Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
National

दिल्ली हिंसा पर संसद परिसर में विपक्ष का प्रदर्शन, गृह मंत्री शाह का मांगा इस्तीफा

March 02, 2020 12:23 PM

Star Khabre, National; 2nd March : संसद का दूसरा बजट सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने दिल्ली हिंसा को लेकर दोनों सदनों में काफी हंगामा किया। संसद परिसर में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा। भारी हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं जेडीयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो के 28 फरवरी के निधन को लेकर सांसदों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस सांसद जिसमें राहुल गांधी, शशि थरूर और अधीर रंजन चौधरी शामिल हैं उन्होंने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। सभी दिल्ली हिंसा को लेकर गृह मंत्री शाह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।बिहार के वाल्मीकि नगर से जेडीयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो के 28 फरवरी के निधन को लेकर शोक संदेश के बाद सांसदों ने दो मिनट मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद लोकसभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

टीएमसी सांसदों का विरोध-प्रदर्शन

दिल्ली हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। टीएमसी सांसदों ने आंखों पर पट्टी बांध रखी है और मुंह पर अंगुली रखे हुए हैं। इनका इशारा है कि कुछ मत देखो, कुछ मत बोलो।

अमित शाह और राजनाथ सिंह पहुंचे संसद

बजट सत्र के दूसरे चरण में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद पहुंचे।

दिल्ली हिंसा पर संसद परिसर में विपक्ष का प्रदर्शन, गृह मंत्री शाह का मांगा इस्तीफा

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि उनकी पार्टी दिल्ली हिंसा के मुद्दे को मजबूती से उठाएगी और पूछेगी की हिंसा क्यों हुई। सीपीआई के महासचिव डी राजा ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली पुलिस की निष्क्रियता को लेकर शाह से जवाब मांगेगी, जो गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है। एनसीपी, सीपीएम, सीपीआई, राजद, डीएमके और आप जैसे दलों के नेता भी हिंसा को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग करेंगे।

दिल्ली हिंसा पर संसद परिसर में प्रदर्शन

दिल्ली में हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान, संजय सिंह और सुशील गुप्ता संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने हाथ में तख्तियां लेकर भाजपा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। 

 
Have something to say? Post your comment
More National

रात्रि चेकिंग अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस ने चेक किए 4520 व्हीकल

फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदन

NSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांच

UGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थन

दिल्ली में 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, गुड़गांव में 3 महीने बाद अगले सप्ताह से माॅल खुलेंगे

अनंतनाग के बिजबेहड़ा में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक शहीद; एक बच्चे की भी जान गई

कांग्रेस ने विधान परिषद चुनाव के लिए बदला उम्मीदवार, तारिक अनवर की जगह समीर सिंह होंगे प्रत्याशी

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने कहा- बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी, लेकिन पहले जांच होनी चाहिए; देश में अब तक 4.56 लाख केस

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- आगरा में 48 घंटे के भीतर 28 मरीजों की मौत; डीएम ने नोटिस जारी कर कहा- गलत हैं आंकड़े, 24 घंटे में खंडन करिए

कोरोना संक्रमितों और मौतों के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंची राजधानी दिल्ली

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech