Latest :
ऑपरेशन आक्रमण के तहत पुलिस चौकी नवीन नगर की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल तथा मोबाइल बरामदडीसीपी ट्रैफिक उषा ने ऑटो यूनियन प्रधान और ऑटो चालकों से मीटिंग कर दिए निर्देशआरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग मोबाइल फोन 400 सिम कार्ड तथा ₹60000 नकद बरामदयुवराज के पास कौन सा चिराग, जिसे रगड़ कर गरीबी मिटा देगा...', हरियाणा में कांग्रेस पर जमकर बरसे नायब सैनीटिकट कटने के बाद किरण चौधरी का एलान, कहा- पार्टी का फैसला सिर माथे; श्रुति हुई भावुकहरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा भगोड़ा करार, जानें क्या है पूरा मामला फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूक
Faridabad

युवाओं के लिए युवा संसद का आयोजन

February 29, 2024 10:16 PM

Starkhabre, Faridabad; 29th February : नेहरू युवा केंद्र फरीदाबाद (युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार) एवं जज्बा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में वीरवार को जिला स्तरीय आस- पड़ोस युवा संसद 2024 का आयोजन डी. ए. वी. शताब्दी महाविद्यालय एन. आई. टी. 3 के सभागार में सभी अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। इस कार्यक्रम का विषय विकसित भारत 2047 रहा। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में बड़खल विधानसभा की विधायिका सीमा त्रिखा मौजूद रही।

प्रथम तकनीकी सत्र में ज़िला युवा अधिकारी प्रियंका मालिक ने युवाओं को My Bharat Portal रजिस्ट्रेशन एण्ड ब्रीफिंग से संबंधित जानकारी दी। ओर युवाओं से इस पोर्टल से जुड़ने व उनके पंजीकरण करने व अन्य युवाओं के पंजीकरण करने की बात रखी। इसी के साथ साथ उन्होंने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में नेतृत्व के गुणों का विकास करना है ताकि वो अपनी पूरी क्षमता का एहसास कर सकें तथा राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में योगदान कर सकें। इसका उद्देश्य युवाओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और उन्हें विकास प्रक्रिया में सबसे आगे लाने के लिए प्रेरित करना और राष्ट्रीय निर्माण के लिए अपार युवा ऊर्जा का उपयोग करना है। इस वर्ष आस-पड़ोस युवा संसद का आयोजन विकसित भारत में युवाओं की भूमिका को ध्यान में रखते हुए नेहरू युवा केंद्र संगठन के द्वारा पूरे भारतवर्ष में किए जा रहे हैं।

मुख्यातिथि के रूप आई बड़खल विधानसभा की विधायिका सीमा त्रिखा ने युवाओं के बीच विधानसभा की कार्यप्रणाली का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने स्वयं की कार्यशैली के बारे में अवगत कराते हुए पक्ष-विपक्ष को कैसे संसद की गरिमा को बनाये रखना है, उसपर प्रकाश डाला। इसके बाद प्रतिभागियों का पुरस्कार वितरण कर उत्साहवर्धन किया ।

अंत मे जज्बा फाउंडेशन के चेयरमैन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज के इस सत्र में युवाओं के साथ प्रभा सोलंकी जी के द्वारा महिला सशक्तिकरण के बारे चर्चा की गई वही इसी के साथ साथ प्रवेश मालिक के द्वारा विकसित भारत 2047 पे चर्चा की गई। कार्यक्रम के दौरान मॉक पार्लिमेंट का भी आयोजन किया गया जिसमें युवाओं के द्वारा प्रदूषण के मुद्दे पर एक दूसरे को संसद की कार्यवाही में घेरने का कार्य किया।कार्यक्रम को सफल बनाने में डी. ए. वी. शताब्दी महाविद्यालय राजनीति विज्ञान विभाग व केशब गौर, नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक दीपक शर्मा, गौरव गुप्ता, हिमांशु भट्ट, राहुल वर्मा, कृपन आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

ऑपरेशन आक्रमण के तहत पुलिस चौकी नवीन नगर की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल तथा मोबाइल बरामद

डीसीपी ट्रैफिक उषा ने ऑटो यूनियन प्रधान और ऑटो चालकों से मीटिंग कर दिए निर्देश

आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग मोबाइल फोन 400 सिम कार्ड तथा ₹60000 नकद बरामद

फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरण

निर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहीं

वर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।

डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूक

डेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौत

घर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई

रिवाल्वर व जिंदारोंद सहित आरोपी को अपराध शाखा सेक्टर-17 की टीम ने किया गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech