Latest :
पुलिस उपायुक्त ने प्रशिक्षण के लिए आ रहे पुलिसकर्मियों की चुनाव को लेकर ली मीटिंगनिर्दलीय विधायकों के कांग्रेस को समर्थन देने पर बोले मनोहर लाल, कहा- बहुत से विधायक हमारे संपर्क में, कोई चिंता ना करेविधायक नीरज शर्मा के लोकसभा में तूफानी दौरेवाहन चोरी करने वाले आरोपी को अपराध शाखा की टीम ने किया गिरफ्तारघर से लापता व्यक्ति को 24 घंटे में तलाश कर किया परिजनों के हवालेदुष्यंत चौटाला का कांग्रेस को बाहर से समर्थन देने का एलान, कहा- सरकार गिराने में मदद करेंगेमहिला ने प्रॉपर्टी डीलर को किया ब्लैकमेल, दुष्कर्म के मामले में फंसाने की दी धमकीभाजपा के झूठ और लूट से निजात पाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान. महेन्द्र प्रताप सिंहतीन उम्मीदवारों के नामांकन पत्र हुए रद्दबीजेपी प्रत्याशी निराश व हताश, क्योंकि मोदी के नाम से भी नहीं मिल रहे वोट
Haryana

महिला अकाउंटेंट ने मांगी इच्छा मृत्यु, सीएम को लिखा- इंसाफ चाहिए, या मरने की इजाजत दे दो

January 18, 2020 11:31 AM

Star Khabre, Haryana; 18th January : महिला अकाउंटेंट ने इच्छा मृत्यु की मांग की है। पत्र लिखकर उसने कहा कि इंसाफ चाहिए, नहीं दे सकते तो मरने की इजाजत दे दो, जीना नहीं चाहती। मामला हरियाणा के कुरुक्षेत्र में सामने आया। मंजू शर्मा पंचायत विभाग के अंतर्गत करुक्षेत्र जिले में अकाउंटेंट के पद पर आसीन है। वह तीन साल आठ महीने बाद बहाल हुई थी और अब उन्हें फिर से बिना कोई कारण बताए सस्पेंड कर दिया है। गबन के आरोप में फंसी इस महिला कर्मचारी ने अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र भेजकर न्याय की मांग की है।

मंजू का कहना है कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिल पाता, तो उन्हें इच्छा मृत्यु की इजाजत दी जाए। महिला अफसर के अनुसार झूठे आरोपों की प्रताड़ना झेलकर वह अब टूट चुकी है। बता दें कि महिला का केस कुरुक्षेत्र की स्थानीय कोर्ट में भी विचाराधीन है।

यह है मामला

मंजू शर्मा पंचायत विकास एवं पंचायत विभाग हरियाणा के अंतर्गत कुरुक्षेत्र में अकाउंटेंट के पद पर आसीन थी। वर्ष 2014 में मंजू पर ग्रामीण चौकीदारों का वेतन वितरण करने के दौरान गबन करने का आरोप लगाया गया।

महिला कर्मचारी पर आरोप था कि उन्होंने चौकीदारों के वेतन की राशि अपने खाते में डलवाई और वहां से निकाल ली। जबकि ये वेतन चौकीदारों को चैक के माध्यम से वितरित किया जाना था। इसी के चलते मंजू शर्मा समेत चार अन्य कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया।

मंजू शर्मा को 13 जनवरी 2015 को निलंबित भी कर दिया गया था। मामला कुरुक्षेत्र कोर्ट में विचाराधीन है। मगर ‘केस पेंडिंग’ की टिप्पणी के साथ विभाग ने महिला अफसर को 9 अगस्त 2019 को बहाली दे दी। मगर अब अचानक विभाग ने मंजू को फिर से सस्पेंड कर दिया है।

भ्रष्टाचार की कड़ी में फिट नहीं बैठी, इसलिए मुझे निशाना बनाया

इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगने वाले निलंबित मंजू शर्मा ने बताया कि उसे बिना वजह निशाना नहीं बनाया गया, बल्कि भ्रष्टाचार की कड़ी में वह फिट नहीं बैठ रही थी। शाहबाद में एक पीरबाबा के चढ़ावे को लेकर कुछ अफसर व कर्मचारी निरंतर उस पर वित्तीय गड़बड़ी करने का दबाव बनाते थे। बतौर अकाउंटेंट उसकी ड्यूटी उन दिनों हर सप्ताह अन्य स्टाफ के साथ इस चढ़ावे की काउंटिंग करवाने में लगी थी। चढ़ावा भी हर सप्ताह करीब चार लाख से अधिक का होता था।

संबंधित पीर बाबा उस वक्त पंचायत विभाग के अधीनस्थ था, मगर अब वह हरियाणा वक्फ बोर्ड में ट्रांसफर हो गया है। मंजू ने बताया कि उन्होंने जब वित्तीय गड़बड़ी करने से साफ इंकार कर दिया, तो उसे चौकीदारों के वेतन के गबन में फंसा दिया गया। इसका ऑडिट भी विभाग ने अपने स्तर पर करवा दिया। मंजू के अनुसार, उनके खाते में वेतन का पैसा भी विभाग ने ही डलवाया और उसने सभी चौकीदारों को बांटा भी, जिसका रिसिविंग प्रूफ भी उसके पास हैं।

इतना ही नहीं आज तक एक भी चौकीदार ने वेतन न मिलने की शिकायत नहीं की है। लिहाजा उनकी कोर्ट में भी यही मांग है कि मामले का ऑडिट किसी स्वतंत्र एजेंसी से करवा लिया जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। साथ ही पूरी साजिश का पर्दाफाश भी हो जाएगा। महिला ने बताया कि उनके पति, बच्चे समेत पूरा परिवार सालों से प्रताड़ित हो रहा है और प्रशासनिक स्तर पर कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

इसलिए उन्होंने अब मुख्यमंत्री हरियाणा से गुहार लगाई है कि वे या तो उन्हें न्याय दिलवाएं या फिर इच्छा मृत्यु की अनुमति दें, क्योंकि वह अब बहुत ज्यादा मानसिक रूप से प्रताड़ित हो चुकी है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

निर्दलीय विधायकों के कांग्रेस को समर्थन देने पर बोले मनोहर लाल, कहा- बहुत से विधायक हमारे संपर्क में, कोई चिंता ना करे

दुष्यंत चौटाला का कांग्रेस को बाहर से समर्थन देने का एलान, कहा- सरकार गिराने में मदद करेंगे

ई-रिक्शा चालक दिन दिहाड़े छैनी हथोड़े से तोड़ रहा था एसबीआई का एटीएम, सिक्योरिटी गार्ड ने पकड़ा

मनोहर लाल ने कांग्रेस उम्मीदवारों पर साधा निशाना, बोले- दिव्यांशु को कोर्ट में बताना पड़ेगा कि वह भगोड़ा क्यों बनें

छौरे का कमालः इंग्लैंड में फिर से छाया हरियाणा का बेटा, इंग्लैंड में जीता बोरो काउंसलर का चुनाव

साढ़े चार डिग्री तक बढ़ा तापमान, राहत के आसार नहीं; कुछ इलाकों में गर्म चलीं हवाएं

आठ सीटों पर भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, मत प्रतिशत बढ़ाने का भी है दबाव

पंचकूला कोर्ट से कांग्रेस उम्मीदवार बुद्धिराजा को मिली बेल, पूर्व CM मनोहर के खिलाफ हैं प्रत्याशी

"देश की बेटियां हार गईं..."बृजभूषण के बेटे को टिकट मिलने पर भड़के रेसलर्स, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जताई नाराजगी

हरियाणा में AC के कंप्रेसर में गैस भरते समय हुआ जोरदार धमाका, लड़की घायल, मचा हड़कंप

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech