Latest :
ऑपरेशन आक्रमण के तहत पुलिस चौकी नवीन नगर की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल तथा मोबाइल बरामदडीसीपी ट्रैफिक उषा ने ऑटो यूनियन प्रधान और ऑटो चालकों से मीटिंग कर दिए निर्देशआरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग मोबाइल फोन 400 सिम कार्ड तथा ₹60000 नकद बरामदयुवराज के पास कौन सा चिराग, जिसे रगड़ कर गरीबी मिटा देगा...', हरियाणा में कांग्रेस पर जमकर बरसे नायब सैनीटिकट कटने के बाद किरण चौधरी का एलान, कहा- पार्टी का फैसला सिर माथे; श्रुति हुई भावुकहरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा भगोड़ा करार, जानें क्या है पूरा मामला फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूक
Haryana

दो बीबी वाले सतारूढ़ दल के पदाधिकारी को लेकर राजनेता और संगठन आमने सामने!

October 07, 2023 06:36 PM

Starkhabre.com, 7th September :  सतारूढ दल के दो बीबी वाले एक पदाधिकारी को लेकर राजनेता और संगठन अब आमने सामने आ गए हैं। पदाधिकारी के इस्तीफे को लेकर उठी मांग के चलते अब राजनेता और संगठन में ठन गई जिसे लेकर बताया जा रहा है कि एक मीटिंग हुई जिसमें राजनेता सहित अन्य पदाधिकारी एक वरिष्ठ पदाधिकारी पर बिफर गए। चर्चा तो यह है कि मीटिंग में शामिल राजनेता सहित अन्य पदाधिकारियों ने एक वरिष्ठ पदाधिकारी पर आरोपों की बौछार कर दी और उन्हें अपना पक्ष रखने को कहा लेकिन जब वह वरिष्ठ पदाधिकारी अपनी बात से अन्य पदाधिकारियों और राजनेता को संतुष्ट करने में नाकामयाब हुआ तो सभी नाराज होकर मीटिंग से चले गए।

सतारूढ़ दल के वरिष्ठ पदाधिकारी पर पिछले कई दिनों से पैसे का लेन-देन कर पद बांटने के आरोप लग रहे हैं। हालांकि इस बात के कोई प्रमाण नहीं हैं, लेकिन इन आरोपों को लेकर राजनैतिक  गलियारों में चर्चाओं को बाजार गर्म है। पहले 7 लाख, फिर ढाई लाख और फिर से 4 लाख रुपए की चर्चा ने न सिर्फ बाजार को गर्म किया हुआ है बल्कि साथ ही साथ कई बड़े प्रश्र भी लगा दिए हैं क्योंकि यह आरोप जिस पार्टी के पदाधिकारी पर लग रहे हैं, उस पार्टी को इन सब खरीद फरोख्त से दूर ही माना जाता रहा है। 

हैरत की बात यह है कि यह आरोप पार्टी का ही एक पदाधिकारी दूसरे पदाधिकारी पर लगा रहा है। इतना ही नहीं कायदे कानून और नियमों पर खरा उतरने की छवि रखने वाले इस राजनैतिक दल में जिस पदाधिकारी को लेकर बवाल मचा हुआ है बताया जाता है कि उस पदाधिकारी ने कानून को ताक पर रखकर हिन्दू होते हुए दो-दो शादी की हुई हैं। हालांकि इसको लेकर शायद कहीं कोई शिकायत नहीं हुई है।

हाल ही में सतारूढ़ दल की हुई एक बैठक में राजनेता सहित अन्य पदाधिकारी एक वरिष्ठ पदाधिकारी पर भडक़ने की बात सामने आई है। जब खबर की सत्यता जानने का हमने प्रयास किया तो राजनैतिक गलियारों में चर्चा थी कि शुरू में जब एक वरिष्ठ पदााधिकारी पर पद को खरीद-फरोख्त के आरोप लगे थे तो बड़े राजनेता ने वरिष्ठ पदाधिारी को उस पदाधिकारी का इस्तीफा लेने के लिए कह दिया लेकिन वरिष्ठ पदाधिकारी ने कुछ समय मांग लिया। इसके बाद इस मामले को प्रदेश संगठन ने अपने हाथ में ले लिया।

चर्चाओं के बाजार में तो यह भी चर्चा है कि न सिर्फ उस युवा पदाधिकारी बल्कि अब तो वरिष्ठ पदाधिकारी के इस्तीफे तक ही बात उठाई गई, लेकिन दल की गरिमा को बनाए रखने के लिए संगठन ने वरिष्ठ पदाधिकारी से इस्तीफा नहीं लिया। वहीं वरिष्ठ पदाधिकारी किन कारणों से उस पदाधिकारी से इस्तीफा नहीं मांग रहे यह तो सिर्फ वही बता सकते हैं क्योंकि न सिर्फ आरोप बल्कि उस युवा पदाधिकारी के तो नाम पर भी कई प्रश्र खड़े हो गए हैं। आखिर युवा पदाधिकारी क्यों नाम बदलकर पार्टी में शामिल हुआ और इतना ही नहीं बल्कि संगठन में अह्म पद भी उसे मिल गया।

शोर जब मचा तो चर्चाओं का बाजार गर्म होना लाजमी था क्योंकि संगठन में इतने बड़े पद पर बैठा व्यक्ति अपने असली नाम से नहीं बल्कि फर्जी नाम से शामिल हुआ। बोर्ड, बैनर सभी उस फर्जी नाम से जबकि आधार कार्ड, पैन कार्ड सहित अन्य सभी डाक्यूमेंट किसी अन्य नाम से हैं। इतना ही नहीं उस पर मसाज पार्लर संचालक होने के भी आरोप हैं। आरोप तो इसलिए भी लग रहे हैं कि क्या सतारूढ़ दल ने आखिर बिना कुछ जाने इस युवा को फ़र्ज़ी नाम से पार्टी में कैसे शामिल कर लिया जबकि चुनावों में इस युवा के चाचा दो बार विपक्षी पार्टी के सिम्बल पर चुनाव लड़कर हार चुके हैं।

अगली कड़ी में पढ़े

आखिर वरिष्ठ पदाधिकारी क्यों उस पदाधिकारी से नहीं ले रहे इस्तीफा, क्या है राज?

गलत नाम से पार्टी में क्यों शामिल हुआ वह पदाधिकारी, क्या है उसका इतिहास?

राजनैतिक गलियारों में आखिर किस लाल डायरी की हो रही चर्चा?

दूसरी बीबी का क्या है राजनैतिक दल से रिश्ता, कैसे मिला पद?

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

युवराज के पास कौन सा चिराग, जिसे रगड़ कर गरीबी मिटा देगा...', हरियाणा में कांग्रेस पर जमकर बरसे नायब सैनी

टिकट कटने के बाद किरण चौधरी का एलान, कहा- पार्टी का फैसला सिर माथे; श्रुति हुई भावुक

हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा भगोड़ा करार, जानें क्या है पूरा मामला

रोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नाम

भ्रष्टाचार मामले में JJP नेता दुष्यंत पर अब मनोहर वार, सीएम सैनी और अभय चौटाला पहले ही दे चुके हैं बयान

हरियाणा के लिए कांग्रेस की लिस्‍ट जारी, रोहतक से आशा हु्ड्डा उम्‍मीदवार

हरियाणा में पशु चारा जलकर राख, खराब गाड़ियों के सहारे आग बुझाने पहुंचा दमकल विभाग, लाखों का हुआ नुकसान

हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची तय, सब कमेटी ने रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी

पहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक

हम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech