Latest :
जल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीशलोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नामपहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमानभगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलकपहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदानहम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोलेसभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना
Sports

IND VS SA: 'इस गलती' से जसप्रीत बुमराह ने डराया विराट कोहली को..फिर ऐसे की भरपाई

January 06, 2018 11:53 AM

Star Khabre, Delhi; 06th January : केपटाउन में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले युवा सीमर जसप्रीत बुमराह ने आज ठीक वैसी ही गलती की, जैसी उन्होंने कुछ दिन पहले की थी. और जिसका अच्छा खामियाजा उन्होंने और टीम इंडिया ने भुगता था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले युवा सीमर जसप्रीत बुमराह ने आज ठीक वैसी ही गलती की, जैसी उन्होंने कुछ दिन पहले की थी. और जिसका अच्छा खामियाजा उन्होंने और टीम इंडिया ने भुगता था. आज कुछ ऐसा ही डर उन्होंने कप्तान विराट कोहली के भीतर पैदा कर दिया था. लेकिन जल्द ही उन्होंने इस डर पर विराम लगा दिया. 

जसप्रीत ने बुमराह ने लंच के बाद के पहले सेशन में वह कारनामा किया, जिसका सपना हर गेंदबाज का अपने पहले टेस्ट में होता है. बुमराह ने तब शतकीय साझेदारी को तोड़ा, जब यह विराट कोहली के लिए चिंता का सबब हो चली थी. इस भागीदारी का असर साफ तौर पर भारतीय कप्तान की शारीरिक भाषा में महसूस किया गया, लेकिन बुमराह ने जमकर खेल रहे एबी डिविलियर्स की गिल्लियां बिखेर अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल किया. 
लेकिन विकेट लेने से करीब एक ओवर पहले ही उन्होंने विराट कोहली सहित तमाम भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को चिंता में डाल दिया था. दरअसल इस ओवर में डू प्लेसिस के खिलाफ अपील की. स्लिप में खड़े विराट कोहली को इतना ज्यादा भरोसा हो चला था गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है. यही वजह रही कि उन्होंने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से विमर्श करने के बाद रिव्यू की मांग कर डाली. हालांकि, डू प्लेसिस आउट नहीं ही निकले और वे थे भी नहीं. लेकिन विराट का मूड किसी और वजह से खराब हो गया और वह चिंतित दिखाई पड़े. दरअसल डू प्लेसिस की अपील वाली गेंद बुमराह से नो-बॉल हो गई. दरअसल कुछ दिन पहले ही धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे में उपल थरंगा का विकेट बुमराह ने लिया था. लेकिन यह फ्रंटफुट नो-बॉल करार दी गई थी. तब यह नो-बॉल अच्छी खासी महंगी साबित हुई थी. और आज एक बार फिर से ऐसी ही नो-बॉल ने विराट कोहली को डरा दिया था. लेकिन एबी डि विलियर्स का विकेट लेकर विराट की इस चिंता को जल्द ही खत्म कर दिया. वहीं, जसप्रीत बुमराह भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 290वें खिलाड़ी बन गए.

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

बृजभूषण के खिलाफ जंग छेड़ने का साक्षी को मिला इनाम, टाइम मैगजीन की टॉप 100 हस्तियों में शामिल नाम

इंग्लैंड जा रही पाकिस्तान की टीम, कब खेले जाएंगे मुकाबले पता नहीं, कोई कार्यक्रम नहीं हुआ जारी

गौतम गंभीर बोले- सचिन की परछाई में खेलता रहा ये खिलाड़ी, लेकिन प्रभाव रहा एक जैसा

आईसीसी ने कहा- मैच फिक्सिंग रोकने के लिए भारत में इसे अपराध घोषित करना जरूरी, कड़ा कानून न होने से पुलिस के हाथ भी बंधे

पीसीबी ने कहा- इस साल एशिया कप होकर रहेगा, आईपीएल के लिए इसे नहीं टाला जा सकता

अगर चाइनीज कंपनी के बिना हुआ आईपीएल तो कहां से आएगा पैसा?

वर्ल्ड नंबर-19 दिमित्रोव की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एड्रिया टूर चैरिटी टूर्नामेंट कैंसिल, इसके फाइनल में जोकोविच खेलने वाले थे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया एहसान मनी नहीं बनना चाहते ICC के बॉस, बताई वजह

एलिस पैरी बोलीं- बड़े संकट के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया है फीमेल CEO के लिए तैयार

7 साल के बैन के बाद टीम में हुई श्रीसंत की वापसी, सितंबर के बाद खेल सकेंगे रणजी ट्रॉफी

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech