Latest :
दीपिका पादुकोण के फोन में इस नाम से सेव है रणवीर सिंह का नंबर, चैट के स्क्रीनशॉट से हुआ खुलासाSoftbank को अरबों का घाटा, फिर भी इस भारतवंशी सीईओ को मिला दोगुना वेतन, जानें पूरा ब्योरारद हो सकती है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज, अक्टूबर में टीम इंडिया करेगी दौरादिल्ली से लगते जिलों में बढ़ते कोरोना पेशेंट को लेकर बॉर्डर सील, बड़ी संख्या में लोग हुए परेशानचंडीगढ़ में पारा गिरकर 32 डिग्री पर आया, आंधी-बारिश से बरनाला में बच्चे पर दीवार, संगरूर में महिला छत से गिरी, दोनों की मौतट्रेन के लिए गाइडलाइन जारी, रवाना होने से 30 मिनट पहले प्लेटफॉर्म पर खड़ी होगी ट्रेनगोल्ड मेडल विजेता बॉक्सर फिलहाल कर रहा है खेत में कामBOI और कर्नाटक बैंक पर RBI ने लगाया जुर्माना, क्या थी गलती?अनुष्का शर्मा ने दी 'पाताल लोक' के किरदारों पर सफाई , बोलीं- 'हमने क्रिमिनल्स को दयावान बताने की कोशिश नहीं की, सिर्फ नजरिया दिया है'532 किलो हेरोइन बरामदगी मामले में दूसरी चार्जशीट दायर, पाक व अफगानिस्तान से जुड़े हैं तस्करी के तार
Business

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल की दरों में 3 दिसंबर से 50% तक इजाफा, 6 दिसंबर से जियो के प्लान 40% तक महंगे

December 02, 2019 10:25 AM

Star khabre, Faridabad ; 02nd  december : देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल ने मोबाइल टैरिफ की दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। रविवार को टेलीकॉम कंपनियों ने नए प्लान पेश किए। नए प्लान में काल दरों के साथ इंटरनेट डाटा चार्ज भी बढ़ा दिया गया है। वहीं रिलायंस जियो ने 6 दिसंबर से दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है, जिसके बाद कंपनी के प्लान 50% तक महंगे हो सकते हैं। कंपनियों ने दूसरे ऑपरेटरों पर कॉल करने (ऑफ नेट) की सीमा भी निर्धारित कर दी है।

रविवार को वोडाफोन-आइडिया ने प्रीपेड सेवाओं के लिए 2, 28, 84 और 365 दिन वैधता वाले नए प्लान जारी किए, जो पुराने प्लान से 50% तक महंगे हैं। एयरटेल का टैरिफ 50 पैसे से 2.85 रुपए प्रतिदिन तक महंगा हो गया है। वोडाफोन-आइडिया ने ऑफ नेट कॉल की सीमा निर्धारित कर दी है, वहीं एयरटेल ने निर्धारित सीमा से ज्यादा ऑफ नेट कॉल करने पर 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क वसूलने की बात कही है।

रिलायंस जियो ने फेयर यूज पॉलिसी लागू की

भारतीय टेलीकॉम बाजार में सबसे बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली रिलायंस समूह की जियो ने भी 6 दिसंबर से मोबाइल टैरिफ बढ़ाने की बात कही है। कंपनी ने अलग-अलग प्लान में 40% तक बढ़ोतरी की घोषणा की है। हालांकि कंपनी ने कहा है कि नए प्लान के तहत ग्राहकों को 300 फीसदी ज्यादा फायदे मिलेंगे। कंपनी ने फेयर यूज पॉलिसी के तहत दूसरे ऑपरेटरों पर की जाने वाली कॉल की सीमा निर्धारित कर दी है, जो अनलिमिटेड प्लान पर लागू होगी।

सभी कंपनियों ने मोबाइल टैरिफ बढ़ाया

टेलीकॉम सेक्टर में प्रतिस्पर्धा के चलते कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ रहा था। सरकारी शुल्क के भुगतान के आदेश से कंपनियों पर अतिरिक्त भार पड़ा है। इसकी भरपाई के लिए निजी क्षेत्र के सभी प्रमुख ऑपरेटर मोबाइल दरों में इजाफा करने जा रहे हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Business

Softbank को अरबों का घाटा, फिर भी इस भारतवंशी सीईओ को मिला दोगुना वेतन, जानें पूरा ब्योरा

BOI और कर्नाटक बैंक पर RBI ने लगाया जुर्माना, क्या थी गलती?

सोने के वायदा भाव में गिरावट, चांदी भी टूटी, जानिए क्या चल रही हैं कीमतें

सरकार और आरबीआई की यह कोशिश है की डांवाडोल हो रही अर्थव्यवस्था को पटरी पर फिर से कैसे लाया जाए- एसबीआई एमडी

सेंसेक्स में 10फीसदी गिरावट की वजह से लोअर सर्किट लगा, 45 मिनट के लिए रुकी ट्रेडिंग, 10 दिन में दूसरी बार

सेंसेक्स में 500 अंकों से ज्यादा की तेजी, निफ्टी 8,200 के स्तर से ऊपर

Sensex Today: बाजार में बढ़ा कोरोना का खौफ, सेंसेक्स में भारी गिरावट, निफ्टी 8000 के नीचे

अर्थव्यवस्था पर कोरोना का वार: एस एंड पी ने घटाया GDP ग्रोथ का अनुमान

बड़ी खबर: बुधवार से यस बैंक ग्राहकों के लिए शुरू हो जाएंगी सभी सुविधाएं

महामारी घोषित होने के बाद कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य बीमा कवर पर कंपनियों में असमंजस

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech