Latest :
जल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीशलोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नामपहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमानभगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलकपहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदानहम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोलेसभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना
Business

वोडाफोन CEO निक रीड ने की वित्त मंत्री से मुलाकात, कहा नई शुरुआत करना चाहती है कंपनी

March 07, 2020 10:42 AM

Star Khabre, business; 07th March : रीड ने मंत्रियों के समक्ष उच्च न्यायालय के फैसले के अनुसार देय बकाए के भुगतान में कंपनी की असमर्थता प्रकट करते हुए राहत की मांग की।

भारत में नई और अच्छी शुरुआत करना चाहती है कंपनी

वोडाफोन के सीईओ निक रीड ने कहा कि उनकी कंपनी भारत में नई और अच्छी शुरुआत करना चाहती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी के सीईओ ने सरकार से यह बात कही है। उन्होंने कहा कि दूरसंचार कंपनियों को राहत देने के उपायों पर काम चल रहा है।

निवेश को बनाए रखना चाहती है कंपनी

सूत्रों के मुताबिक, सरकार इस सेक्टर में एकाधिकार के खिलाफ है और वह वोडाफोन आइडिया को उबरते हुए देखना चाहती है। कंपनी खुद भी भारत में अपने निवेश को बनाए रखना चाहती है। गौरतलब है एजीआर की देनदारी के चलते वोडाफोन आइडिया को खासे मुश्किल दौर से गुजरना पड़ रहा है। कंपनी पहले कई मौकों पर एजीआर के भुगतान में असमर्थ होने की बात कह चुकी है।

वोडाफोन आइडिया के सीईओ से भी रीड ने की मुलाकात

सीतारमण से मुलाकात के बाद रीड ने वोडाफोन आइडिया के एमडी व सीईओ रविंदर टक्कर के साथ संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद और संचार सचिव अंशु प्रकाश के साथ भी बैठक की। सूत्रों के अनुसार, वोडाफोन ने वहां भी कंपनी को राहत दिए जाने की मांग की। इन मुलाकातों से एक दिन पहले वोडाफोन आइडिया की ओर से कहा गया था कि उसने आतंरिक ऑडिट में केवल 21,533 करोड़ रुपये के एजीआर (लाइसेंस फीस) बकाए का आकलन किया है।

आईसीयू में है वोडा आइडिया

पिछले माह निक रीड ने कहा था की भारतीय इकाई वोडाफोन आइडिया फिलहाल आईसीयू में है। अगर सरकार से समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) के भुगतान में राहत नहीं मिलती है तो फिर इसका असर आगे देखने को मिल सकता है। सेवाओं को बंद भी किया जा सकता है। कंपनी के तीसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा करते हुए निक रीड ने एक प्रेस नोट में यह बात कही थी

 
Have something to say? Post your comment
More Business

Coca Cola अगले 30 दिन तक सोशल मीडिया पर नहीं देगी विज्ञापन, जानें क्या है इस फैसले की वजह

पिछले दिनों में हुए Income Tax से जुड़े ये 6 बदलाव, जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी

ब्राजील से ठुकराए जाने के बाद अब भारत में वाट्सऐप पे लॉन्च करने का रास्ता साफ!

जानिए प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए अब क्या-क्या पापड़ बेल रही हैं कंपनियां

सोने-चांदी के वायदा भाव में गिरावट, वैश्विक कीमतें भी लुढ़कीं, जानिए क्या हैं दाम

केवल नारे से नहीं चलेगा काम, डोकलाम के बाद चीन से दवा आयात 28% बढ़ा

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 14वें दिन बढ़ोत्तरी, जानें आपके शहर में क्या हो गए हैं रेट

चांदी की कीमतों में गिरावट, साेना और हुआ महंगा, जानें 19 जून का ताजा भाव

PM Modi ने लॉन्‍च की कोयला खानों की नीलामी, बोले- भारत COVID संकट को अवसर में बदलेगा

ट्रेन में किसी ने छोड़ दीं 14.48 करोड़ रुपये के सोने की ईंटें, नौ महीने से नहीं आया कोई दावेदार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech