Latest :
Corona virus : सुप्रीम कोर्ट का आदेश, 7 साल तक सजा पाए कैदियों को मिल सकती है पेरोलतमिल एक्टर और डायरेक्टर विसू का 74 की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमारसेंसेक्स में 10फीसदी गिरावट की वजह से लोअर सर्किट लगा, 45 मिनट के लिए रुकी ट्रेडिंग, 10 दिन में दूसरी बारपूर्व कीवी कोच ने मुंबई की खाली सड़कें देख जताई हैरानी, पीएम मोदी बोले- जनता तैयार हैजनता कर्फ्यू के दिन भी शाहजमाल धरना जारी, महिलाएं नहीं मानींचंडीगढ़ में रविवार को एक ही पाॅजिटिव केस आया, 15 की रिपोर्ट नेगेटिवदो कैंसर पीड़िताें का बीमा कराया, दोनों की मौत के बाद फर्जी रिपोर्ट दिखाकर लिया 98 लाख का क्लेमनिर्भया के दोषियों को फांसी देकर उच्चतम न्यायालय ने किया न्याय : कृष्ण अत्रीकैसे तय समय पर होंगे ओलंपिक जब ज्यादातर क्वालिफाइंग टूर्नामेंट हो चुके हैं रद्दसेंसेक्स में 500 अंकों से ज्यादा की तेजी, निफ्टी 8,200 के स्तर से ऊपर
National

जनता कर्फ्यू के दिन भी शाहजमाल धरना जारी, महिलाएं नहीं मानीं

March 23, 2020 10:46 AM

Star Khabre, National; 23rd March : सीएए व एनआरसी के विरोध में शाहजमाल ईदगाह के धरना प्रदर्शन जारी रहा। प्रशासन की अपील का इन पर कोई असर नहीं पड़ा। स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया तो प्रदर्शनकारी पुलिस से उलझ गए। पिछले दो सप्ताह से यहां 40 से 50 महिलाएं ही धरना दे रही थीं, लेकिन रविवार को यह संख्या अचानक से 500 से अधिक हो गई।

धरना प्रदर्शन के 55वें दिन थाना देहली गेट पुलिस ने यहां धरने को आने वाली महिलाओं को समझाने की कोशिश की। इस पर महिलाओं ने उग्र नारेबाजी शुरू कर दी। महिलाओं ने कहा कि उन्हें कोरोना वायरस से नहीं बल्कि मोदी सरकार के काले कानून से खतरा है। वहीं, प्रदर्शनकारियों की फोटो खींचने पर एक युवक से हाथापाई कर दी गई। वहां मौजूद सुरक्षाबलों ने स्थिति को संभाला। करीब 250 से 300 पुरुष यहां महिलाओं के समर्थन में जुटे।

पुरुषों ने अपने लिए भी यहां तंबू टांग लिया। पिछले दो सप्ताह से जो एएमयू छात्राएं इस धरना प्रदर्शन से दूरी बनाए हुई थीं। वह धरना प्रदर्शन को संबोधित करने के लिए पहुंचीं। वे लगातार लोगों को नारेबाजी के लिए उकसाती रहीं। पुरुषों द्वारा तंबू लगाने की सूचना पर पहुंचे देहली गेट इंस्पेक्टर ने पुरुष प्रदर्शनकारियों को फटकारते हुए तंबू को हटवाया। कोरोना वायरस के अलर्ट के चलते दस से अधिक लोगों को एक साथ इकट्ठा न होने की चेतावनी दी गई है। इसके बाद भी महिलाएं यहां पर भारी संख्या में आकर बैठीं। आदेश की अनदेखी पर सभी महिलाओं को चिह्नित किया जा रहा है। इन पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

शाहीन बाग में पेट्रोल बम से धमाके की सूचना के बाद शाहजमाल में बढ़ाई गई सुरक्षा
सीएए और एनआरसी के विरोध में दिल्ली के शाहीनबाग़ की तर्ज पर शाहजमाल ईदगाह के सामने जारी धरना प्रदर्शन की सुरक्षा बढ़ाई गई है। यह सुरक्षा रविवार को शाहीनबाग में पेट्रोल बम से धमाका होने की सूचना के बाद बढ़ाई गई है। थाना देहली गेट इंस्पेक्टर के अनुसार धरना स्थल पर प्रदर्शनकारी महिलाओं की सुरक्षा में दो इंस्पेक्टर, पांच सब इंस्पेक्टर, दो महिला सब इंस्पेक्टर, महिला कांस्टेबल और पुरुष कांस्टेबलों की एक-एक टुकड़ी के साथ ही 45वीं वाहिनी पीएसी की एक प्लाटून को तैनात किया गया है। साथ ही यहां अग्निशमन की भी एक गाड़ी को सुरक्षा में तैनात किया गया है। इंस्पेक्टर के अनुसार पर्याप्त सुरक्षा बल रिजर्व में भी रखा गया है। उच्च अधिकारियों के अनुसार आवश्यकता पड़ने पर आरआरएफ और आरएएफ को भी तैनात कर दिया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More National

कोरोना का खौफ: मस्जिदों में लपेटी गईं चटाइयां, लोगों से घर पर नमाज पढ़ने की अपील

संसद पहुंचे पूर्व चीफ जस्टिस गोगोई, आज राज्यसभा सदस्य के रूप में लेंगे शपथ

निर्भया केसः जेल कर्मचारियों को बनाया दोषी, कपड़े बदलकर फांसी घर तक ले गए, फिर हुआ डमी ट्रायल

लापरवाही : तीन दिन दिल्ली में बदलता रहा होटल, राजधानी एक्सप्रेस से भुवनेश्वर पहुंचा कोरोना

यूपी के 11 जिलों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, क्लब, डिस्को और जिम 31 मार्च तक बंद

राजस्थान में ट्रक और जीप की टक्कर में 11 लोगों की मौत, तीन घायल

थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलेंगे कमलनाथ, राज्यसभा के लिए नामांकन भरने जाएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

आज भोपाल जाएंगे सिंधिया, समर्थन में कई जिलाध्यक्षों समेत 10 हजार कांग्रेसियों का इस्तीफा

दिग्विजय का ट्वीट; सिंधिया को कभी साइडलाइन नहीं किया गया फिर भी मोदी-शाह की शरण में चले गए, उन्हें शुभकामना

शाहीन बागः गिरफ्तार आतंकी दंपती पर बड़ा खुलासा, ऐसे करते थे विदेशी आकाओं से संपर्क

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech