Latest :
कार डिवाइडर से टकराई एक की मौत, पांच घायलसामूहिक विवाह समारोह : सफल आयोजन पर हुड्डा ने की लखन सिंगला एवं आयोजन समिति की सराहनाव्यापारी ने खुद को गोली मार की खुदखुशी13 वर्षीय नाबालिक बालिका को भगा ले जाने के आरोप में मामला दर्जरेप पीडि़ता की गला रेतकर हत्या का प्रयासरंगेहाथ रिश्वत लेता लाइनमैन गिरफ्तारनिगम कमिश्रर मोहम्मद शाईन ने पकड़ा निगम का एक और घोटाला, जांच जारी81 जोड़ों का विवाह संपन्न करवाएगी महाराजा अग्रसेन विवाह समिति - लखन सिंगला सीएम फंड : ठेकेदार के खिलाफ लेगा बिजली निगम एक्शन, जाने क्योंदुष्कर्म, चोरी सहित तीन घटनाएं घटित, पढ़े STAR खबरे पर सबसे पहले
National

खतरे में स्कूली बच्चों की जान: सड़क हादसों पर एक नजर

February 24, 2018 04:08 PM

Star Khabre, Delhi; 24th February : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर प्रखंड में एक भीषण हादसे में शनिवार को 9 स्कूली बच्चों की मौत हो गयी। एक बेकाबू कार से कुचलकर 9 बच्चों की मौत हुई। स्कूल में छुट्टी के बाद बच्चों को सड़क पार कराया जा रहा था, तब यह घटना हुई है। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है कि सड़क हादसे में मासूम जानें गई हों, पिछले कुछ महीनों में लगातार ऐसे हादसे हो रहे हैं। यहां हम ऐसे ही हादसे पर एक नजर डालते हैं- 

05 जनवरी, 2018: 
मध्य प्रदेश के इंदौर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इंदौर के कनाडिया रोड पर स्कूली बस और ट्रक की टक्कर हो गई। इस हादसे में पांच स्कूली बच्चे और 1 बस ड्राइवर की मौत हो गई है। वहीं 6 बच्चों के घायल होने की खबर है। 

25 दिसंबर 2017
यूपी में मैनपुरी के घिरोर थाना क्षेत्र के ग्राम कोसोंन स्थित बाबा इंटरनेशनल स्कूल की बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर से बस में सवार 11 बच्चे घायल हो गए। 

20 नवंबर, 2017 
दिल्ली से सटे पलवल में बड़ा सड़क हादसा हुआ। पलवल के गांव धीरनकी के समीप मोडिश स्कूल की बस पलटने से 20 छात्र-छात्राएं घायल हो गए।

09 नवंबर, 2017: 
सीकर के मलकेड़ा के पास में एक स्कूली बच्चों से भरी बस और ट्रक की रात को भिड़ंत हो गई हादसे में करीबन 30 से अधिक बच्चे घायल हो गए| जानकारी के अनुसार पलथाना गांव के राजकीय आदर्श स्कूल के बच्चे टूर पर जयपुर गए हुए थे, जब जयपुर से आते समय मलखेड़ा के पास में स्कूल बच्चों से भरी हुई बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई|

03 नवंबर 2017
मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर स्कूली बच्चों से भरी बस का पहिया अचानक फटने से बस पलट गई। हादसे में कई बच्चे घायल हो गए जबकि एक बच्चे सहित बस चालक कुमार की मौत हो गई।

01 नवम्बर, 2017
राजस्थान में राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र में स्कूल की बस पलटने से एक बच्चे की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गये। 

30 अक्टूबर, 2017 
मंडी के पंडोह में  स्कूली बच्चों के साथ एक हादसा हो गया। यहां एक स्कूल वैन के खाई में गिरने से 3 लोगों की मौत और 3 स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना सोमवार दोपहर करीब 4 बजे के आसपास की है।

21 अगस्त, 2017
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के सरायलखंसी क्षेत्र में एक टेम्पो पलटने से उसपर सवार स्कूल जा रहे 11 बच्चे घायल हो गए। 

08 अप्रैल, 2017
होशियारपुर में स्कूल बस और पिक-अप जीप की टक्कर हो गई। तीन स्कूली बच्चों और ड्राइवर की मौत हो गई। 

19 जनवरी, 2017

उत्तर प्रदेश के एटा में बड़ा हादसा हुआ। जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की बस एक ट्रक से टकरा गई। जिसमें 15 बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में 30 से ज्यादा बच्चे घायल भी हुए हैं। 

20 सितंबर 2016
अमृतसर में अटारी बॉर्डर के पास डीएवी स्कूल की बस नहर में गिर गई। इस हादसे में 8 बच्चों की मौत हो गई जबकि 17 बच्चे घायल हो गए।

18 अक्टूबर, 2015
छत्तीसगढ़ के अभनपुर इलाके में स्कूली बच्चों को लेकर जा रहा ट्रैक्टर पलटा, हादसे में पांच स्कूली बच्चों की मौत हो गई और 40 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

 
Have something to say? Post your comment
More National

अमृतसर ब्लास्ट : पंजाब के अमृतसर में निरंकारी भवन में धमाका, 3 की मौत 8 गंभीर घायल...??

UP और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का निधन

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि का निधन

दर्दनिवारक वोवेरान इंजेक्शन बैन, किडनी पर पड़ रहा था असर

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में आंधी-बारिश का कहर, 56 लोगों की मौत, 27 फ्लाइट डायवर्ट

शववाहन नहीं दिया गया, कंधे पर उठाकर अस्पताल से घर ले जाना पड़ा पत्नी का शव

IIT के 50 पूर्व छात्रों ने नौकरियां छोड़कर बनाई राजनीतिक पार्टी, जानिये क्या है कारण

जेएनयू के एक और प्रोफेसर पर लगा छेड़खानी का आरोप, मामला दर्ज

छोले-भटूरे से फिरा पानी, इन तीन विवादों में घिर गया राहुल गांधी का उपवास

मेघालय : स्वास्थ्य मंत्री के बेटे की कार ने ली पुलिसकर्मी की जान

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech