Latest :
जेवर एयरपोर्ट के लिए काटे जाएंगे 6000 पेड़वर्ल्ड टूर के पहले दौर में ही हारीं पीवी सिंधु, जापान की यामागुची ने 68 मिनट में जीता मैचहाईकोर्ट ने निपटाई सपना चौधरी के खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करने की याचिका, जानें मामलाराहुल द्रविड़ की फैन हैं दीपिका पादुकोण, कहा- वो मेरे ऑल टाइम फेवरेट क्रिकेटर हैंजेल में बंद गैंगस्टर जग्गू ने कहा- मेरा एनकाउंटर कर देगी पुलिस अमृतसर जेल में करा दें शिफ्टसेंसेक्स में 149 अंक की तेजी, निफ्टी 42 प्वाइंट चढ़कर 11950 के ऊपर पहुंचाNSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन और छात्रों पर लाठीचार्ज करना निंदनीय :- कृष्ण अत्रीलखनऊः सुबह चार बजे विधानसभा घेरने पहुंचे किसान, पानी की बौछारों से किया तितर-बितर, कई हिरासत मेंफास्टैग अनिवार्यता पर रोक से हाईकोर्ट का इनकार, कहा- मुश्किल होना रोक लगाने का आधार नहींबढ़त के साथ खुला बााजार, डॉलर के मुकाबले 70.89 के स्तर पर हुई रुपये की शुरुआत
Faridabad

प्रदूषण की रोकथाम के लिए निगम प्रशासन का अभियान जारी

November 14, 2019 06:51 PM

Satr Khabre, Faridabad; 14th November : फरीदाबाद में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए निगम प्रशासन का अभियान निरंतर जारी है। गत 4 नवंबर से आज सायं 4.00 बजे तक निर्माणाधीन भवनों और खुले में पड़ी हुई भवन सामग्री से संबंधित 3831 निरीक्षण किए गये, जिसमें से दोषी पाये गये 175 व्यक्तियों से 8,25,000 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया। कूड़ा डालने से संबंधित 856 स्थानों का निरीक्षण किया गया जिनमें से 504 लोगों के चालान किए गए। 40 लोगों से कूड़ा जलाने के कारण 1,95,000 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया।

इसके इलावा पिछले 11 दिनों में 25 पानी के टैंकरों से लगभग 11000 कि0मी0 मुख्य सड़कों व रास्तों पर पानी का छिड़काव किया गया। स्वीपिंग मशीन के द्वारा तीन दिनों में 248 किलोमीटर सड़क की सफाई की गई है। इन तीन दिनों के दौरान निगम की टीमों ने निर्माण कार्य रोकने, भवन सामग्री को ढक कर रखने, कूड़ा न जलाने और कूड़ा जलाने वालों व प्रदूषण फैलाने वालों की सूचना निगम प्रशासन को देने के लिए जगह-जगह जन साधारण को प्रेरित भी किया, जिसके परिणामस्वरूप निगम प्रशासन को प्रदूषण को नियंत्रित करने में काफी हद तक सफलता प्राप्त हुई है।

इधर निगमायुक्त सोनल गोयल के निर्देश पर निगम के सफाई विभाग के कर्मचारी तीनों जोनों में खत्तों की निरन्तर निगरानी कर रहे है, जिससे कि कोई भी असमाजिक तत्व इन खत्तों में आग न लगा पाए। निग्मायुक्त ने शहरवासियों से पुनः अपील की है कि वे शहर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने और वायु प्रदूषण की स्थिति से प्रदूषण फैलाने वाले लोगों की सूचना वीडियो व फोटो सहित निगम प्रशासन को व्हटसप नंबर 9599780982 पर अवश्य भेजें जिससे कि निगम प्रशासन ऐसे तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही कर सकें।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन और छात्रों पर लाठीचार्ज करना निंदनीय :- कृष्ण अत्री

उन्नाव रेप पीड़िता को जिंदा जलाकर मारने वाले आरोपियों को मिले फाँसी की सजा :- कृष्ण अत्री

तुंरत प्रभाव से रद्द हो साध्वी प्रज्ञा की संसद से सदस्यता : कृष्ण अत्री

टायर पेंचर लगाने वाले व्यक्ति के मर्डर केस का क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने किया खुलासा, डेढ़ लाख रुपए सुपारी देकर कराई हत्या।

भाजपा द्वारा आतंकियों को फंडिंग करने वाली कंपनी से चंदा लेने के विरोध में एनएसयूआई ने फूँका प्रधानमंत्री मोदी का पुतला

तेज तर्रार और निडर होकर फैसले लेने वाली पहली महिला प्रधानमंत्री थी स्व. इंदिरा गांधी जी : कृष्ण अत्री

बाल दिवस पर संस्कृत महाविद्यालय में प्रतियोगिता आयोजित

एचटेट परीक्षा के सफल संचालन के लिए डीसी ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल ने अधिकारियों व कर्मचारियों को हिदायत

15 नवंबर को होगा 20वां सर्वजातीय सामुहिक विवाह समारोह : ब्रह्रप्रकाश गोयल

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech