Latest :
श्री सिद्धदाता आश्रम के अधिपति जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी को भेंट की विवरणिकासचिन ठाकुर ने बेसहारा बच्चों के साथ पौधारोपण कर मनाया जन्मदिन पॉलिथीन फ्री हो शहर : विपुल गोयलदिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में आंधी-बारिश का कहर, 56 लोगों की मौत, 27 फ्लाइट डायवर्टहाथ में चाकू लेकर बनवाई वीडियो, गिरफ्तारसमाज को तोडऩे वालों से सजग रहें मेरे भारतवासी - दीपेंद्र हुड्डातीन पार्षद होंगे अगले सप्ताह विधिवत मनोनीतमूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है गांव अनखीर : हरेन्द्र सिंहआस्ट्रेलियन डेलीगेट्स ने किया सुमित गौड़ के कांग्रेस भवन का निरीक्षणउद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सुनी सेक्टर 14 में जनता दरबार लगाकर समस्याएं
National

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया यात्री बस पर हमला, एक व्यक्ति की हत्या की, वाहनों को लगाई आग

March 06, 2018 03:05 PM

Star Khabre, Delhi; 06th March : छत्तीसगढ़ के दोरनापाल थाना क्षेत्र में सोमवार रात ग्राम कुदत्थी में नक्सलियों ने यात्री बस को रुकवा कर पहले तो एक यात्री की हत्या की उसके बाद एक-एक कर 6 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. माओवादियों के इस हमले में जगदलपुर से हैदराबाद जाने वाली तेलंगाना बस सर्विस की दो बसें, दो लॉरी और एक अन्य बस को जला दिया. 

नक्सलियों ने इस पूरी घटना को 2 मार्च को हुए मुठभेड़ की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर अंजाम दिया है. नक्सलियों ने घटनाक्रम के दौरान एक बैनर भी जारी किया है, जिसमें स्पष्ट है लिखा है कि 2 मार्च को हुए मुठभेड़ में मारे गए लोगों की जांच कराई जाए. 2 मार्च को गढ़चिरौली में जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था. ये सारी बसें तेलंगाना से दंतेवाड़ा, जगदलपुर और सुकमा के रास्ते मलकानगिरि जा रही थीं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जिस शख्स की हत्या की है वो पूर्व पुलिसकर्मी मुन्ना सोडी है.  सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया किे जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेंटा और पेददा कुड़ती गांव के मध्य नक्सलियों द्वारा दो बसों में आग लगाने और एक व्यक्ति की हत्या करने की सूचना मिली है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल कोंटा से सुकमा मार्ग पर है. उन्होंने बताया कि पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार एक बस बस्तर जिले के जिला मुख्यालय जगदलपुर से हैदराबाद के लिए तथा दूसरी बस उड़ीसा के मलकानगिरी से हैदराबाद के लिए रवाना हुई थी. बसें जब घटनास्थल के निकट पहुंची तब नक्सलियों ने उन्हें रोक लिया और यात्रियों को नीचे उतारने के बाद बसों में आग लगा दी। नक्सलियों ने एक ट्रक में भी आग लगाई. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस दल को वहां रवाना किया गया है. गौरतलब है कि इस महीने की दो तारीख को तेलंगाना के ग्रेहाउंड पुलिस ने बीजापुर जिले में 10 नक्सलियों को मार गिराया था. पुलिस ने आशंका जताई है कि नक्सलियों ने इसके विरोध में ही आगजनी की घटना को अंजाम दिया है.

 
Have something to say? Post your comment
More National

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में आंधी-बारिश का कहर, 56 लोगों की मौत, 27 फ्लाइट डायवर्ट

शववाहन नहीं दिया गया, कंधे पर उठाकर अस्पताल से घर ले जाना पड़ा पत्नी का शव

IIT के 50 पूर्व छात्रों ने नौकरियां छोड़कर बनाई राजनीतिक पार्टी, जानिये क्या है कारण

जेएनयू के एक और प्रोफेसर पर लगा छेड़खानी का आरोप, मामला दर्ज

छोले-भटूरे से फिरा पानी, इन तीन विवादों में घिर गया राहुल गांधी का उपवास

मेघालय : स्वास्थ्य मंत्री के बेटे की कार ने ली पुलिसकर्मी की जान

खतरे में पंजाब नेशनल बैंक, घोषित हो सकता है डिफॉल्टर

घोटाला: गर्भवती महिलाओं-बच्चों के भोजन में भारी घोटाला, 1.38 लाख फर्जी लाभार्थी पकड़े गए

राज्यसभा चुनाव में 9वीं सीट पर हार, क्या सपा-बसपा की दोस्ती पर पड़ेगा कोई असर?

डेटा नहीं आपको बेचते हैं फेसबुक-गूगल, ऐसे होती है नीलामी

 
 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech