Latest :
फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूकधार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान? नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशानारोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई
Faridabad

भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा की याचिका मंजूर, अपराधिक मामले में कोर्ट ने किया नोटिस जारी

February 20, 2018 12:31 PM

Star Khabre, Faridabad; 20th february : आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद के ऊपर माननीय अदालत ने अपराधिक मामले में नोटिस जारी किया है। यह नोटिस माननीय न्यायाधीश तरुण सिंहल की कोर्ट से जारी हुआ है।

गौरतलब है कि पिछले माह आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने विधायक मूलचंद शर्मा के ऊपर सोशल मीडिया पर आरोप लगाए थे। जिसे Star Khabre द्वारा प्रकाशित किया गया था। वरुण श्योकंद ने 650 करोड़ की जमीन हड़पने का आरोप सीधे-सीधे भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा पर लगाया था। जिस पर विधायक मूलचंद शर्मा ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया था। विधायक ने समाचार पत्रों के माध्यम से कहा था कि मेरा काम केवल अपने क्षेत्र का विकास करना है। यह जमीन किसकी है, किसकी नहीं, यह जांचना विभाग का और नगर निगम का काम है। मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं” विधायक मूलचंद शर्मा यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को और वरुण श्योकंद द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल की गई खबर के विरोध में न्यायलय का सहारा लिया। जिस पर न्यायालय ने कल IPC की धारा 499 और 500 के तहत नोटिस जारी कर दिया है। मामले की अगली तारीख 4 अप्रैल है।

क्या है मामला ?

आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाल कर भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने इस पोस्ट में कहा है कि भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा CM अनाउंसमेंट की आड़ में 34 एकड़ जगह पर कब्जा करना चाहते हैं। जिसकी कीमत लगभग 650 करोड़ है।

आपको बता दें उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा गवर्नमेंट प्रेस ऑफ इंडिया 34 एकड़ जगह पर कब्जा करना चाहते हैं। जिसके लिए वह CM अनाउंसमेंट का सहारा ले रहे हैं। दरअसल कुछ दिन पहले नगर निगम मुजेसर एरिया में गोछी ड्रेन के पास एक सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया जिसे बीच में ही रोकना पड़ा और 50 लाख रुपए निगम के पानी हो गए। सड़क बनाने का कुल बजट लगभग 10 करोड़ था।  दरअसल उस सड़क का निर्माण इसलिए रोकना पड़ा क्योंकि आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने आरटीआई के मार्फत यह जानकारी मांगी थी कि जहां पर निगम सड़क बना रहा है क्या यह निगम के अधीन है। इस बारे में निगम अधिकारी का कहना है कि हम ने उक्त जमीन पर सड़क बनाने के लिए संबंधित विभाग से अनुमति लेने के लिए आग्रह किया है। जैसे ही हमें वह विभाग अनुमति देगा काम पुनः शुरू हो जाएगा। इससे एक बात स्पष्ट होती है कि निगम की लापरवाही से यह 50 लाख रुपए फिलहाल बेकार हो गए हैं। जिसके चलते आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने सीधे-सीधे भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा पर यह आरोप लगा दिया कि विधायक मूलचंद शर्मा परोक्ष रूप से इस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद का कहना है कि उक्त मामले मैं पूरी तरीके से केस को लड़ा जाएगा। इसके अलावा विधायक के अन्य जो भी कार्य हैं उन पर भी विभागों से जानकारी ली जाएगी। मेरी अपने अधिवक्ता योगेश चंद शर्मा से उक्त मामले पर बात हो गई है और सभी साक्ष्य उनके सुपुर्द कर दिए है।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरण

निर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहीं

वर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।

डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूक

डेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौत

घर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई

रिवाल्वर व जिंदारोंद सहित आरोपी को अपराध शाखा सेक्टर-17 की टीम ने किया गिरफ्तार

वाहन चोरी करने वाले आरोपी को अपराध शाखा उंचा गांव की टीम ने मोटरसाइकिल सहित किया गिरफ्तार

चुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान : राजेश भाटिया

एक्सीडेंट के मामले में 7 साल से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech