Latest :
सुशांत सिंह राजपूत के पिता से मिले हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लालफाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदनके० एल० महत्ता दयानंद पब्लिक सी० सै० स्कूल नंबर 1, नेहरू ग्राउंड के विद्यार्थियों ने 12वीं के रिजल्ट में लहराया परचमजल्द से जल्द धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाज़त दे सरकार : संजय भाटियाभोले-भाले लोगों को ठगने वाले एक शातिर गिरोह का खुलासाफरीदाबाद पुलिस ने जनहित में साईबर फ्रॉड से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी COVID-19 के खतरे को शिक्षा के नए मॉडल में बदलने पर चर्चाफाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा कराने का फैसला छात्र विरोधी, जल्द वापिस ले भाजपा सरकार : कृष्ण अत्रीNSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांचUGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थन
Business

सेंसेक्स में 500 अंकों से ज्यादा की तेजी, निफ्टी 8,200 के स्तर से ऊपर

March 20, 2020 10:45 AM

Star Khabre, Business; 20th March :  कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की उम्मीद के चलते शेयर बाजार में प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सोमवार को शुरुआती सत्र के दौरान 500 अंक चढ़ गया। हालांकि ऊपरी स्तर पर शेयर बाजार में मुनाफावसूली देखने को मिली और बाजार अपनी बढ़त बरकरार नहीं रख सका।

कारोबारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता बनी हुई है। इसके चलते सेंसेक्स 573.07 अंकों की बढ़त के बाद तेजी से नीचे गिरा और खबर लिखे जाने तक 195.57 अंकों या 0.69 प्रतिशत की गिरावट के साथ 28,092.66 पर कारोबार कर रहा था।
इसी तरह एनएसई निफ्टी शुरुआती सत्र में 8,441.25 के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद 39.15 अंकों या 0.47 प्रतिशत की गिरावट के साथ 8,224.30 पर कारोबार कर रहा था।
पिछले सत्र में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 581.28 अंकों या 2.01 प्रतिशत की गिरावट के साथ 28,288.23 पर बंद हुआ। निफ्टी 205.35 अंकों या 2.42 प्रतिशत की गिरावट के साथ 8,263.45 पर बंद हुआ था।
शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, सकल आधार पर विदेशी संस्थागत निवेशकों ने गुरुवार को 4,622.93 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।
सेंसेक्स में सबसे अधिक इंडसइंड बैंक में सात प्रतिशत की गिरावट हुई। साथ ही एचडीएफसी, कोटक बैंक, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक गिरने वाले शेयरों में शामिल थे।
दूसरी ओर आईटीसी, पावरग्रिड, एचयूएल, ओएनजीसी और सन फार्मा में बढ़त देखी गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अगुवाई में एक कार्य बल के गठन की घोषणा की थी, जो कोरोना वायरस महामारी के प्रभावों का आंकलन कर जरूरी कार्रवाई करेगा।

सरकारी सूत्रों के अनुसार आर्थिक पैकेज पर विचार करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री नितिन गडकरी, पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल के साथ शुक्रवार को बैठक करेंगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Business

Coca Cola अगले 30 दिन तक सोशल मीडिया पर नहीं देगी विज्ञापन, जानें क्या है इस फैसले की वजह

पिछले दिनों में हुए Income Tax से जुड़े ये 6 बदलाव, जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी

ब्राजील से ठुकराए जाने के बाद अब भारत में वाट्सऐप पे लॉन्च करने का रास्ता साफ!

जानिए प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए अब क्या-क्या पापड़ बेल रही हैं कंपनियां

सोने-चांदी के वायदा भाव में गिरावट, वैश्विक कीमतें भी लुढ़कीं, जानिए क्या हैं दाम

केवल नारे से नहीं चलेगा काम, डोकलाम के बाद चीन से दवा आयात 28% बढ़ा

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 14वें दिन बढ़ोत्तरी, जानें आपके शहर में क्या हो गए हैं रेट

चांदी की कीमतों में गिरावट, साेना और हुआ महंगा, जानें 19 जून का ताजा भाव

PM Modi ने लॉन्‍च की कोयला खानों की नीलामी, बोले- भारत COVID संकट को अवसर में बदलेगा

ट्रेन में किसी ने छोड़ दीं 14.48 करोड़ रुपये के सोने की ईंटें, नौ महीने से नहीं आया कोई दावेदार

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech