Latest :
दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए उपलब्ध सक्षम एप से विभिन्न सुविधाएं : जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंहअवकाश के दिन स्कूल खुले तो अभिभावक करें शिकायत : उपायुक्त विक्रम सिंहलोकतंत्र के महापर्व में युवा निभाए अपनी विशेष भागीदारी : एसडीएम अमित मानहजारों समर्थकों के साथ पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया ने दिया कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थनचो महेन्द्र प्रताप के पक्ष में गांव बड़ोली में उमड़ा जनसैलाबइंडिया गठबंधन के प्रत्याशी महेंद्र प्रताप भारी मतों से होंगे विजयी : हरेंद्र भाटी 2 वाहन चोर आरोपियों को गिरफ्तार कर 4 मोटरसाइकिल बरामद20 पेटी अंग्रेजी शराब ले जा रहे आरोपी को पुलिस ने पिकअप सहित किया काबू जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने जारी की अधिसूचना, अधिसूचना के साथ ही नामांकन का कार्य भी शुरू दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को महिला थाना एनआईटी टीम ने किया गिरफ्तार
National

भगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', तिलक लगाकर दिया आर्शीवाद; देखें अद्भुत झलक

April 17, 2024 04:11 PM

StarKhabre, National, 17th April: राम मंदिर में रामनवमी का मुख्य पर्व बुधवार को आज पहली बार मनाया गया है। यह पहली रामनवमी इसलिए भी इतनी ऐतिहासिक होगी क्योंकि इस पर्व आज 500 साल बाद अयोध्या वासियों और देश के लिए ये इस खास अवसर आया है। जहां रामलला के प्राकट्य बेला में मध्याह्न भगवान के ललाट पर सूर्य अभिषेक हुआ।

इस सूर्य अभिषेक में प्रभू के माथे पर सूर्य की किरण से तिलक किया गया। सूर्य की रश्मियां सटीक रूप से ललाट के मध्य पर आज 11.58 मिनट से 12.02 मिनट तक रहीं। तकरीबन 4 मिनट तक रामलला की मूर्ति के मस्तक पर सूर्य तिलक रहा। सूर्य की रोशनी रामलला पर इस तरह पड़ी, मानो भगवान राम को सूर्य तिलक लगाया हो।

अध्यात्म और विज्ञान के संगम का ये विहंगम दृश्य हमें आज देखने को मिला इस अद्भुत नजारे के कई ट्राइल भी किए गए थे।इस सूर्याभिषेक के दौरान तकरीबन 4 से 6 मिनट तक रामलला की मूर्ति के मस्तक पर सूर्य तिलक किया गया। सूर्य की रोशनी रामलला पर इस तरह पड़ीं, मानो भगवान राम को सूर्य तिलक लगाया हो. इस दृश्य ने हर किसी का मन मोह लिया। 

CBRI ने किया रिसर्च 

CBRI के वैज्ञानिकों ने इस दिशा में रिसर्च किया है। ग्राउंड फ्लोर से लेकर फर्स्ट फ्लोर पर अलग-अलग जगहों पर लेंस लगाए जाएंगे। इसकी सहायता से ही सूर्य की किरणें गर्भगृह तक पहुंचाया जाएगा। मंगलवार को भी इसका ट्राइल किया गया। 

News source : Navodya 

 
Have something to say? Post your comment
More National

नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशाना

भारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमत

MDH, एवरेस्ट मसालों पर बैन के बाद भारत सरकार सख्त, FSSAI ने शुरू की जांच

छा गईं म्हारी बेटियां... विनेश फोगाट, अंशु मलिक और रितिका ने देश को दिलाया ओलंपिक कोटा

Mahindra XUV 3XO का नया Teaser जारी हुआ, अब किस फीचर जानकारी सामने आई, जानें डिटेल

मोदी सरकार के इन नए कानूनों से CJI भी खुश, बोले- भारत अब बड़े बदलाव के लिए तैयार

दुबई के बाद ईरान में बिगड़ा मौसम, दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले चार दिन बारिश का अनुमान

पहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदान

नशे के 11 इंजेक्शन सहित आरोपी गिरफ्तार

आईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाला आरोपी गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech