Latest :
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर डेढ़ महीने तक डायवर्ट रहेगा ट्रैफिकफरीदाबाद की मोहना मंडी में किसानों ने जड़ा ताला, सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटमजल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीशलोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नामपहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमानभगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलकपहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदान
Haryana

कोरोना से जंग हार चुके लोगों के परिजन बोले- हमारी तो दुनिया ही बिखर गई, इस महामारी में किसी ने भाई खोया तो किसी ने पिता

June 16, 2020 11:11 AM

Star Khabre, Haryana; 16th June : राज्य में कोरोना संक्रमण से मौतों का शतक पूरा हो गया है, लेकिन यह शतक अच्छा नहीं है। 24 घंटे में 11 नई मौतों के साथ ही संक्रमण से दम तोड़ने वालों की संख्या 106 हो गई है। इस महामारी में किसी ने भाई खोया तो किसी ने पिता। कोई बेटी की शादी से पहले ही चल बसा। भास्कर ने प्रदेश के 6 जिलों में जाकर कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों से जाना अपनों को खो देने का दर्द...

सोनीपत: बीमार मां पोतों की शादी करने की जिद करती थी
खेड़ी गुर्जर गांव निवासी राजेश शर्मा ने बताया माता ओमपति 65 वर्ष 20 साल से सांस की बीमारी से ग्रस्त की थी।  25 मई को उसे खानपुर मेडिकल कॉलेज ले गए। कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव मिला। 30 मई को माता ओमपति का देहांत हो गया। मां का सपना था कि वह पोते अनुज की शादी जरूर देखे। अनुज बीटैक फाइनल में है। वह अकसर जिद करती थी कि अनुज की शादी कर दो, वह मां को समझाता था अनुज की पढ़ाई पूरी होने के बाद शादी कर देंगे। लेकिन कोरोना के कारण उनकी आकस्मिक मौत हो गई, ओर वह अपना सपना पूरा होते हुए नहीं देख सकी। 

रोहतक: सफाई कर्मी के घर कमाने वाला कोई नहीं बचा
पाड़ा मोहल्ला में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले मृतक सुनील के घर में बुजुर्ग मां शीला, पत्नी पूनम, दो बेटे, दो बेटियां, एक बहु और एक साल का बच्चा है। घर का खर्च चलाने के लिए सुनील नगर निगम के सफाई ठेका कंपनी में सफाई कर्मचारी सेवाएं दे रहा था। उसके न रहने के बाद घर में आर्थिक तंगी आ गई है। सफाई ठेका कंपनी ने उसके परिवार के किसी सदस्य को नौकरी पर नहीं लगाया। अब 15 दिन में हालात यह बन गए हैं कि उनके घर में दो वक्त की दाल रोटी का गुजारा करना मुश्किल है।

चरखी दादरी: पत्नी की आई जिम्मेदारी
ढाणी फौगाट निवासी 39 वर्षीय छाजुराम गुड़गांव स्थित निजी कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर था। 1 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उसे कोविड 19 अस्पताल में भर्ती किया गया था, 2 जून की सुबह सुकी मौत हो गई थी। वह गुड़गांव से आया था तो उसे बुखार व गले में खराश भी थी। खेतों व पशुओं का काम कर बच्चों को पालेगी छाजुराम की पत्नी छाजुराम के बाद घर पर उसकी पत्नी व उसके दो लड़के रह गए हैं। दोनों बच्चों की परवरिश और घर चलाने का जिम्मा अब छाजुराम की पत्नी के ऊपर ही आन पड़ा है।

कैथल: मेरे पिता को फेफड़े की बीमारी थी, अस्पताल में उन्हें कोरोना हुआ
बड़े बेटे राजेश का कहना है कि उसके पिता को पिछले करीब 14 साल से फेफड़ों में तकलीफ थी। उसके  बाद इलाज के दौरान ही बीपी, शुगर, लीवर की दिक्कतें भी हुईं। दो जून 2020 को घर में ही बाथरूम में गिर गए थे। कैथल से 3 जून को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कॉलेज में जाते ही कोरोना की जांच की और 4 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऐसे में वे खानपुर पीजीआई में ही किसी मरीज के संपर्क में आए हैं। बाद में 5 जून को इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। इससे पहले 2009 में सबसे छोटे बेटे की 23 वर्ष की उम्र में कैंसर से मौत हो गई थी और उसके बाद वे काफी बीमार रहने लगे और दोबारा कभी बिस्तर से नहीं उठ सके। परिजनों को पिंजुपुरा में क्वारेंटाइन किया गया था।

पानीपत: परिवार का सुख छीना तो बुढ़िया के जीने का सहारा

जीजा के घर इलाज कराने आई थी साली
सेक्टर-11 स्थित गाेकुल धाम निवासी रवि ने बताया कि लाॅकडाउन से पहले फरीदाबाद से साली 10 दिनाें के लिए यहां आई। इस दाैरान उसकी तबियत बहुत खराब हुई। जीजा रवि ने बताया कि उसकाे कई अस्पतालाें में दिखाया, लेकिन आराम नहीं लगा। फिर उसे खानपुर अस्पताल में ले गए, लेकिन वह काेराेना का टेस्ट हुआ जिसमें वह पाॅजिटिव मिली। फिर 6 दिन बाद 8 मई काे इलाज के दाैरान उसकी माैत भी हाे गई।

किसी ने नहीं साेचा था, कोरोना हरा देगा
एल्डिकाे के निवासी 50 वर्षीय उद्यमी की 12 जून काेे डेथ हुई। 14 जून काे उनकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव मिली। जनसेवादल, नगर निगम कर्मचारी और सिर्फ बेटा ही शामिल हाे सका। 4 घराें के सदस्याें के विभाग ने सैंपल भी लिए है जाे बिल्कुल उनके खास दाेस्त थे या ज्यादातर समय उनके साथ रहते थे। उनके दाेस्ताें का कहना है कि किसी काे उम्मीद भी नहीं थी कि इतने स्वस्थ व्यक्ति काे काेराेना हरा सकता है।

जिस पोते के सहारे थी दादी, उसे कोरोना ने छीना
पानीपत दीनानाथ काॅलाेनी। समय दोपहर 3 बजकर 40 मिनट। आवाज लगाई घर में काेई है ताे 65 साल की बुजुर्ग महिला निकलकर आईं। बोलीं- क्या बताऊं बेटा! मैं ही हूं जिसने पोते का संस्कार किया है। वह तीज-त्याेहार पर आता था। इस बार जब 5 मई काे दिल्ली से आया ताे बहुत घबराया हुआ था, वह आते ही बाेला कि दादी मुझे ऐसे अस्पताल ले चलो। मैं ऑटाे रिक्शा काे बुलाने के लिए चली गई और वापस आई ताे वह मृत पड़ा था। उसमें रैबीज के भी लक्षण थे। 7 साल पहले मां की मौत के बाद वह दिल्ली में ही रहता था। उसकी कुछ समय पहले सगाई हाे गई थी और कुछ दिनाें बाद शादी हाेनी थी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

पहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक

हम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले

आचार संहिता में तस्करी कर लाई शराब के साथ रुपये भी बरामद, खरखौदा में पकड़ा गया शराब का जखीरा

प्रदेश के आठ शहरों में ओलावृष्टि के आसार, सभी जिलों में बारिश की संभावना

हरियाणा कांग्रेस आज करेगी प्रत्याशियों के नाम फाइनल, भूपेंद्र हुड्‌डा नहीं लड़ेंगे चुनाव; सैलजा-श्रुति रण के लिए तैयार

पीजीआई में दो नवजात बच्चियों को छोड़ गई मां, गुरुग्राम से तबीयत बिगड़ने पर आई थी रोहतक

दस साल पहले नौकरी गई और अब टिकट भी...', भाजपा नेता सुनीता दुग्गल का छलका दर्द

इनेलो-जजपा के एक होने के सवाल पर दिग्विजय बोले- हमें वापस बुलाने का फैसला OP चौटाला करेंगे

स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की गई जान, शराब के नशे में था ड्राइवर, छुट्टी के दिन भी खुला था स्कूल

करनाल बलड़ी बाईपास के समीप गुरुग्राम डिपो की बस लगी आग, ब्रेक को लेकर आ रही थी दिक्कत

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech