Latest :
जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक दो मार्च कोडी. ए. वी. शताब्दी महाविद्यालय में पर्यटन विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर की प्रश्नोत्तरी का आयोजन बच्चों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना होगा : जितेंद्र कुमारखट्टर सरकार कर रहीं है छात्रों के साथ भेदभाव, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं ऑनलाइन बाकी यूनिवर्सिटियों में ऑफलाइन : कृष्ण अत्रीआमजनता की सुगम यातायात सुविधा के अनुरूप चलाई जाएंगी बसेंहरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा जी पदम भूषण नासवा एवं पार्षद मनोज नासवा के पिताजी छबीलदास नासवा जी के देहांत पर शोक प्रकट करने पहुँचेबायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान की अध्यक्षता मे एक बैठक का आयोजन लघु सचिवालय के सभागार कक्ष में किया गया।फरीदाबाद को स्वच्छ बनाने के लिए सभी लोगों को मिलकर काम करना होगा : जस्टिस प्रीतम पालदेसी कट्टे से गोली मारकर हत्या का प्रयास करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचाएटीएम कटर गैंग के सदस्य को अवैध हथियार सहित पुलिस ने किया गिरफ्तार
Faridabad

ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद ने मनाया सड़क सुरक्षा माह

January 27, 2021 06:47 PM

ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद ने मनाया सड़क सुरक्षा माह

Pinaka times, Faridabad; 27th January:   जैसा कि आप सभी जानते हैं फरीदाबाद पुलिस हर वर्ष सड़क सुरक्षा माह मनाती है ताकि सड़क पर हो रहे हादसे में कमी लाई जा सके और ज्यादा से ज्यादा वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया जा सके। इस वर्ष ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद 32 वा सड़क सुरक्षा महा मना रही है यह 18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक मनाया जाएगा।

सड़क सुरक्षा माह के दौरान ट्रैफिक पुलिस सड़क पर आम लोगों से कैसा व्यवहार रखें इस संबंध में मानव रचना संस्थान में आज पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने जिले के सभी ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को अच्छे व्यवहार करने के लिए एक ट्रेनिंग का आयोजन किया गया।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले मैं सभी ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को इस बात के लिए बधाई देता हूं कि ड्यूटी के दौरान आपका ट्रन आउट भी अच्छा होता है और आप दुरुस्त मिलते हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि ट्रैफिक पुलिस कर्मी रोड पर बहुत मेहनत करते हैं। अलग-अलग मौसम में अलग-अलग परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।

हमें मालूम है कि ट्रैफिक ड्यूटी बहुत कठिन है इस दौरान समय की बहुत कमी होती है लेकिन फिर भी जितना समय मिले उसको योगा मेडिटेशन में इस्तेमाल करें ताकि तनाव को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि इंसान को लालच और भय से दूर रहना चाहिए यह दोनों ही चीज इंसान को तनाव की तरफ लेकर जाती है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाए लेकिन कार्रवाई के साथ में आपका व्यवहार शालीन होना चाहिए।

इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से कहा कि कोई भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपने व्यवहार और ड्यूटी का अनुभव साझा करें। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस में तैनात हवलदार सतीश ने बताया कि वह ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात थे। उन्होंने एक साइड से ट्रैफिक को रोक हुआ था जिस तरफ से ट्रैफिक को रोका हुआ था वहां पर एक महिला चालक बार-बार और लगातार होरन बजा रही थी तभी ट्रैफिक पुलिसकर्मी भागकर उसके पास गया और उससे कारण पूछा तो उसने बताया कि वह गर्भवती है और उसको कभी भी बच्चा हो सकता है तभी हवलदार सतीश ने दूसरी तरफ से ट्रैफिक को बंद कर महिला को फटाफट निकाला महिला इस दौरान स्वयं ही गाड़ी चला रही थी इस दौरान उसके साथ और कोई भी नहीं था।

लगभग 2 सप्ताह बाद महिला अपने पति और अपने सास-ससुर के साथ उनसे मिलने के लिए आई और उस दिन मदद करने के लिए तहे दिल से पूरे परिवार ने धन्यवाद किया। जिस पर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अच्छे व्यवहार और मदद करने पर हमें बहुत अच्छा महसूस होता है इससे ना केवल हम खुश रहते हैं बल्कि हमें तनाव से भी छुटकारा मिलता है। सड़क पर लोगों की मदद करें उनसे अच्छा व्यवहार करें स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें अपने बच्चों का ध्यान रखें उनको अच्छी शिक्षा दें। 

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

नशा बेचकर जल्दी अमीर बनने की चाहत ने दो आरोपियों को पहुंचाया सलाखों के पीछे

खट्टर सरकार में यूनिवर्सिटियों की मनमानी के चलते छात्रों के साथ हो रहा हैं भेदभाव : कृष्ण अत्री

“अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस - सप्ताह” के अंतर्गत महिला गोष्ठी समारोह का किया आयोजन

पंचग्राम योजना पर अगले वित्त वर्ष में ऐतिहासिक कदम उठाएंगे : दुष्यंत चौटाला

मानव रचना में पहली राष्ट्रीय पैरा शूटिंग प्रतियोगिता 2020-21 का आयोजन

फरीदाबाद शहर से दर्जनों बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

प्रशासनिक कार्यों में भी पुलिस बीट अधिकारी दिव्यांगों की घर बैठे करेंगे मदद

सैकड़ों नशा तस्कर के 64, अवैध शराब के 212, जुआ के 220 और अवैध हथियार के 70 आरोपियों को किया गिरफ्तार

डी. ए. वी. शताब्दी महाविद्यालय में 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत ' अभियान के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया

महिला पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 महीने से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को किया गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech