Latest :
फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूकधार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान? नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशानारोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई
National

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने कहा- बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी, लेकिन पहले जांच होनी चाहिए; देश में अब तक 4.56 लाख केस

June 24, 2020 12:54 PM

Star Khabre, National; 24th June : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 लाख 56 हजार 552 हो गई। इस बीच, पतंजलि आयुर्देव की कोरोना दवा पर आयुष मंत्री श्रीपद नायक ने कहा कि यह अच्छी बात है कि बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी है। लेकिन नियम के अनुसार पहले आयुष मंत्रालय में जांच के लिए देना होगा। दरअसल, रामदेव ने मंगलवार को कोरोना की दवा बनाने का दावा किया है। कोरोनिल और श्वसारि नाम की दवा लॉन्च करते हुए रामदेव ने कहा था कि इनसे सिर्फ 7 दिन में मरीज 100% ठीक हो जाएंगे। सरकार ने दवा की लॉन्चिंग के बाद विज्ञापन पर रोक लगा दी थी।

उधर, मंगलवार को 15 हजार 600 नए मरीज बढ़े और 10 हजार से ज्यादा ठीक भी हो गए। दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 3947 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। राजधानी में अब तक 66 हजार से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं। महाराष्ट्र में 3,214 नए मरीज सामने आए, यहां 248 लोगों की जान गई। देश में कोरोना का रिकवरी रेट भी 6% बढ़कर 56.38% हो गया है। ये आंकड़े covid19india.org के मुताबिक हैं।

कोरोना अपडेट्स 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को अपने आंकड़े जारी किए। इसके मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 15968 मामले सामने आए और 465 लोगों की मौत हुई। इसके साथ देश में संक्रमितों की संख्या 4 लाख 56 हजार 183 हो गई है। इनमें से 1 लाख 83 हजार 22 एक्टिव मामले हैं। 2 लाख 58 हजार 685 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 14476 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2 लाख 15 हजार 195 लोगों का टेस्ट किया गया। वहीं, अब तक देश में 73 लाख 52 हजार 911 टेस्ट किए जा चुके हैं।

पश्चिम बंगाल से बुरी खबर आई। यहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक तमोनाश घोष की कोरोना से मौत हो गई है। उनकी मई के आखिर में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह बेहद दुखद खबर है। तमोनाश फाल्टा से विधायक थे।

उत्तरप्रदेश में बुधवार से एंटीजन टेस्ट शुरू होंगे। प्रदेश को एंटीजन टेस्ट किट मिल चुकी हैं। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर नगर और मेरठ जिलों में शुरू किया जाएगा। इसके अलावा, पूरे प्रदेश में स्क्रीनिंग के लिए 1 लाख से ज्यादा टीमें बनाई गई हैं। 

पुणे के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में बीते 24 घंटे में 820 मामले सामने आए हैं, जबकि 13 मरीजों की मौत हुई। यहां कोरोना के मामलों की कुल संख्या 16851 है और अब तक 617 लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में प्रति लाख मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच एक राहत की खबर है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि भारत में आबादी घनत्व अधिक होने के बावजूद प्रति लाख कोरोना मरीजों की संख्या सबसे कम है। दुनिया में प्रति लाख 116.67 मामले हैं, लेकिन भारत में इनकी संख्या 32.04 प्रति लाख है। सबसे ज्यादा खराब हालात अमेरिका में है। यहां प्रति एक लाख की आबादी पर 722 कोरोना के मामले सामने आए हैं। स्पेन 627 और ब्राजील में यह आंकड़ा 524 है।

 
Have something to say? Post your comment
More National

नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशाना

भारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमत

MDH, एवरेस्ट मसालों पर बैन के बाद भारत सरकार सख्त, FSSAI ने शुरू की जांच

छा गईं म्हारी बेटियां... विनेश फोगाट, अंशु मलिक और रितिका ने देश को दिलाया ओलंपिक कोटा

Mahindra XUV 3XO का नया Teaser जारी हुआ, अब किस फीचर जानकारी सामने आई, जानें डिटेल

मोदी सरकार के इन नए कानूनों से CJI भी खुश, बोले- भारत अब बड़े बदलाव के लिए तैयार

दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमान

भगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलक

पहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदान

नशे के 11 इंजेक्शन सहित आरोपी गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech