Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Faridabad

कोविड-19 : प्राइवेट अस्पतालों में इलाज का खर्चा देगी सरकार

June 16, 2020 05:29 PM
Star खबरें, Faridabad; 16th June  : उपायुक्त यशपाल ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में कुछ प्रतिशत बैड कोविड-19 पाजीटिव सीरियस केसों के लिए रिजर्व रखें। कोविड-19 के पाजीटिव मरीजों को उनकी स्थिति के हिसाब से जरूरत पड़ने पर प्राइवेट अस्पतालों में भेजा जाएगा। उनके उपचार पर आने वाले खर्च की अदायगी सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार की जाएगी।
 उपायुक्त यशपाल मंगलवार को लघु सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग व प्राइवेट अस्पतालों के चिकित्सकों के साथ बैठक कर उन्हें कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों के इलाज के संबंध में उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आईसीएमआर की रिपोर्ट के अनुसार आगामी समय में कोविड-19 के पोजिटिव केसों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होएगी। इसी के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कोविड-19 के पोजिटिव केसों के उपचार के लिए प्रशासन द्वारा अग्रीम तैयारियां की जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि जिला के प्राइवेट अस्पतालों में अलग-अलग वार्डों के कल्टसटर बना कर सम्बंधित इलाके के लोगों के पोजिटिव केसों को उपचार के लिए भेजा जाएगा। 
 उपायुक्त यशपाल ने कहा कि आईसीएमआर की रिपोर्ट के अनुसार जिला में कोरोना के पोजिटिव केसों के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटरो के बेडो की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जानी है, इसके लिए प्राइवेट अस्पतालों के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बैड के साथ कोविड केयर सेंटर में आक्सीजन गैस की लाइन अवश्य जुड़ी हुई हो। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के पोजिटिव केसों के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार वेंटिलेटर की उपलब्धता भी जिला में सुनिश्चित की जानी है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों से संबंधित कोविड-19 की टेस्टिंग रिपोर्ट प्रशासन के साथ सांझा अवश्य करें, ताकि जिला से कोविड-19 के बुलेटिन में सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों की कम्पाइल टेस्ट रिपोर्ट सार्वजनिक हो सके।
 उपायुक्त यशपाल ने ईएसआई अस्पताल में आईसीयू में प्राइवेट अस्पतालों के चिकित्सकों के सहयोग देने पर आभार भी व्यक्त किया। बैठक में प्राइवेट अस्पतालों के चिकित्सकों ने होम आईसोलेशन पर सम्बंधित इलाके में लोगों को जागरूक करने तथा अन्य चिकित्सा सुविधा में सहयोग करने की भी सहमति प्रदान की। इसके अलावा प्रशासन का पूरा सहयोग देने का आश्वासन भी दिया । बैठक में उप सिविल सर्जन डॉ रमेश चन्द्र, एसएमओ डॉ राजेश श्योकन्द, आईएमए जिला प्रेजिडेंट डॉ पुनीता हसिजा सहित प्राइवेट अस्पतालों के सीनियर चिकित्सक उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवस

एनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्ट

फरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भ

लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजन

युवाओं के लिए युवा संसद का आयोजन

फरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

युवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थ

हाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन

09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech