Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
National

कानपुरः गंगा नदी में स्नान करने पर हो रही है खुजली, लेकिन प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कहा स्थिति बेहतर

February 12, 2020 11:19 AM

Star Khabre, National; 12th February : गंगा के पानी से खुजली होने की शिकायत पर मंडलायुक्त सुधीर एम. बोबडे ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को पत्र लिखा है। मंडलायुक्त की गंगा के पानी को लेकर जताई गई चिंता ऐसे वक्त पर आई है, जब कानपुर की गंगा को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से लगातार कसीदे गढ़े जा रहे हैं।

मंडलायुक्त की चिट्ठी में गंगा प्रदूषण मुक्त अभियान समिति की शिकायत के आधार पर कहा गया है कि गंगा के कुछ स्थानों पर किनारे पानी दिखने में तो साफ नजर आता है लेकिन वह शरीर के लिए हानिकारक साबित हो रहा है। 

यह स्थिति इसलिए पैदा हुई है क्योंकि पश्चिमी उप्र के अधिकांश स्थानों पर गंगा में ड्रमों में भरकर हानिकारक रसायन डाले जा रहे हैं। जिस पर रोक लगाना जरूरी है। यह रसायन ज्यादातर चीनी मिलों व अन्य उद्योगों से निकल रहे हैं।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी डॉ. फ्रैंकलिन के अनुसार अभी चिट्ठी नहीं मिली है, लेकिन इस बात की जानकारी उन्हें भी हुई है। उनका कहना है कि जिन जगहों (बिठूर, सरसैया घाट, भगवतदास घाट) पर गंगा के पानी से खुजली होने की बात की जा रही है, वहां पर गंगा में डिजॉल्व ऑक्सीजन (डीओ) की मात्रा काफी अच्छी है। 

यह जरूर हो सकता है कि कुछ समय के लिए किनारे पर कोई ऐसा सड़ा पौधा या हानिकारक तत्व आकर रुका हो, जिससे दिक्कत आई हो। वर्तमान में स्थिति काफी बेहतर है।

 
Have something to say? Post your comment
More National

रात्रि चेकिंग अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस ने चेक किए 4520 व्हीकल

फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदन

NSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांच

UGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थन

दिल्ली में 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, गुड़गांव में 3 महीने बाद अगले सप्ताह से माॅल खुलेंगे

अनंतनाग के बिजबेहड़ा में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक शहीद; एक बच्चे की भी जान गई

कांग्रेस ने विधान परिषद चुनाव के लिए बदला उम्मीदवार, तारिक अनवर की जगह समीर सिंह होंगे प्रत्याशी

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने कहा- बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी, लेकिन पहले जांच होनी चाहिए; देश में अब तक 4.56 लाख केस

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- आगरा में 48 घंटे के भीतर 28 मरीजों की मौत; डीएम ने नोटिस जारी कर कहा- गलत हैं आंकड़े, 24 घंटे में खंडन करिए

कोरोना संक्रमितों और मौतों के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंची राजधानी दिल्ली

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech