Latest :
के० एल० महत्ता दयानंद पब्लिक सी० सै० स्कूल नंबर 1, नेहरू ग्राउंड के विद्यार्थियों ने 12वीं के रिजल्ट में लहराया परचमजल्द से जल्द धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाज़त दे सरकार : संजय भाटियाभोले-भाले लोगों को ठगने वाले एक शातिर गिरोह का खुलासाफरीदाबाद पुलिस ने जनहित में साईबर फ्रॉड से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी COVID-19 के खतरे को शिक्षा के नए मॉडल में बदलने पर चर्चाफाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा कराने का फैसला छात्र विरोधी, जल्द वापिस ले भाजपा सरकार : कृष्ण अत्रीNSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांचUGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थनचंडीगढ़ हाई कोर्ट पहुंचा हरियाणा परीक्षा परिणाम का मसलाCoca Cola अगले 30 दिन तक सोशल मीडिया पर नहीं देगी विज्ञापन, जानें क्या है इस फैसले की वजह
Faridabad

प्रदूषण की रोकथाम के लिए निगम प्रशासन का अभियान जारी

November 14, 2019 06:51 PM

Satr Khabre, Faridabad; 14th November : फरीदाबाद में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए निगम प्रशासन का अभियान निरंतर जारी है। गत 4 नवंबर से आज सायं 4.00 बजे तक निर्माणाधीन भवनों और खुले में पड़ी हुई भवन सामग्री से संबंधित 3831 निरीक्षण किए गये, जिसमें से दोषी पाये गये 175 व्यक्तियों से 8,25,000 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया। कूड़ा डालने से संबंधित 856 स्थानों का निरीक्षण किया गया जिनमें से 504 लोगों के चालान किए गए। 40 लोगों से कूड़ा जलाने के कारण 1,95,000 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया।

इसके इलावा पिछले 11 दिनों में 25 पानी के टैंकरों से लगभग 11000 कि0मी0 मुख्य सड़कों व रास्तों पर पानी का छिड़काव किया गया। स्वीपिंग मशीन के द्वारा तीन दिनों में 248 किलोमीटर सड़क की सफाई की गई है। इन तीन दिनों के दौरान निगम की टीमों ने निर्माण कार्य रोकने, भवन सामग्री को ढक कर रखने, कूड़ा न जलाने और कूड़ा जलाने वालों व प्रदूषण फैलाने वालों की सूचना निगम प्रशासन को देने के लिए जगह-जगह जन साधारण को प्रेरित भी किया, जिसके परिणामस्वरूप निगम प्रशासन को प्रदूषण को नियंत्रित करने में काफी हद तक सफलता प्राप्त हुई है।

इधर निगमायुक्त सोनल गोयल के निर्देश पर निगम के सफाई विभाग के कर्मचारी तीनों जोनों में खत्तों की निरन्तर निगरानी कर रहे है, जिससे कि कोई भी असमाजिक तत्व इन खत्तों में आग न लगा पाए। निग्मायुक्त ने शहरवासियों से पुनः अपील की है कि वे शहर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने और वायु प्रदूषण की स्थिति से प्रदूषण फैलाने वाले लोगों की सूचना वीडियो व फोटो सहित निगम प्रशासन को व्हटसप नंबर 9599780982 पर अवश्य भेजें जिससे कि निगम प्रशासन ऐसे तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही कर सकें।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

के० एल० महत्ता दयानंद पब्लिक सी० सै० स्कूल नंबर 1, नेहरू ग्राउंड के विद्यार्थियों ने 12वीं के रिजल्ट में लहराया परचम

जल्द से जल्द धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाज़त दे सरकार : संजय भाटिया

भोले-भाले लोगों को ठगने वाले एक शातिर गिरोह का खुलासा

फरीदाबाद पुलिस ने जनहित में साईबर फ्रॉड से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी

COVID-19 के खतरे को शिक्षा के नए मॉडल में बदलने पर चर्चा

फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा कराने का फैसला छात्र विरोधी, जल्द वापिस ले भाजपा सरकार : कृष्ण अत्री

चंडीगढ़ हाई कोर्ट पहुंचा हरियाणा परीक्षा परिणाम का मसला

ठेके की राशि की बंदरबांट के चलते कैसे होगी सब्जी मंडी की सफाई, पढ़े क्या है पूरा मामला

एनएसयूआई हरियाणा का सड़क से लेकर न्यायालय तक का संघर्ष लाया रंग, खट्टर-दुष्यंत सरकार से टिकवाए घुटने : कृष्ण अत्री

कोरोना गर्मी के साथ प्रचंड रूप में, 5 की मौत 174 नए मरीज

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech