Faridabad

भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा की याचिका मंजूर, अपराधिक मामले में कोर्ट ने किया नोटिस जारी

February 20, 2018 12:31 PM

Star Khabre, Faridabad; 20th february : आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद के ऊपर माननीय अदालत ने अपराधिक मामले में नोटिस जारी किया है। यह नोटिस माननीय न्यायाधीश तरुण सिंहल की कोर्ट से जारी हुआ है।

गौरतलब है कि पिछले माह आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने विधायक मूलचंद शर्मा के ऊपर सोशल मीडिया पर आरोप लगाए थे। जिसे Star Khabre द्वारा प्रकाशित किया गया था। वरुण श्योकंद ने 650 करोड़ की जमीन हड़पने का आरोप सीधे-सीधे भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा पर लगाया था। जिस पर विधायक मूलचंद शर्मा ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया था। विधायक ने समाचार पत्रों के माध्यम से कहा था कि मेरा काम केवल अपने क्षेत्र का विकास करना है। यह जमीन किसकी है, किसकी नहीं, यह जांचना विभाग का और नगर निगम का काम है। मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं” विधायक मूलचंद शर्मा यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को और वरुण श्योकंद द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल की गई खबर के विरोध में न्यायलय का सहारा लिया। जिस पर न्यायालय ने कल IPC की धारा 499 और 500 के तहत नोटिस जारी कर दिया है। मामले की अगली तारीख 4 अप्रैल है।

क्या है मामला ?

आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाल कर भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने इस पोस्ट में कहा है कि भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा CM अनाउंसमेंट की आड़ में 34 एकड़ जगह पर कब्जा करना चाहते हैं। जिसकी कीमत लगभग 650 करोड़ है।

आपको बता दें उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा गवर्नमेंट प्रेस ऑफ इंडिया 34 एकड़ जगह पर कब्जा करना चाहते हैं। जिसके लिए वह CM अनाउंसमेंट का सहारा ले रहे हैं। दरअसल कुछ दिन पहले नगर निगम मुजेसर एरिया में गोछी ड्रेन के पास एक सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया जिसे बीच में ही रोकना पड़ा और 50 लाख रुपए निगम के पानी हो गए। सड़क बनाने का कुल बजट लगभग 10 करोड़ था।  दरअसल उस सड़क का निर्माण इसलिए रोकना पड़ा क्योंकि आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने आरटीआई के मार्फत यह जानकारी मांगी थी कि जहां पर निगम सड़क बना रहा है क्या यह निगम के अधीन है। इस बारे में निगम अधिकारी का कहना है कि हम ने उक्त जमीन पर सड़क बनाने के लिए संबंधित विभाग से अनुमति लेने के लिए आग्रह किया है। जैसे ही हमें वह विभाग अनुमति देगा काम पुनः शुरू हो जाएगा। इससे एक बात स्पष्ट होती है कि निगम की लापरवाही से यह 50 लाख रुपए फिलहाल बेकार हो गए हैं। जिसके चलते आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने सीधे-सीधे भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा पर यह आरोप लगा दिया कि विधायक मूलचंद शर्मा परोक्ष रूप से इस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद का कहना है कि उक्त मामले मैं पूरी तरीके से केस को लड़ा जाएगा। इसके अलावा विधायक के अन्य जो भी कार्य हैं उन पर भी विभागों से जानकारी ली जाएगी। मेरी अपने अधिवक्ता योगेश चंद शर्मा से उक्त मामले पर बात हो गई है और सभी साक्ष्य उनके सुपुर्द कर दिए है।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad
 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech