Latest :
सोनल गोयल ने किया शाखाओं का औचक निरीक्षण, 6 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारीपार्कों में लगने वाले धौलपुर स्टोन का भूमि पूजन।शेयर बाजार फिर गिरावट की ओर, 250 से ज्यादा अंक लुढ़का सेंसेक्सक्रिकेट के बाद अब कपिल देव शुरू करेंगे नई पारी चैम्पियंस गोल्फ टूर्नामेंट में लेंगे भागपेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का आरोप, चंडीगढ़ के डीलर्स अवैध तरीके से कर रहे पेट्रोल की सप्लाईढाई साल की अंजलि को बेल्जियम के परिवार ने लिया गोद, कहा- अब कंप्लीट हुआ परिवारसलमान खान के पीछे-पीछे सेरेमनी में पहुंचा कुत्ता, सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे मजेदार रिएक्शनप्रदेश में अलगे दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौमस विभाग ने जारी किया येलो अलर्टक्लर्क पद की परीक्षा के मद्देनजर धारा- 144 मनोहर लाल ने जो कहा उसे पूरा किया : कृष्ण पाल
Sports

इस खिलाड़ी को बोर्ड ने एक साल के लिए किया बैन, वर्ल्ड कप में तोड़ा था अनुशासन

August 19, 2019 11:55 AM

Star Khabre, Faridabad; 19th August : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को एक साल के लिए क्रिकेट के हर एक प्रारूप से निलंबित कर दिया गया है। रविवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने मोहम्मद शहजाद को टीम का अनुशासन तोड़ने का दोषी पाया और 12 महीने के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया है।  

रविवार 18 अगस्त को मोहम्मद शहजाद पर हुई बोर्ड की इस कार्रवाई से पहले उनका सालाना कॉन्ट्रैक्ट भी अनिश्चित काल के लिए रद कर दिया था। इसके बाद अब बोर्ड ने उनकी सजा निर्धारित कर दी है। एसीबी ने एक बयान में कहा है, "मोहम्मद शहजाद ने एसीबी के अनुशासनात्मक नियम और कानूनों के अलावा बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के लिए बनाई गई आचार संहिता का भी पालन नहीं किया है।"   

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगे कहा है, "बोर्ड का कहना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने कई देशों के दौरे पर टीम की नीति को तोड़ा था। बोर्ड की कई नीतियों के लिए खिलाड़ियों को अनुमति लेनी होती है, लेकिन मोहम्मद शहजाद ने कई बार ऐसा नहीं किया।" 

31 वर्षीय मोहम्मद शहजाद को इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के बीच से ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने देश वापस बुला लिया था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि देश के भीतर एसीबी के पास अच्छी तरह से सुसज्जित ट्रेनिंग और अभ्यास सुविधाएं हैं। इसके लिए अफगान खिलाड़ियों को विदेश यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन शहजाद ने ऐसा किया है। 

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

क्रिकेट के बाद अब कपिल देव शुरू करेंगे नई पारी चैम्पियंस गोल्फ टूर्नामेंट में लेंगे भाग

दिनेश मोंगिया ने संन्यास की घोषणा की, आखिरी इंटरनेशनल मैच 2007 में खेला था

आर अश्विन फटाफट क्रिकेट की पाठशाला से निकला फिरकी गेंदबाज, जिसने टेस्ट में सबको पछाड़ दिया

पंकज आडवाणी 6 साल में 5वीं बार वर्ल्ड चैम्पियन, मोदी ने कहा- आपकी दृढता सराहनीय

रोहित के करियर को नया जीवनदान, जल्द खुद को साबित करना होगा

युवा बल्लेबाज अफिफ की धमाकेदार पारी की बदलौत बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को तीन विकेट से हराया

अगर ऐसा हुआ तो टूट जाएगा रोहित शर्मा के टेस्ट में ओपनिंग का सपना, ये है पीछे की वजह

पांचवां टेस्ट आज से, कोई ऑस्ट्रेलियाई कप्तान 18 साल बाद एशेज हारे बिना इंग्लैंड से लौटेगा

रोनाल्डो की इंटरनेशनल मैच में 8वीं हैट्रिक, यूरो कप क्वालीफायर में पुर्तगाल ने लिथुआनिया को हराया

जेफ्री बॉयकॉट और एंड्रयू स्ट्रॉस को ‘सर’ की उपाधि मिली, दोनों को नाइटहुड से सम्मानित किया जाएगा

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech