Latest :
पासपोर्ट व वीजा समाप्त होने के बाद भारत में रह रहे हैं नाइजीरियन नागरि को फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तारफ्लावर वॉच से टाउन पार्क की खूबसूरती में लगे चार चांदपालिथीन अभियान : 13 दुकानदारों के काटे चालानसवारी से सात हजार रुपये लूट कर रास्ते में फेंकाभतीजी संग चार दिन से लापता टैक्सी कारोबारी की हत्याश्री लक्ष्मी नारायण मंदिर की गुल्लक तोड़ चढ़ावा ले उड़े चोरनगर निगम आयुक्त ने जिले भर की स्वयंसेवी संस्थाओं से किया आव्हाननिगम के तीनो जोनों में खुली बोली में छोडे जाएंग एडवरटाईजिंग के अलग अलग ठेकेइंस्पेक्टर संदीप मोर ने डकैती की वारदात को मात्र 48 घंटे में सुलझायाअशोक तंवर ने गुपचुप कराया सर्वे, कच्चे पैनल तैयार, पर्यवेक्षकों ने दी रिपोर्ट
Business

जेटली पेश करेंगे मोदी सरकार का अंतिम पूर्ण बजट, पढ़ें बड़ी खबरें

February 01, 2018 10:01 AM

Star Khabre, Delhi; 01st February : वित्त मंत्री अरुण जेटली आज लगातार 5वीं बार आम बजट पेश करेंगे. आज देश ही नहीं, पूरी दुनिया की नजर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर है. वहीं  अरुण जेटली जब बजट पेश करेंगे, तो वे आपके लिए टीवी और फ्रिज समेत अन्य इलेक्ट्रोनिक उत्पाद खरीदना महंगा कर सकते हैं. पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें....

1. बजट 2018: कुछ ऐसा रहेगा वित्त मंत्री जेटली का पूरे दिन का कार्यक्रम

वित्त मंत्री अरुण जेटली आज लगातार 5वीं बार आम बजट पेश करेंगे. आज देश ही नहीं, पूरी दुनिया की नजर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर है. वह बजट में क्या-क्या घोषणाएं करते हैं, इसको लेकर तस्वीर तो बजट भाषण के बाद ही साफ होगी, लेक‍िन वित्त मंत्री का कार्यक्रम सुबह से ही शुरू हो जाएगा और शाम तक वह व्यस्त रहेंगे.

2. TV-फ्रिज समेत ये सामान होंगे महंगे, अगर बजट में हुई ये घोषणा

वित्त मंत्री अरुण जेटली आज जब बजट पेश करेंगे, तो वे आपके लिए टीवी और फ्रिज समेत अन्य  इलेक्ट्रोनिक उत्पाद खरीदना महंगा कर सकते हैं. यह काम तब ही होगा, अगर वित्त मंत्री आयात होने वाले सामान पर कस्टम ड्यूटी बढ़ाने का फैसला लेते हैं.

3. बजट से पहले इन 10 चीजों पर सबसे अधिक चर्चा, क्या जेटली देंगे राहत?

वित्त मंत्री अरुण  जेटली ने करीब डेढ़ महीने पहले जब प्री-बजट मीटिंगों का दौर शुरू किया. इस दौरान इंडस्ट्रीज, मंत्रालयों और इंडस्ट्र‍ियल एसोसिएशनों ने सरकार को कई अहम सुझाव व अपेक्षाएं बताईं.

4. बजट में रेल किराये में बढ़ोतरी की उम्मीद कम, नई ट्रेनों की भी नहीं मिलेगी सौगात!

साल 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले मोदी सरकार द्वारा गुरुवार को पेश किए जाने वाले अंतिम पूर्ण बजट में रेलवे के लिए सुरक्षा चिंताओं के समाधान, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी और अवसंरचना में बड़े निवेश पर जोर दिए जाने की उम्मीद है.

 
Have something to say? Post your comment
More Business
 
 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech