Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
National

दिल्लीः फेसबुक पर दोस्ती कर विदेशी महिला ने ज्योतिष से ठगे 61 हजार

February 06, 2020 11:14 AM

Star Khabre, National; 06th February : दूसरे का भविष्य बताने वाला एक ज्योतिष खुद ही ठगी का शिकार हो गया। फेसबुक पर एक युवती ने फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजकर ज्योतिष को अपने जाल में फंसाया। बाद में महंगे गिफ्ट देने की बात कर पीड़ित वीरेंद्र कुमार मिश्रा (30) को ठग लिया। 

मामले की सूचना समयपुर बादली थाना पुलिस को दी गई। पुलिस के मुताबिक पीड़ित वीरेंद्र परिवार के साथ शिव मंदिर मोहल्ला, बादली इलाके में रहते हैं। 29 दिसंबर को वीरेंद्र के  फेसबुक अकाउंट पर टीना बैकी नामक एक विदेशी युवती की फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट आई। 

वीरेंद्र ने तुरंत रिक्वेस्ट कबूल कर लिया। इसके बाद दोनों की चैटिंग होने लगी। दोनों ने एक दूसरे के नंबर भी ले लिए। बातचीत के दौरान विदेशी युवती ने बताया कि उसका जन्मदिन है और वह उसके लिए तोहफे भेजना चाहती है। 

युवती ने कुछ महंगे तोहफों की फोटो खींचकर वीरेंद्र के पास भेजी। इसके बाद कोरियर से तोहफे भेजने की बात की गई। वीरेंद्र को एक नंबर भेजकर कहा गया कि वह इससे गिफ्ट ले सकता है। 

वीरेंद्र ने टीना द्वारा दिए गए नंबर पर बातचीत की तो बताया कि उसका पार्सल आ गया है। इसके लिए उसे साढ़े 16 हजार रुपये देना होंगे। आरोपियों के कहने पर वीरेंद्र ने दिए गए खाते में रुपये ट्रांसफर कर दिया। 

इसके बाद पीड़ित से 40 हजार रुपयों की और मांग हुई। वीरेंद्र ने वह भी दे दिए। बाद में तोहफो के 20 हजार पाउंड से अधिक का होने की बात कर वीरेंद्र से 95 हजार रुपयों की और मांग की गई। वीरेंद्र ने और रुपये देने की बात से इंकार कर दिया।

 
Have something to say? Post your comment
More National

रात्रि चेकिंग अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस ने चेक किए 4520 व्हीकल

फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदन

NSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांच

UGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थन

दिल्ली में 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, गुड़गांव में 3 महीने बाद अगले सप्ताह से माॅल खुलेंगे

अनंतनाग के बिजबेहड़ा में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक शहीद; एक बच्चे की भी जान गई

कांग्रेस ने विधान परिषद चुनाव के लिए बदला उम्मीदवार, तारिक अनवर की जगह समीर सिंह होंगे प्रत्याशी

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने कहा- बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी, लेकिन पहले जांच होनी चाहिए; देश में अब तक 4.56 लाख केस

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- आगरा में 48 घंटे के भीतर 28 मरीजों की मौत; डीएम ने नोटिस जारी कर कहा- गलत हैं आंकड़े, 24 घंटे में खंडन करिए

कोरोना संक्रमितों और मौतों के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंची राजधानी दिल्ली

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech