की वेबसाईट पर डालने के निर्देश भी आई.टी. विंग को दिए है। निग्मायुक्त ने कार्यालयों की फाईलों की प्रक्रिया में आमूल-चुल सुधार करने के निर्देश देते हुए निगम के स्थापना अधिकारी को इन आदेशों को निगम के हरेक अधिकारी व कर्मचारी से नोट करवाने के लिए कहा है।  निगमायुक्त का कहना है कि इन आदेशों के लागू होने के बाद निगम के सिस्टम में निश्चित तौर से काफी सुधार आयेगा, जिससे न केवल आम नागरिक लाभान्वित होंगे बल्कि कर्मचारियों व अधिकारियों को भी काम करने में आसानी होगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन और छात्रों पर लाठीचार्ज करना निंदनीय :- कृष्ण अत्री

उन्नाव रेप पीड़िता को जिंदा जलाकर मारने वाले आरोपियों को मिले फाँसी की सजा :- कृष्ण अत्री

तुंरत प्रभाव से रद्द हो साध्वी प्रज्ञा की संसद से सदस्यता : कृष्ण अत्री

टायर पेंचर लगाने वाले व्यक्ति के मर्डर केस का क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने किया खुलासा, डेढ़ लाख रुपए सुपारी देकर कराई हत्या।

भाजपा द्वारा आतंकियों को फंडिंग करने वाली कंपनी से चंदा लेने के विरोध में एनएसयूआई ने फूँका प्रधानमंत्री मोदी का पुतला

तेज तर्रार और निडर होकर फैसले लेने वाली पहली महिला प्रधानमंत्री थी स्व. इंदिरा गांधी जी : कृष्ण अत्री

बाल दिवस पर संस्कृत महाविद्यालय में प्रतियोगिता आयोजित

एचटेट परीक्षा के सफल संचालन के लिए डीसी ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

प्रदूषण की रोकथाम के लिए निगम प्रशासन का अभियान जारी

15 नवंबर को होगा 20वां सर्वजातीय सामुहिक विवाह समारोह : ब्रह्रप्रकाश गोयल

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech