Latest :
प्रत्‍यर्पण विधेयक को लेकर बैकफुट पर हांगकांग सरकार, ड्रैगन ने ली राहत की सांसजानिए क्या हैं Gratuity के नियम और कैसे करते हैं इसका कैलकुलेशनइस खिलाड़ी को बोर्ड ने एक साल के लिए किया बैन, वर्ल्ड कप में तोड़ा था अनुशासनहाथों में तिरंगा थामे Hina Khan ने 'India Day Parade' में ऐसे चलाया जादू,जीरकपुर में आफत की बारिश : घरों में भरा पानी, अगले दो दिन के लिए अलर्ट कांग्रेस को बडा़ झटका, हुड्डा ने पकड़ी अलग राह, बोले- अतीत से हुआ मुक्‍त, पहले वाली कांग्रेस नहीं रही, भटकी राहकई रातें जागकर श्रद्धा ने सीखे अपने तेलुगु डायलॉग्स, प्रभास ने भी की मददतेज बारिश से अजमेर में ढहा मकान, पुष्कर के डूब क्षेत्र में खाली कराए होटलइंग्लैंड के लिए बुरी खबर, टीम को पहला विश्व कप जिताने वाले मॉर्गन छोड़ेंगे कप्तानी !ढाई माह के बाद शुरू हुआ मत्स्य आखेट, पहले दिन पकड़ी गई 22 मीट्रिक टन मछली
Sports

IPL 2018, SRH vs KKR: सनराइजर्स ने केकेआर को 5 विकेट से हराया, विलियमसन ने बनाए 50 रन

April 15, 2018 07:41 AM

Star Khabre, Delhi; 15th April : आईपीएल 2018 के अंतर्गत आज खेले गए रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से पराजित कर दिया. सनराइजर्स के लिए कप्‍तान केन विलियमसन ने 50 (44 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का), शाकिब अल हसन ने 27 और ऋद्धिमान साहा ने 24 रन की पारी खेली. मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स ने  कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को 20 ओवरों में 8 विकेट पर 138 रन पर रोक दिया. केकेआर के लिए क्रिस लिन ने सर्वाधिक 49 रन बनाए. जवाब में 138 रन के स्‍कोर का पीछा करते हुए हालांकि सनराइजर्स टीम लगातार विकेट गंवाती रही, लेकिन विलियमसन और शाकिब अल हसन के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 59 रन की साझेदारी ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. दीपक हूडा 5 और यूसुफ पठान 17 रन बनाकर नाबाद रहे. विजयी शॉट पठान ने छक्‍के के रूप में लगाया. सनराइजर्स की यह टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है.


सनराइजर्स की पारी: विलियमसन ने बनाया अर्धशतक

सनराइजर्स की पारी ऋद्धिमान साहा और शिखर धवन ने शुरू की केकेआर के लिए पहला ओवर मिचेल जॉनसन ने फेंका, इसमें  साहा के चौके सहित 6 रन बने.आंद्रे रसेल की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में साहा और धवन ने एक-एक चौका लगाया. ओवर में 10 रन बने. धवन के विपरीत इस पारी के दौरान साहा अधिक आक्रामक मूड में थे. उन्‍होंने तीसरे ओवर में मिचेल जॉनसन को तीन चौके लगाए. ओवर में 16 रन बने.पारी के चौथे ओवर में ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने केकेआर को पहली सफलता दिलाई. उन्‍होंने साहा (24रन, 15 गेंद, पांच चौके) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से कैच कराया. पारी के पांचवें ओवर में विलियमसन ने लेग स्पिनर पीयूष चावला को लगातार गेंदों पर दो चौके लगाए. जवाब में पांच ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर एक विकेट खोकर 45  रन था.छठे ओवर में नरेन ने जोरदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (7) को बोल्‍ड कर केकेआर को दूसरी कामयाबी दिलाई, उनके इस ओवर में केवल एक रन बना.दो विकेट गिरने से सनराइजर्स की रनगति धीमी पड़ गई. टीम के 50 रन आठवें ओवर में पूरे हुए. पारी के 9वें ओवर में कुलदीप यादव ने मनीष पांडे (4) को एलबीडब्‍ल्‍यू करके केकेआर को तीसरी सफलता दिलाई.जवाब में 10 ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 62 रन था.

11वें ओवर में विलियमसन ने कुलदीप यादव पर हमला बोलते हुए दो चौके लगाए. इस ओवर में 10 रन बने.12वें ओवर में शाकिब ने रसेल के ओवर में दो चौके और एक छक्‍का जमा दिया. इस ओवर में 16 रन बने.15वें ओवर में बॉलिंग के लिए आए शिवम मावी को विलियमसन ने छक्‍का लगाया. सनराइजर्स की टीम तेजी से जीत की ओर बढ़ रही थी.जवाब में 15   ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 112 रन था.पारी के 16वें ओवर में पीयूष चावला ने शाकिब (27 रन, 21 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) को बोल्‍ड कर केकेआर को चौथी कामयाबी दिलाई.आखिरी तीन ओवर में सनराइजर्स को जीत के लिए 21 रन की जरूरत थी. मिचेल जॉनसन ने 18वां ओवर फेंका, इसकी दूसरी गेंद पर विलियमसन 50 रन (44 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का) बनाने के बाद रसेल को कैच थमा बैठे. विलियमसन के आउट होने के बाद दीपक हूडा और यूसुफ पठान ने नाबाद रहते हुए सनराइजर्स को 19वें ओवर में जीत तक पहुंचा दिया.

विकेट पतन32-1 (साहा, 3.1), 46-2 (धवन, 5.1), 55-3 (पांडे, 8.4), 114-4 (शाकिब, 15.5), 119-5 (विलियमसन, 17.2)

केकेआर की पारी: बारिश के बाद विकेटों की हुई 'बारिश'
कोलकाता की पारी रॉबिन उथप्‍पा और क्रिस लिन ने शुरू की. सनराइजर्स के भुवनेश्‍वर की ओर से फेंके गए पहले ओवर में केवल एक रन बना.दूसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए बिली स्‍टेनलेक को क्रिस लिन ने दो चौके जमाए. ओवर में 9 रन बने.पारी के तीसरे ओवर में केकेआर का पहला विकेट रॉबिन उथप्‍पा (3) के रूप में गिरा जिन्‍हें भुवनेश्‍वर कुमार ने विकेट के पीछे साहा से कैच कराया.पारी का पांचवां ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, जिसमें लिन ने तीन चौके लगाए. ओवर में 14 रन बने. पांच ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर एक विकेट खोकर 37 रन था.छठा ओवर लेग स्पिनर राशिद खान ने फेंका, जिसकी चौथी गेंद पर नीतीश राणा ने छक्‍का और चौका जमाया. ओवर में 12 रन बने. शाकिब अल हसन की ओर से फेंके गए पारी के सातवें ओवर में केवल तीन रन बने. सात ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर एक विकेट खोकर 52 रन था तभी बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा था.बारिश रुकने के बाद कोलकाता की गेंदबाजी स्‍टेनलेक ने शुरू की. पारी के इस आठवें ओवर में वे नीतीश राणा (18 रन, 6 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) को मनीष पांडे के हाथों कैच कराने में सफल हो गए. मनीष ने बेहद खूबसूरती से इस कैच को लपका. उनके आउट होने पर  सुनील नरेन बैटिंग के लिए आए.नौवां ओवर शाकिब अल हसन ने फेंका, जिसमें  चार रन बने.10वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, जिसमें 11 रन बने, इसमें क्रिस लिन का छक्‍का और चौका शामिल था. 10 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर दो विकेट खोकर 70  रन था.

पारी के 11वें ओवर में सुनील नरेन (9 रन)आउट हो गए. उनका कैच शाकिब की गेंद पर हैदराबाद के कप्‍तान विलियमसन ने लपका. ओवर में 11 रन बने.पारी के 13वें ओवर में शाकिब ने खतरनाक क्रिस लिन (49 रन, 34 गेंद, सात चौके, एक छक्‍का) को अपनी ही गेंद पर कैच कर पेवेलियन लौटा दिया. बारिश की बाधा के बाद खेल शुरू होने के बाद केकेआर जल्‍दी-जल्‍दी तीन विकेट गंवा चुकी थी.अगले यानी 14वें ओवर में आंद्रे रसेल (9) के आउट होने से केकेआर की मुश्किलें और बढ़ गईं. रसेल को स्‍टेनलेक की गेंद पर पांडे ने खूबसूरती से लपका.15  ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर पांच विकेट खोकर 106 रन था.कोलकाता के विकेट ताश के पत्‍तों की तरह गिर रहे थे. पारी के 17वें ओवर में भुवनेश्‍वर ने जूनियर वर्ल्‍डकप के स्‍टार शुभमन गिल (3) को शाकिब के हाथों कैच करा दिया.पारी के 19वें ओवर में भुवनेश्‍वर ने नोबॉल की जिस पर मिली फ्रीहिट का पूरा फायदा लेते हुए दिनेश कार्तिक ने छक्‍का जमा दिया. लेकिन इसी ओवर में कार्तिक (29) विकेटकीपर साहा को कैच थमा बैठे.  भुवनेश्‍वर ने इस ओवर में मिचेल जॉनसन को भी विलियमसन से कैच करा दिया, लेकिन यह गेंद फिर नोबॉल निकली.आखिरी ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, इसमें 4  रन बने और आखिरी गेंद पर शिवम मावी (7) आउट हुए. मिचेल जॉनसन 4 रन बनाकर नाबाद रहे. 20 ओवर में केकेआर का स्‍कोर 8 विकेट पर 138 रन रहा. भुवनेश्‍वर कुमार ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए.

विकेट पतन16-1 (उथप्‍पा, 2.4), 55-2 (राणा, 7.4), 79-3 (नरेन, 10.4), 87-4 (लिन, 12.2), 96-5 (रसेल, 13.2) ,112-6 (गिल, 16.4), 129-7 (कार्तिक, 18.3), 138-8 (मावी, 19.6)

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

इस खिलाड़ी को बोर्ड ने एक साल के लिए किया बैन, वर्ल्ड कप में तोड़ा था अनुशासन

इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, टीम को पहला विश्व कप जिताने वाले मॉर्गन छोड़ेंगे कप्तानी !

मेसी, रोनाल्डो और वान डिक यूईएफए मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया

सीओए ने द्रविड़ को क्लीन चिट दी, कहा- इस पर अंतिम फैसला बीसीसीआई के लोकपाल करेंगे

विराट कोहली ने रचा इतिहास, ये मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

डिफेंडिंग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी 5-0 से जीता; स्टर्लिंग की हैट्रिक, 50 गोल भी पूरे किए

धोनी के घर आई नई जीप चेरोकी, पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर लिखा- मिस यू माही

बजरंग पुनिया संग शादी रचाएंगी संगीता फौगाट, टोक्यो ओलिंपिक के बाद तारीख का ऐलान

इस भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, टेस्ट मैच में बनाया रिकॉर्ड

गंभीर का अफरीदी को जवाब- चिंता मत करो बेटा, पीओके का मसला भी सुलझा लेंगे

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech