Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
National

दिल्ली विधानसभा चुनावः कीर्ति आजाद का दावा, सभी 70 सीटों पर जीत का परचम लहराएगी कांग्रेस

January 13, 2020 11:40 AM

Star Khabre, National; 13th January : पिछले विधानसभा चुनाव में जीरो पर आउट हुई कांग्रेस इस बार फ्रंट फुट पर खेलकर सभी विपक्षियों को आउट करने की तैयारी में है। पार्टी का दावा है कि विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीटों पर जीत का परचम लहराएगी। पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की सरकार के 15 वर्ष के विकास कार्यों व नीतियों के दम पर जीत का लक्ष्य हासिल करेगी। दावा यह भी है कि जेजे कॉलोनी व अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की पहल भी कांग्रेस ने ही की थी। कांग्रेस के 15 बनाम आम आदमी पार्टी के पांच साल में किए विकास कार्यों को जनता के सामने पेश किया जाएगा। इन दावों पर प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन कीर्ति आजाद से संवाददाता सर्वेश कुमार की बातचीत के कुछ अंश-

इस बार कितनी सीटों पर कांग्रेस के जीतने की उम्मीद है?

.....70! पिछली बार तो जीत का आंकड़ा शून्य था, इस बार लोकसभा चुनाव में जिस प्रकार पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया, इससे भारी समर्थन मिलने की उम्मीद है।

सवाल: जीत के इस दावे को हकीकत में कैसे तब्दील करेंगे

जवाब: दिल्ली की जनता ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के 15 साल के कामकाज को देखा है। विकास के मॉडल को ही वर्तमान सरकार ने आगे बढ़ाया। न तो अपने वादों को आप सरकार ने पूरा किया और न ही पुरानी योजनाओं को अमली जामा पहना सकी। 
किस आधार पर समर्थन की उम्मीद है?

कांग्रेस ने 15 वर्ष में 28 अस्पताल खुलवाए, आप सरकार का पांच वर्षों में आंकड़ा शून्य। इस दौरान नौ यूनिवर्सिटी की शुरुआत की गई, लेकिन मौजूदा सरकार से दिल्ली के युवाओं को नए विश्वविद्यालयों का सपना अधूरा रह गया। एक भी विश्वविद्यालय की शुरुआत नहीं हुई। कांग्रेस के कार्यकाल में 6200 सीएनजी बसें डीटीसी के बेड़े में शामिल हुईं, जबकि आम आदमी पार्टी के चार वर्ष के कार्यकाल में एक बस ही।

आम आदमी पार्टी और भाजपा को इतना कम आंक रहे हैं, क्या है वजह

कांग्रेस के कार्यकाल में 600 से अधिक झुग्गी झोपड़ियां पक्की हुईं थीं। भाजपा ने यह झूठ बोला कि 15 लाख रुपये खाते में आएंगे तो आप ने फ्री सेवाएं देकर भ्रमित करने की कोशिश की, जबकि भ्रष्टाचार का बोलबाला दोनों पार्टियों में दिखा। कांग्रेस पर दिल्ली वालों को भरोसा है। 

अनधिकृत कॉलोनियां क्या चुनावी मुद्दा बनेंगी। कांग्रेस का क्या स्टैंड है?

भाजपा ने लोगों को भ्रमित किया है। सच्चाई यह है कि कॉलोनियों को नियमित करने के लिए धारा-7ए के लागू होने से 957 कॉलोनियां पक्की नहीं हो सकेंगी। राष्ट्रीय राजमार्ग, हाईटेंशन वायर, वन क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाली कॉलोनियां भी अधिकृत नहीं हो सकेंगी।

पंजाबी, पूर्वांचली, अल्पसंख्यकों सहित कई वोट बैंक हैं, समर्थन की उम्मीद किससे है?

पूरी दिल्ली का समर्थन कांग्रेस के साथ है। कांग्रेस पार्टी ने कभी किसी खास वर्ग के हित में नहीं, बल्कि सभी के लिए बेहतर काम किया है। जनता को विकास चाहिए। युवकों को रोजगार चाहिए और पूर्वांचलियों को सम्मान चाहिए। इसके दम पर ही जीत दर्ज करेगी।

घोषणा पत्र में किन मुद्दों को शामिल करेगी कांग्रेस?

शिक्षा, स्वास्थ्य, पेंशन और अनधिकृत कॉलोनियों के अलावा जनता से मिलने वाले सुझावों और उनकी समस्याओं को प्रमुखता दी जाएगी। दिल्ली वालों की समस्याओं को घोषणा पत्र में शामिल करेंगे, ताकि सभी के विचारों और जरूरतों के मुताबिक बेहतर सरकार का वादा निभा सकें।

सत्ता मिली तो प्राथमिकताएं क्या होंगी?

दिल्ली वासियों के लिए बेहतर ट्रांसपोर्टेशन, सभी स्कूलों में व्यायाम और खेलकूद की सुविधाएं, बुजुर्गों के लिए पेंशन और सभी कॉलोनी वासियों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के साथ-साथ पूरी दिल्ली को सेहतमंद रखने के लिए अस्पतालों को अपग्रेड करने सहित चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर किया जाएगा। इसमें सर्वाधिक सुधार की जरूरत है।

 
Have something to say? Post your comment
More National

रात्रि चेकिंग अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस ने चेक किए 4520 व्हीकल

फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदन

NSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांच

UGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थन

दिल्ली में 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, गुड़गांव में 3 महीने बाद अगले सप्ताह से माॅल खुलेंगे

अनंतनाग के बिजबेहड़ा में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक शहीद; एक बच्चे की भी जान गई

कांग्रेस ने विधान परिषद चुनाव के लिए बदला उम्मीदवार, तारिक अनवर की जगह समीर सिंह होंगे प्रत्याशी

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने कहा- बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी, लेकिन पहले जांच होनी चाहिए; देश में अब तक 4.56 लाख केस

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- आगरा में 48 घंटे के भीतर 28 मरीजों की मौत; डीएम ने नोटिस जारी कर कहा- गलत हैं आंकड़े, 24 घंटे में खंडन करिए

कोरोना संक्रमितों और मौतों के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंची राजधानी दिल्ली

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech