Latest :
सभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना 21 अप्रैल को आयोजित होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैदसबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार : राजेश भाटियानशे के 11 इंजेक्शन सहित आरोपी गिरफ्तारआईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाला आरोपी गिरफ्तारमई और जून में बना लें नेपाल का प्लान, IRCTC लेकर आया बहुत ही कम बजट में यहां घूमने का मौका, रहना-खाना फ्रीअब ट्रेन में बुक कर सकेंगे मनपसंद सीट, रेलवे ने तैयार किया साफ्टवेयरलोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों की सहुलियत के लिए बनाया सुविधा पोर्टलविकसित भारत का रोडमैप है, भाजपा का संकल्प पत्र : कृष्णपाल गुर्जरमोदी के नेतृत्व में महिलाओं को मिली नई दिशा : नायब सैनी
Faridabad

बीजेपी का दलित व छात्र विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है - कृष्ण अत्री

April 14, 2018 07:30 PM

Star Khabre, Faridabad; 14th April :  एनएसयूआई फ़रीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने भारत रत्न भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करके जयंती मनाई । कार्यक्रम की अध्यक्षता एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने की । इस दौरान कृष्ण अत्री ने कहा कि बाबा साहब हमारे संविधान के निर्माता थे । उन्होंने अस्पर्शयता, असमानता और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष किया  था । अत्री ने बताया कि अंबेडकर जी  पेशेवर अर्थशास्त्री थे और उन्होंने भारत के वित्त आयोग की स्थापना की थी । वह 29 अगस्त, 1947 से 24 जनवरी, 1950 तक देश के पहले कानून और न्याय मंत्री थे ।

अत्री ने सत्ता में बैठी बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज के समय मे बीजेपी दलित एवं पिछड़ो के साथ पक्षाघात कर रही है, जातिवाद को बढावा दे रही है । वितीय वर्ष 2017-2018 में दलित एवं पिछड़े वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्ति रिलीज नही करी गई है, केवल 20 प्रतिशत फण्ड ही चुकाया गया है । 50 लाख से ज्यादा दलित एवं पिछड़े छात्रों के लिए सरकार द्वारा 8500 करोड़ से ज्यादा पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति अभी तक लंबित पड़ी है ।

पिछले 3 साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने ओबीसी छात्रों के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप हेतु 12797 करोड़ की राशि में से केवल 2555 करोड़ की राशि मंजूर करी है । जिला उपाध्यक्ष कृष्ण शर्मा और छात्र नेता विकास फागना ने सामूहिक रूप से कहा कि अंबेडकर जी के विचारों को जीवन मे उतारने की आवश्यकता है । उन्होंने बताया कि अगर अंबेडकर जी के मंत्र को आचरण में उतारे तो न तो कोई समाज से कटेगा और न ही उसके आत्मविश्वास में कमी आएगी । उन्होंने कहा कि जिन विषम परिस्थितियों में अंबेडकर जी ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी उसी से ही हम सबको भी प्रेरणा लेनी चाहिए ।

इस दौरान मुख्य रूप से अजित त्यागी , योगेश, वीरपाल, अंकित ठाकुर, पवन यादव, रिज़वान, दिनेश कटारिया, अंश, रमाकांत आदि मौजूद थे ।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

सभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना

21 अप्रैल को आयोजित होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार : राजेश भाटिया

लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों की सहुलियत के लिए बनाया सुविधा पोर्टल

विकसित भारत का रोडमैप है, भाजपा का संकल्प पत्र : कृष्णपाल गुर्जर

मोदी के नेतृत्व में महिलाओं को मिली नई दिशा : नायब सैनी

श्री सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

250 से ज्यादा कांग्रेस एवं जे.जे.पी के कार्यकर्ताओं और समाजसेवियों ने थामा भाजपा का दामन

फरीदाबाद से दिल्ली जा रही 17 किलोग्राम गांजे की खेप को ने पकड़ा

अवकाश के दिन खोला स्कूल तो होगी मान्यता रद्द, स्कूल बसों के संबंध में भी कर सकते हैं हेल्पलाइन पर शिकायत

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech