Latest :
रोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाईMDH, एवरेस्ट मसालों पर बैन के बाद भारत सरकार सख्त, FSSAI ने शुरू की जांचभ्रष्टाचार मामले में JJP नेता दुष्यंत पर अब मनोहर वार, सीएम सैनी और अभय चौटाला पहले ही दे चुके हैं बयानरिवाल्वर व जिंदारोंद सहित आरोपी को अपराध शाखा सेक्टर-17 की टीम ने किया गिरफ्तारवाहन चोरी करने वाले आरोपी को अपराध शाखा उंचा गांव की टीम ने मोटरसाइकिल सहित किया गिरफ्तारहरियाणा के लिए कांग्रेस की लिस्‍ट जारी, रोहतक से आशा हु्ड्डा उम्‍मीदवारहरियाणा में पशु चारा जलकर राख, खराब गाड़ियों के सहारे आग बुझाने पहुंचा दमकल विभाग, लाखों का हुआ नुकसान
Haryana

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर फिर सील, हरियाणा सीएमओ ने कहा-दिल्ली से बातचीत के बाद खुलेगा बॉर्डर

June 03, 2020 11:40 AM

Star Khabre,Haryana; 03rd June : दिल्ली से लगती हरियाणा की सीमाओं को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। यहां आने-जाने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि कभी हरियाणा सरकार बॉर्डर खोल देती है तो कभी बंद कर देती है। इसी तरह दो दिन पहले हरियाणा सरकार ने बॉर्डर खोला तो दिल्ली ने रोक लगा दी। बुधवार को हरियाणा सीएमओ ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार ने एमएचए की गाइडलाइन के बावजूद भी दिल्ली में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की एंट्री बैन कर दी है। अब हरियाणा सरकार भी दिल्ली से लगती सीमाओं को दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद ही खोलेगी। इसका सीधा अर्थ है कि हरियाणा ने भी अब सीमाएं दोबारा बैन कर दी हैं। 

हरियाणा और दिल्ली अब दोनों राज्यों की सीमाओं पर आवाजाही के लिए पुलिस सिर्फ जरुरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आने-जाने की अनुमति दे रही है। इसके अलावा मूवमेंट पास वाले लोग भी आवाजाही कर सकते हैं। इससे पहले मई में बॉर्डर सील रहे, इन्हें जून में खोला गया था लेकिन अब दोबारा सील कर दिया गया। अब बॉर्डर पर सख्ती पहले की तरह बनी रहेगी। 

दिल्ली बॉर्डर पर फिर जाम

गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत में दिल्ली बॉर्डर पर फिर से जाम लग गया। सुबह से ही वाहनों की लंबी-लंबी कतार रही। पुलिस को भी लोगों को समझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। गुड़गांव बॉर्डर पर ज्यादा वाहन नजर आए।

हरियाणा रोडवेज की इंटरस्टेट बस सेवाएं कल से शुरू, आज शुरू हुई अॉनलाइन रिजर्वेशन

हरियाणा रोडवेज में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है 4 जून से इंटरस्टेट बस सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसके लिए अॉनलाइन टिकट बुकिंग बुधवार से शुरू हो गई है। 157 बसें पड़ोसी राज्यों के लिए चलेंगी। इसमें जयपुर, शिमला, अमृतसर, जालंधर, हरिद्वार, अलीगढ़, मथुरा, आगरा सहित कई प्रमुख शहर शामिल हैं। एक बस में 30 सवारियां ही सफर करेंगी। मास्क लगाना व सैनिटाइजर साथ रखना जरुरी होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रुप से ख्याल रखना होगा। 

हरियाणा में मरीजों का आंकड़ा 2718 पहुंचा

अमेरिका से लौटे 21 कोरोना पॉजिटिव के साथ गुड़गांव में 1063, फरीदाबाद में 485, सोनीपत में 233, झज्जर में 103, नूंह में 72, अंबाला में 61, पलवल में 79, पानीपत में 64, पंचकूला में 27, जींद में 32, करनाल में 67, रोहतक में 90, महेंद्रगढ़ में 42, रेवाड़ी में 23, सिरसा में 47, फतेहाबाद में 24, यमुनानगर में 9, हिसार में 53, कुरुक्षेत्र में 36, भिवानी में 44, कैथल में 29, चरखी-दादरी में 21 संक्रमित मरीज हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।

हरियाणा में अब कुल 1069 मरीज ठीक हो गए हैं। इनमें गुरुग्राम में 284, फरीदाबाद में 168, सोनीपत में 148, नूंह में 65, झज्जर में 92, अंबाला में 40, पलवल 44, पानीपत में 46, पंचकूला में 25, जींद में 24, करनाल में 20, यमुनानगर में 8, सिरसा में 11, रोहतक में 11, महेंद्रगढ़ में 21, भिवानी में 6,  हिसार में 5, कैथल में 6, फतेहाबाद में 7, कुरुक्षेत्र में 17, चरखी दादरी में 1, रेवाड़ी में 4 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं। अमेरिका से लौटे 2 मरीज ठीक हुए हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

रोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नाम

भ्रष्टाचार मामले में JJP नेता दुष्यंत पर अब मनोहर वार, सीएम सैनी और अभय चौटाला पहले ही दे चुके हैं बयान

हरियाणा के लिए कांग्रेस की लिस्‍ट जारी, रोहतक से आशा हु्ड्डा उम्‍मीदवार

हरियाणा में पशु चारा जलकर राख, खराब गाड़ियों के सहारे आग बुझाने पहुंचा दमकल विभाग, लाखों का हुआ नुकसान

हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची तय, सब कमेटी ने रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी

पहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक

हम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले

आचार संहिता में तस्करी कर लाई शराब के साथ रुपये भी बरामद, खरखौदा में पकड़ा गया शराब का जखीरा

प्रदेश के आठ शहरों में ओलावृष्टि के आसार, सभी जिलों में बारिश की संभावना

हरियाणा कांग्रेस आज करेगी प्रत्याशियों के नाम फाइनल, भूपेंद्र हुड्‌डा नहीं लड़ेंगे चुनाव; सैलजा-श्रुति रण के लिए तैयार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech