Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
National

गार्गी कॉलेजः छात्राएं बोलीं- नशे में धुत थे लोग, पुलिसकर्मी देखते रहे तमाशा

February 11, 2020 11:11 AM

Star Khabre, National; 11th February : गार्गी कॉलेज में समारोह के दिन करीब 10 हजार छात्र-छात्राओं की भीड़ थी, लेकिन इसके मुताबिक सुरक्षा इंतजाम नहीं थे। जुबिन नोटियाल के कार्यक्रम की वजह से शोर शराबा इतना थी कि पीड़ित छात्राओं की आवाज वहीं दबकर रह गई और किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। समारोह में डीटीयू, आईआईटी और डीयू के कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को भी बुलाया गया था। सभी को प्रवेश के लिए पास जारी किया गया था। 

ऐसे में भारी भीड़ कैंपस परिसर में जुट गई थी, लेकिन इसके मुताबिक सुरक्षा इंतजाम नहीं थे। बाहरी लोग छात्राओं से आपत्तिजनक हरकतें करते रहे, वे चिल्लाई और विरोध किया, लेकिन भारी शोर शराबे में उनकी आवाज पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। जो सबसे आगे बैठे थे उन्हें तो पता भी नहीं था कि ऐसा कुछ हुआ है। 
छात्राओं ने आपबीती बयां करते कहा कि वार्षिक समारोह के दौरान कॉलेज परिसर में घुसे लोग 30 साल के आसपाल की उम्र के थे और नशे में धुत थे। उन्होंने छात्राओं को जबरन गलत तरीके से छुआ और घसीटा। आपत्तिजनक हरकतें की जबकि पुलिस व सुरक्षाकर्मी तमाशा देखते रहे। छात्राओं का कहना है कि कॉलेज परिसर उनके लिए एक सुरक्षित स्थान था, लेकिन उसकी सुरक्षा पूरी तरह धराशायी हो गई है। एक छात्रा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने सुरक्षा इंतजामों का दावा किया था लेकिन इसके बाद भी छात्राओं से बाहरी लोगों ने छेड़छाड़ व धक्कामुक्की की। देश के किसी कॉलेज में इस तरह की घटना नहीं हुई होगी।

छात्राओं ने बताया कि बाहरी लोग गेट व दीवार कूदकर परिसर में दाखिल हुए थे। कॉलेज ने सुरक्षा के लिए बाउंसर बुलाए थे, लेकिन जब एक छात्रा ने मदद मांगी तो बाउंसर ने अनसुना कर दिया। बीएससी की एक छात्रा ने बताया कि इस घटना पर कार्रवाई के लिए 7 फरवरी को छात्राएं कॉलेज प्रशासन से मिली थीं लेकिन जब छात्राओं ने अपनी आपबीती इंस्टाग्राम पर नहीं बताई तब तक कॉलेज प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया।

कॉलेज में नेटवर्क नहीं, पुलिस को कॉल ही नहीं लगी

छात्राओं ने कहा कि कॉलेज में नेटवर्क ही नहीं आता। ऐसे में जब यह घटना हुई तब वह किसी को कॉल नहीं कर पाई। एक छात्रा ने कहा कि उसने तीन बार 100 नंबर पर फोन लगाने का प्रयास किया लेकिन कॉलेज परिसर में नेटवर्क नहीं होने के कारण लगा नहीं।

कॉलेज परिसर में सीसीटीवी, लेकिन ग्राउंड में नहीं

घटना के बाद से छात्राएं सहमी हुई हैं। उनकी नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि कॉलेज परिसर में तो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं लेकिन वह काफी ऊंचे हैं। साथ ही कॉलेज के जिस ग्राउंड में जुबिन नोटियाल की प्रस्तुति थी, वहां कैमरे नहीं थे। छात्राओं की मांग है कि सुरक्षा के लिए वहां भी सीसीटीवी कैमरे लगे होने चाहिए। 
आईसीसी है लेकिन पता नहीं कौन सदस्य हैं

कॉलेज में इंटरनल कंप्लेंट कमेटी (आईसीसी) है या नहीं इससे भी छात्राएं अनभिज्ञ हैं। कुछ का कहना है कि आईसीसी कॉलेज में नहीं हैं जबकि कुछ का कहना है कि आईसीसी तो शायद है लेकिन इसमें कौन-कौन सदस्य हैं, किसी को पता नहीं है। ऐसे में इस तरह की घटना की शिकायत करनी भी हो तो कहां करें यह पता नहीं है।

कुछ छात्राओं ने कहा जय श्री राम के नारे लगे

कॉलेज में घुसी भीड़ द्वारा जय श्री राम के नारे लगाए जाने की बात भी सामने आ रही है। इस पर कुछ छात्राओं का कहना है कि ऐसा सुना था, लेकिन कुछ ने कहा कि उनकी जानकारी में नहीं है। छात्राओं ने कहा कि ऐसे नारों की बात सामने लाकर छेड़छाड़ मामले को दूसरा रूप दिया जा रहा है। उन्होंने गुहार लगाई कि इस मामले को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाए। छेड़छाड़ हुई है और मामले की जांच कर दोषियों को सजा दी जाए।  

 
Have something to say? Post your comment
More National

रात्रि चेकिंग अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस ने चेक किए 4520 व्हीकल

फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदन

NSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांच

UGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थन

दिल्ली में 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, गुड़गांव में 3 महीने बाद अगले सप्ताह से माॅल खुलेंगे

अनंतनाग के बिजबेहड़ा में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक शहीद; एक बच्चे की भी जान गई

कांग्रेस ने विधान परिषद चुनाव के लिए बदला उम्मीदवार, तारिक अनवर की जगह समीर सिंह होंगे प्रत्याशी

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने कहा- बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी, लेकिन पहले जांच होनी चाहिए; देश में अब तक 4.56 लाख केस

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- आगरा में 48 घंटे के भीतर 28 मरीजों की मौत; डीएम ने नोटिस जारी कर कहा- गलत हैं आंकड़े, 24 घंटे में खंडन करिए

कोरोना संक्रमितों और मौतों के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंची राजधानी दिल्ली

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech