Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Faridabad

OYO HOTEL: निगम व एचएसवीपी नहीं दे रहा ध्यान, कर रहा बड़े हादसे का इंतजार

February 03, 2020 02:54 PM

Shikha Raghav, Faridabad; 03rd February :  नगर निगम व एचएसवीपी के क्षेत्र में चल रहे OYO HOTEL सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं लेकिन नगर निगम व एचएसवीपी विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। बल्कि किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं। शहर भर में लगभग 119 से भी अधिक OYO HOTEL व गेस्ट हाऊस चल रहे हैं। मजे की बात यह है कि इन होटलों में से ज्यादातर होटलों के पास फायर एनओसी नहीं है। इतना ही नहीं इन्होंने नगर निगम व एचएसवीपी की शर्तों को भी पूरा नहीं किया है। ऐसा नहीं है कि नगर निगम व एचएसवीपी विभाग के अधिकारियों को इस बात की जानकारियां नहीं है बल्कि वह सब कुछ जानते हुए इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।

याद हो कि अभी कुछ समय पहले दिल्ली में अनाज गोदाम के पास एक फैक्ट्री में आग लग गई थी जिसमें 43 लोगों की मौत हो गई। यह फैक्ट्री रिहायशी क्षेत्र में चल रही थी। इसी प्रकार बीते दिसंबर माह में दिल्ली के किराड़ी गोदाम में भी आग लग गई थी जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। यहां बताया गया कि सुरक्षा के उपकरण यहां मौजूद नहीं थे जिस कारण इस हादसे ने बड़ा रूप ले लिया। इसी प्रकार फरीदाबाद शहर में रिहायशी क्षेत्र में चल रहे OYO HOTEL भी किसी बड़े हादसे को दावत देने की तैयारी में है और प्रशासन हादसे का इंतजार कर रहा है।

आपको बता दें कि फरीदाबाद में भी एक OYO HOTEL में आग लग गई थी। गनीमत यह रही कि उसमें किसी जान-माल की हानि नहीं हुई लेकिन आग लगने के बाद यहां प्रशासन जागा और उस OYO HOTEL को सील कर दिया गया लेकिन इसमें सवाल यह उठता है कि क्या कोई हादसा होगा, तभी प्रशासन जागेगा। उससे पहले क्या इस ओर कोई कदम नहीं उठया जाएगा।

जब हमारे संवाददाता ने OYO HOTEL की छानबीन की तो वहां आसपास रहने वाले कुछ लोगों ने बताया कि इन OYO HOTEL के कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अधिकारी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते। लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जब कभी खबर छपती है तो यहां पर अधिकारी आते तो हैं लेकिन सिर्फ इनसे सेटिंग करके अपनी इंकम बनाकर यहां से चले जाते हैं और कोई कार्रवाई नहीं करते। यह होटल पहले ही तरह ही जस के तस चलते रहते हैं।

 

नोट : अगली खबर में पढ़े किसकी शह पर चल रहे हैं OYO HOTEL

 

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवस

एनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्ट

फरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भ

लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजन

युवाओं के लिए युवा संसद का आयोजन

फरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

युवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थ

हाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन

09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech