Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Sports

कोरोना वायरसः अजरबैजान में फंसी भारतीय कुश्ती टीम, होटल में बंद हैं खिलाड़ी

March 17, 2020 10:58 AM

Star Khabre, Sports; 17th March : कोरोना वायरस के डर की मार टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में जुटे खिलाड़ियों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। ओलंपिक क्वालीफाइंग की तैयारियां को गई ग्रीको रोमन पहलवानों की टीम बाकू (अजरबैजान) में फंस गई है। अजरबैजान सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए ओलंपिक की तैयारियों के कैंप को तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया। जिसके चलते भारतीय टीम होटल में कैद होकर रह गई है।

भारतीय कुश्ती संघ खेल मंत्रालय और साई से बात कर टीम को वापस बुलाने की व्यवस्था कर रही है। कुश्ती संघ को यह डर भी सता रहा है कि टीम की वापसी पर 13 सदस्यीय पहलवानों के दल को कहीं कोरेंटाइन के लिए न भेज दिया जाए।

यही नहीं कुश्ती संघ ने ओलंपिक की तैयारियों के लिए लखनऊ और सोनीपत में चल रहे महिलाओं और पुरुष फ्रीस्टाइल पहलवानों के कैंप को भी बंद कर दिया है। दूसरी ओर एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) ने 10 ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंटों को रद्द करने का फैसला लिया है।

जल्द नहीं आई तो लंबी फंसेगी टीम

कुश्ती संघ ने ओलंपिक क्वालीफाइंग की तैयारियों के लिए महिलाओं का उक्रेन, पुरुष फ्रीस्टाइल पहलवानों को रूस और ग्रीको रोमन पहलवानों को बाकू में कैंप निर्धारित किया था। महिलाओं और फ्रीस्टाइल पहलवानों को कोरोना वायरस के चलते नहीं भेजा गया, लेकिन ग्रीको रोमन के 10 पहलवान और तीन कोच चार मार्च को बाकू चले गए।

यहां अजरबैजान और कुछ अन्य देशों की टीमों के साथ 21 मार्च तक कैंप चलना था। कुश्ती संघ के सहायक सचिव विनोद तोमर के मुताबिक रविवार को अजरबैजान सरकार ने कैंप को बंद करने के लिए कहा। टीम को वापस बुलाने के लिए मंगलवार के टिकट की व्यवस्था की जा रही है।

कुश्ती संघ को डर है कि वहां की सरकार अपनी सभी पड़ोसी देशों की सीमाओं को सील करने जा रही है। अगर जल्द टीम को बुलाने की व्यवस्था नहीं की गई तो टीम लंबे समय के लिए वहां फंस सकती है।

कैंप किए गए बंद

कोरोना के चलते ओलंपिक की तैयारियों का कैंप बंद करने वाली कुश्ती संघ पहली फेडरेशन बन गई है। कुश्ती संघ का कहना है कि कोरोना के चलते साई को सोनीपत और लखनऊ के कैंप बंद करने को कहा गया है। सोनीपत में 80 के करीब और लखनऊ में 40 के करीब पहलवानों और सपोर्ट स्टाफ की संख्या थी। लेकिन कोरोना के डर से ज्यादातर पहलवान कैंप में नहीं पहुंचे थे। फिर रविवार को सोनीपत सेंटर की इंचार्ज ने उनसे कैंप बंद करने के लिए कहा था।


10 इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट किए गए रद्द

खेल मंत्रालय की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी का संज्ञान लेते हुए एआईयू ने मार्च माह में होने वाले 10 इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंटों को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। एआईयू के सेक्रेटरी जनरल बलजीत सिंह का कहना है कि सरकार की एडवाइजरी के बाद कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता  है। इसी के चलते टूर्नामेंटों को रद्द किया गया है। इन्हें स्थिति सामान्य होने पर बाद में कराया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

इंग्लैंड जा रही पाकिस्तान की टीम, कब खेले जाएंगे मुकाबले पता नहीं, कोई कार्यक्रम नहीं हुआ जारी

गौतम गंभीर बोले- सचिन की परछाई में खेलता रहा ये खिलाड़ी, लेकिन प्रभाव रहा एक जैसा

आईसीसी ने कहा- मैच फिक्सिंग रोकने के लिए भारत में इसे अपराध घोषित करना जरूरी, कड़ा कानून न होने से पुलिस के हाथ भी बंधे

पीसीबी ने कहा- इस साल एशिया कप होकर रहेगा, आईपीएल के लिए इसे नहीं टाला जा सकता

अगर चाइनीज कंपनी के बिना हुआ आईपीएल तो कहां से आएगा पैसा?

वर्ल्ड नंबर-19 दिमित्रोव की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एड्रिया टूर चैरिटी टूर्नामेंट कैंसिल, इसके फाइनल में जोकोविच खेलने वाले थे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया एहसान मनी नहीं बनना चाहते ICC के बॉस, बताई वजह

एलिस पैरी बोलीं- बड़े संकट के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया है फीमेल CEO के लिए तैयार

7 साल के बैन के बाद टीम में हुई श्रीसंत की वापसी, सितंबर के बाद खेल सकेंगे रणजी ट्रॉफी

बायर्न म्यूनिख ने लगातार 8वां बुंदेसलिगा खिताब जीता, लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा 58 में से 30 बार चैम्पियन बना

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech