Latest :
पीजीआई हॉस्पिटल की 5वीं मंजिल पर स्थित कैंटीन से उठी लपटें, फायर टीम ने आग पर काबू पायामशहूर एक्ट्रेस की बेटी ने कहा- मैं कार्तिक आर्यन संग कर सकती हूं बेड शेयरएसटीएफ ने भारी मात्रा में चरस की बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरारजेडीएस नेता और पूर्व राज्य मंत्री अमरनाथ शेट्टी का 80 साल की उम्र में निधनसरकार एयर इंडिया की 100% हिस्सेदारी मैनेजमेंट कंट्रोल के साथ बेचेगी, 17 मार्च तक बोलियां मांगीभारतीय टीम पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टी-20 जीती, दूसरे मैच में 7 विकेट से हरायाखराब दौर से उबर सकते हैं ऋषभ पंत, कपिल देव ने दिया वापसी का मंत्रलॉन्च हुआ '83' का फाइनल मोशन पोस्टर, बॉलीवुड के 'कपिल' की पूरी टीम से यहां मिलिएFastag के बाद आ गया फास्टलेन, अब पेट्रोल पंप पर भुगतान करना होगा आसानअवैध निर्माणः पांच मौतों के बाद लोगों ने लगाया आरोप, निगम की कोताही हादसे की वजह
National

लखनऊः सुबह चार बजे विधानसभा घेरने पहुंचे किसान, पानी की बौछारों से किया तितर-बितर, कई हिरासत में

December 11, 2019 10:49 AM

Star khabre, Faridabad ; 11th December : प्रदेश सरकार द्वारा पिछले दो साल से गन्ना रेट नहीं बढ़ाए जाने पर भाकियू ने बुधवार सुबह-सुबह लखनऊ विधानसभा घेराव करने की मंशा से लखनऊ पहुंचे, लेकिन पुलिस के सतर्क रहने से वह सफल नहीं हो सके।

दरअसल आज सुबह चार बजे ही किसान लखनऊ विधानसभा पहुंचे लेकिन विधान भवन के सामने किसानों व विभिन्न संगठनों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए आधी रात के बाद बैरिकेडिंग करके सड़क बंद की गई थी। किसानों का प्रदर्शन उग्र होते देख उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारों का भी इस्तेमाल किया।

बताया जा रहा है कि कई प्रदर्शनकारी किसानों को बसों में भरकर पुलिस प्रदर्शनस्थल से बहुत दूर ले गई, वहीं कई को हिरासत में लिया गया है। भाकियू के मंडल अध्यक्ष हरिनाम वर्मा के नेतृत्व में किसानों ने देवा रोड जाम करके गन्ना और धान की होली जलाई।
गन्ना मंत्री का पुतला फूंका

सरकार द्वारा गन्ने के दाम में बढ़ोत्तरी न करने से किसानों में आक्रोश बना हुआ है। रालोद कार्यकर्ताओं ने गन्ने की पत्ती की होली जलाकर प्रदर्शन किया तो वहीं अखिल भारतीय किसान सभा कार्यकर्ताओं ने गन्ना मंत्री का पुतला फूंककर आक्रोश जताया। बिजनौर और मुजफ्फरनगर दोनों शहरों में गन्ने की होली जलाई गई।

मुजफ्फरनगर में मंगलवार को जलाई गन्ने की होली

राज्य सरकार द्वारा गन्ने के रेट में कोई बढ़ोत्तरी नहीं करने से नाराज रालोद कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरनगर में चौ. चरण सिंह तिराहे पर गन्ने की होली जलाई। पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को कर्जदार बना रही है। किसानों को खेती की उत्पादन लागत भी नहीं मिल रही है। ऐसे हालात में सरकार किसानों को कर्जदार बनाकर आत्महत्या करने पर मजबूर कर देगी।

 
Have something to say? Post your comment
More National

जेडीएस नेता और पूर्व राज्य मंत्री अमरनाथ शेट्टी का 80 साल की उम्र में निधन

अवैध निर्माणः पांच मौतों के बाद लोगों ने लगाया आरोप, निगम की कोताही हादसे की वजह

राजगढ़ कलेक्टर पर 61 साल के एएसआई और पटवारी को भी थप्पड़ मारने का आरोप

गणतंत्र दिवस परेड: सीएए के विरोध को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली विधानसभा चुनावः आज दो रैलियां करेंगे अमित शाह

दिल्ली विधानसभा चुनावः नई दिल्ली की हॉट सीट पर सीएम केजरीवाल को कई फक्कड़ भी देंगे टक्कर

दिल्ली विस चुनाव: केजरीवाल को टक्कर देंगे सभरवाल और सुनील, बग्गा को हरिनगर से टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनावः आज और कल सबसे ज्यादा होंगे नामांकन

दिल्ली विधानसभा चुनावः उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही भाजपा में विरोध तेज

एलजी ने रासुका में दिल्ली पुलिस को दिया हिरासत में रखने का अधिकार

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech