Latest :
जल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीशलोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नामपहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमानभगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलकपहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदानहम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोलेसभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना
Chandigarh

जिन्होंने कारगिल में दुश्मन को चटाई धूल, वे प्लॉट के लिए लड़े 19 साल लंबी लड़ाई

June 24, 2020 12:50 PM

Star Khabre, Chandigarh; 24th June : वीर जवानों को न सिर्फ सरहद पर देश की जमीन के लिए लड़ना पड़ रहा है, बल्कि अपने निजी प्लॉट के लिए लंबी लड़ाई लड़नी पड़ रही है। पंचकूला के सेक्टर-दो के मकान नंबर 359 में रह रहे रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल जसबीर सिंह ने 1999 में देश के लिए कारगिल की लड़ाई लड़ी। दुश्मनों को सबक सिखाने वाले जसबीर ने 1994 में भी पुलवामा में आतंकवादियों से लड़ते हुए पैर पर गोली खाई थी।

लेकिन हर मोर्चे पर दुश्मन से लोहा लेने वाले जसबीर ने देश के अंदर भी अपने अधिकार के लिए 19 साल लंबी लड़ाई लड़ी। जसबीर ने बताया कि जितनी मानसिक और शारीरिक परेशानी यहां हुई, इतनी तो कारगिल में लड़ते हुए भी नहीं हुई जसबीर सिंह ने शालीमार एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के चंडीगढ़ सेक्टर-8 स्थित ऑफिस से दिसबंर, 2001 में छह मरले का एक प्लॉट खरीदा था। यह प्लॉट पंचकूला-साहा-दिल्ली रोड पर कंपनी के चल रहे एक प्रोजेक्ट पर दिया जाना था। कंपनी ने इसकी कीमत 1,21,500 रुपये बताई। जसबीर सिंह ने 10 प्रतिशत पैसे जमा करवाकर बाकी किस्तें करवा ली। जिस पर कंपनी ने 15 प्रतिशत सालाना ब्याज लिया। इस तरह 2008 तक कंपनी को कुल 1,32,132 रुपये जमा करवा दिए गए। लेकिन इसके बाद प्लॉट नाम करवाने को कंपनी आनाकानी करने लगी। परेशान होकर जसबीर सिंह ने उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया। जसबीर सिंह ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ पंचकूला में किराये के मकान में रह रहे हैं और 27 हजार रुपये महीना किराया दे रहे हैं। कंपनी की शर्त थी कि अगर वह कोई किस्त नहीं दे पाते तो उनके ऊपर 15 की जगह 18 प्रतिशत ब्याज लिया जाएगा। अब जब कंपनी ने उन्हें प्लॉट का अधिकार नहीं दिया तो उन्हें भी जमा करवाए गए पैसों पर 18 फीसदी ब्याज मिलना चाहिए। दूसरा कंपनी की तरफ से मुआवजा राशि और केस खर्च भी मिलना चाहिए। इसके साथ ही कंपनी ने कहा था कि वह प्लॉट में डेवलपमेंट करवा कर देंगे, जबकि वहां कोई डेवलपमेंट नहीं की गई। वहां पर अभी जंगल है।

25 हजार रुपये मुआवजा और 10 हजार खर्चा देने के आदेश

जसबीर सिंह की शिकायत पर जब फोरम ने उक्त कंपनी को नोटिस जारी किया तो वहां से कोई पेश नहीं हुआ। जिसके बाद फोरम ने कंपनी को एक्स पार्टी घोषित कर दोषी पाते हुए प्लॉट का अधिकार जसबीर सिंह को देने का आदेश दिया। मानसिक परेशानी के लिए 25 हजार रुपये मुआवजा और 10 हजार रुपये केस खर्च देना होगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

पीजीआई में कोरोना संक्रमण का टेस्ट करने वाले डॉक्टरों में दिखे वायरस के लक्षण, 4 डॉक्टर समेत 16 क्वारैंटाइन

विनी महाजन बनीं पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी,पति दिनकर गुप्ता हैं डीजीपी पंजाब

नर्सिंग कॉलेजों की बड़ी पेशकश, कोरोना मरीजों के लिए दस हजार बेड देने का दिया ऑफर

चंडीगढ़ में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो डड्डूमाजरा से, दो खुड्डा अलीशेर से एक सेक्टर-50 से, संख्या पहुंची 421

पंजाब में कोरोना से एक और की मौत, 125 नए पॉजिटिव केस, 413 मरीज ठीक हुए

एफबी पर लाइव होकर कहा- पत्नी, दो सालियों और उनके पतियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया, मैं सुसाइड कर रहा हूं

शहर में सुबह-सुबह कोरोना का नया केस, 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

सेक्टर-25 कॉलोनी से 3, रामदरबार में आए दो केस, यहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा, शहर में पॉजिटिवों की संख्या 376

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

संक्रमण से एक और मौत, 60 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत, रिपोर्ट आने में लगा डेढ़ दिन

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech