Latest :
भोले-भाले लोगों को ठगने वाले एक शातिर गिरोह का खुलासाफरीदाबाद पुलिस ने जनहित में साईबर फ्रॉड से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी COVID-19 के खतरे को शिक्षा के नए मॉडल में बदलने पर चर्चाफाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा कराने का फैसला छात्र विरोधी, जल्द वापिस ले भाजपा सरकार : कृष्ण अत्रीNSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांचUGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थनचंडीगढ़ हाई कोर्ट पहुंचा हरियाणा परीक्षा परिणाम का मसलाCoca Cola अगले 30 दिन तक सोशल मीडिया पर नहीं देगी विज्ञापन, जानें क्या है इस फैसले की वजहइंग्लैंड जा रही पाकिस्तान की टीम, कब खेले जाएंगे मुकाबले पता नहीं, कोई कार्यक्रम नहीं हुआ जारीसिंगर ने कहा- एकता ने सुशांत को ब्रेक दिया था, उन्हें टार्गेट कैसे किया जा सकता है?
Haryana

दो कैंसर पीड़िताें का बीमा कराया, दोनों की मौत के बाद फर्जी रिपोर्ट दिखाकर लिया 98 लाख का क्लेम

March 23, 2020 10:32 AM

Star Khabre, Haryana; 23rd March : लाशों के सौदे के इंश्योरेंस कनेक्शन का नया मामला सामने आया है। जींद के 2 कैंसर पीड़ितों का पहले प्राइवेट बीमा कंपनी से मोटी रकम का बीमा करवाया गया। जब दोनों की मौत हुई तो पीजीआई रोहतक में कर्मचारियों से मिलीभगत करके दलालों ने मौत अन्य वजह से होने की रिपोर्ट तैयार करवाकर बीमा कंपनी से 98 लाख रुपए क्लेम ले लिया। यह खुलासा एक अज्ञात की शिकायत के बाद पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच से हुआ है।

पुलिस ने बीमा कंपनी के दो एजेंट कैथल जिले के किठाना गांव निवासी मनोज और नरवाना के हरिनगर निवासी सलीम को नामजद कर कई अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।  इस बीमा क्लेम लेने के घोटाले में पीजीआई रोहतक के कौन-कौन से कर्मचारी शामिल हैं। इसका पता पुलिस की जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा। इससे पहले भी जींद व प्रदेश के अन्य जिलों में कैंसर पीड़िताें के बीमा करवाकर पोस्टमार्टम में मौत के अन्य कारण दिखाकर बीमा एजेंट, डॉक्टरों व अन्य कर्मचारियों से लाखों रुपए का बीमा क्लेम ले चुके हैं।  

डीएसपी को अज्ञात ने भेजी शिकायत तो हुआ खुलासा

जींद में डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने शिकायत भेजी कि कैथल जिले के किठाना गांव निवासी मनोज और नरवाना के हरि नगर निवासी सलीम ने वर्ष 2015 में पीजीआई रोहतक के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत करने बीमा कंपनी से 98 लाख रुपए का क्लेम हड़प लिया। शिकायत में बताया गया कि दोनों लोगों ने मांडी गांव के कृष्ण तथा थुआ गांव के बलबीर जो कि कैंसर पीड़ित थे, के परिजनों को सहायता दिलाने के नाम पर बीमा कर दिया। इसके बाद फरवरी 2015 में बलबीर सिंह की मौत हो गई, जबकि 8 सितम्बर 2015 को कृष्ण की मौत हो गई। दोनों का पोस्टमार्टम पीजीआई रोहतक में करवाया गया। यहां कर्मचारियों से मिलीभगत करके मौत की वजह कैंसर न होना बताकर हार्ट अटैक आदि कारण बताए गए। इसी रिपोर्ट के आधार पर बीमा कंपनी से 98 लाख रु. का क्लेम ले लिया गया

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल पहुंचे रेवाड़ी, टिड्डी दल से फसल के नुकसान का लिया जायजा

सोनीपत के एक्सप्रेस-वे पर भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

Rohtak PGI के CMO छह माह के लिए सस्‍पेंड, पूर्व उपराज्यपाल के इलाज में लापरवाही पर गाज गिरी

मुख्य आरोपित जसवीर सिंह रोहतक से गिरफ्तार, SIT को मिली बड़ी कामयाबी

हाईकोर्ट ने कहा- तीन महीने की फीस नहीं मिलने पर स्कूल नहीं चला पाएंगे, ऐसी दलील देने वाले स्कूलों को बंद ही कर देना चाहिए

हरियाणा में 429 और कोरोना मरीज ठीक हुए, 412 नए मरीज, 11 की और की मौत

प्रदेश में 547 नए केस मिले, नौ की मौत, एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट होंगे शुरू, 30 मिनट में आएगा रिजल्ट

दिल्ली से लगते हरियाणा के तीन जिलों में कोरोना मरीजों के लिए बढ़ेगी बेड संख्या

लगातार दूसरे दिन 500 से ऊपर केस; 11 मौतें, सूर्य ग्रहण पर कुरुक्षेत्र में 19 से 21 तक कर्फ्यू

सेंध से पहले इनेलो के बसपा से रहे पुराने रिश्ते, हरियाणा में दोनों की दोस्‍ती ने खिलाए थे कई गुल

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech